Let’s travel together.

राजस्थान के उदयपुर में बवाल, इंटरनेट बंद, कर्फ्यू, इन प्रदेशों में अलर्ट

0 132

उदयपुर ।राजस्थान के उदयपुर में युवक की हत्या के बाद उपजे बवाल के बाद शहर के 6 थाना इलाकों में अगले आदेश तक कर्फ्यू लगा दिया गया है। वहीं हत्या कर उदयपुर से फरार हुए आरोपियों को राजसमंद से गिरफ्तार कर लिया गया है। भीम थाने के अजमेर हाईवे पर पुलिस ने दोनों आरोपियों को दबोचा है। राजसमंद एसपी सुधीर चौधरी ने इसकी पुष्टि की है। राजसमंद के पुलिस अधीक्षक सुधीर चौधरी ने कहा कि दोनों आरोपी मोटरसाइकिल पर हेलमेट पहनकर भागने की कोशिश कर रहे थे लेकिन उन्हें भीम क्षेत्र में नाकेबंदी के दौरान पकड़ लिया गया। उन्होने कहा,‘हमने आरोपियों की पहचान की पुष्टि की है। 10 टीम को आरोपियों की तलाश में लगाया था।’ राजसमंद उदयपुर जिले का पड़ोसी जिला है।
उदयपुर में कर्फ्यू लगाया, भारी मात्रा में पुलिस बल तैनात: राजस्थान के उदयपुर में दिनदहाडे़ हुई एक टेलर की निर्मम हत्या के बाद स्थिति पर नियंत्रण बनाये रखने के लिये आईपीएस दिनेश एम एन समेत दो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक और अन्य अधिकारियों एवं 600 अन्य पुलिसकर्मियों को उदयपुर भेजा गया है।अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक (कानून व्यवस्था) हवा सिंह घुमरिया ने कहा कि राज्य स्तर पर अलर्ट जारी किया गया है और रेंज के पुलिस महानिरीक्षक और पुलिस अधीक्षकों को एहतियात के तौर पर गश्त बढ़ाने और आवाजाही बढाने के लिये कहा गया है।
मोबाइल इंटरनेट सेवा बंद: उन्होंने कहा कि उदयपुर में मोबाइल इंटरनेट सेवा को बंद कर दिया गया है और स्थिति का आकलन किया जा रहा है। उनके अनुसार उदयपुर के सात पुलिस थाना क्षेत्रों में मंगलवार रात आठ बजे से आगामी आदेश तक कर्फ्यू लगाया गया है। घुमरिया ने कहा कि दो अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक को उदयपुर भेजा गया है और पुलिस उपमहानिरीक्षक पहले से वहां है और इसके अलावा एक पुलिस अधीक्षक को उदयपुर भेजा गया है। अधिकारी ने बताया कि स्थिति को देखते हुए 600 पुलिस कर्मियों को भी शहर में भेजा गया है। अतिरिक्त पुलिस महानिदेशक ने कहा कि आरोपियों की गिरफ्तारी के बाद हत्या का मकसद स्पष्ट हो जायेगा। उन्होंने लोगो से वीडियो को वायरल नहीं करने की अपील की है।
गहलोत ने कहा- कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी: मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने सभी से शांति बनाए रखने की अपील की है। मुख्यमंत्री ने कहा है, ‘उदयपुर में युवक की जघन्य हत्या की भर्त्सना करता हूं। इस घटना में शामिल सभी अपराधियों कठोर कार्रवाई की जाएगी एवं पुलिस अपराध की पूरी तह तक जाएगी। मैं सभी पक्षों से शान्ति बनाए रखने की अपील करता हूं। ऐसे जघन्य अपराध में लिप्त हर व्यक्ति को कड़ी से कड़ी सजा दिलाई जाएगी।’
बीजेपी ने गहलोत सरकार पर लगाए तुष्टिकरण की राजनीति के आरोप: राजस्थान के उदयपुर में नुपूर शर्मा के समर्थन मामले में दुकानदार टेलर की हत्या मामले में भारतीय जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष ने अशोक गहलोत सरकार की कानून व्यवस्था पर बड़ा सवाल उठाया है।

जयपुर में पूनियां ने अपने बयान में यहां तक कहा है कि कांग्रेस के अशाेक गहलोत के शासन में हिंदू कहीं भी सुरक्षित नहीं है। पूनियां ने कहा कि, मृतक कन्हैयालाल ने पुलिस से सुरक्षा मांगी थी, लेकिन उसे पुलिस ने सुरक्षा प्रदान नहीं की। यह सरकार की उदासिनता, लापरवाही और एक तरीके की अकर्मण्यता है। राजस्थान के जो हालात बने हैं। उसमें बहुसंख्यक हिंदुओं पर स्थान स्थान पर हमले हुए, हत्याएं हुईं। मुझे लगता है कि यह कांग्रसे की तुष्टिकरण की, अशोक गहलोत की तुष्टिकरण की नीति का ही परिणाम है। आज जो वारदात हुई यह सोचन समझने का मुद्दा है। किस तरह से देश के प्रधानमंत्री पर हमला करने की बात कही गई। दिनदहाड़े इस तरह की वारदात करना, यह एक व्यक्ति के बस की बात नहीं है। राजस्थान में जिस तरीके से पीएफआई और दूसरे आतंकवादी संगठनों का कांग्रेस के संरक्षण में आना-जाना हुआ है, जो संरक्षण उनको मिला है, इसकी ठीक से पड़ताल की जाए तो इनके तार निश्चित रूप से आतंकवादी संगठनों से जुड़े मिलेंगे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

बड़नगर पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ बदमाश को किया गिरफ्तार     |     कैमूर की पहाड़ियों में मिले 12 हजार वर्ष पुराने विश्व के पहले देवी उपासना स्थल     |     किसान की बेटी का यूपीएससी में चयन, लक्ष्य के लिए बनाई इंटरनेट मीडिया से दूरी     |     28 साल बाद आराेपित को पकड़ा, चोरी के मामले में था फरार     |     ग्वालियर में दिल दहला देने वाली घटना, चार दिन की पोती को दादी ने गला घोंटकर मार डाला     |     डिप्टी रेंजर ने वन चौकी में फांसी लगाकर दी जान, कारण की तलाश     |     सड़क पार कर रहे बुजुर्ग को ट्रक ने टक्कर मारी, मौत     |     दतिया के दुरसड़ा थाने के प्रधान आरक्षक को लोकायुक्त टीम ने 20 हजार रुपए की रिश्वत लेते पकड़ा     |     बसपा प्रमुख मायावती की मध्य प्रदेश में पहली चुनावी सभा शुक्रवार को रीवा में     |     गर्मियों में बदल रहा वर्कआउट का ट्रेंड, कार्डियो पर ज्यादा ध्यान     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811