Let’s travel together.

शिवपुरी में 39 में से भाजपा के 22 पार्षद जीते

0 135

शिवपुरी नगर पालिका परिषद में भाजपा को मिला स्पष्ट बहुमत
– कांगे्रस पर भारी पड़ी भाजपा

शिवपुरी रंजीत गुप्ता

शिवपुरी नगर पालिका परिषद में भाजपा को स्पष्ट बहुमत मिला है। बुधवार को शिवपुरी पीजी कॉलेज में हुई मतगणना के दौरान नगर पालिका परिषद के लिए मतों की गिनती का काम हुआ। इस दौरान परिणाम भाजपा के पक्ष में आए हैं। शहर सरकार के निर्माण के दौरान भाजपा प्रत्याशी ज्यादा संख्या में जीते हैं। शहर के 39 वार्डों में भाजपा को 22, कांग्रेस को 10 व निर्दलीय 7 जीते हैं। शिवपुरी शहर सरकार के निर्माण के दौरान अब यह स्पष्ट हो गया है कि भाजपा की नगर सरकार बनेगी क्योंकि 22 पार्षद भाजपा के जीत कर आए हैं। शिवपुरी शहर में हमेशा से ही भाजपा अपनी मुख्य विपक्षी दल कांग्रेस पर भारी रही है। बुधवार को भी मतगणना के दौरान भी यही देखा गया। अब देखा जाए तो भाजपा से नपाध्यक्ष की दौड़ में दीप्ती भानु दुबे, सरोज रामजी व्यास, रितु जैन के नाम चर्चाओं में हैं। गौरतलब है कि इस बार नपाध्यक्ष का पद अनारक्षित महिला के लिए आरक्षित है।

निर्दलीयों का भी मिलेगा साथ

शिवपुरी नगर पालिका परिषद के लिए हुई मतगणना के दौरान भाजपा के 22 पार्षद जीते जाने के बाद अब यह बात स्पष्ट हो गई है कि शिवपुरी नगर पालिका में भाजपा का अध्यक्ष बनेगा। वहीं दूसरी और जो निर्दलीय उम्मीदवार चुनाव जीते हैं, उसमें तीन बागी नेता भाजपा छोड़कर बतौर निर्दलीय चुनाव जीते हैं। ऐसी संभावनाएं जताई जा रही हैं कि यह निर्दलीय आगामी दिनों में अपना समर्थन भाजपा को दे सकते हैं।

पीडब्ल्यूडी राज्य मंत्री के क्षेत्र में भाजपा को लगा झटका –

जिले की पोहरी विधानसभा क्षेत्र के नगर परिषद पोहरी में भाजपा को झटका लगा है। पीडब्ल्यूडी राज्यमंत्री सुरेश राठखेड़ा के विधानसभा क्षेत्र में आने वाली पोहरी नगर परिषद के चुनाव में भाजपा को पार्षद की मात्र चार सीट मिली है। यहां पर 15 सीटों पर मुकाबले के दौरान भाजपा को चार, कांग्रेस को 5 और 6 निर्दलीय जीत कर आए हैं। इसके अलावा पोहरी में वार्ड 10 से भाजपा के जिला महामंत्री पृथ्वीराज सिंह जौदान चुनाव हार गए हैं। भाजपा से बागी महिला मोर्चा की अध्यक्ष राजकुमारी ने जादौन को चुनाव में हरा दिया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

हरिद्वार: मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को पुजारियों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, क्या रही वजह?     |     मनोज तिवारी ने 10 साल में क्या किया? नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से टिकट मिलने पर कन्हैया का BJP पर हमला     |     उज्जैन: लाठी, पाइप-सरिया…. जो मिला उससे पीटा, शादी समारोह बना अखाड़ा, बुलानी पड़ी पुलिस     |     केजरीवाल की याचिका पर थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, ED की गिरफ्तारी को दी है चुनौती     |     10वीं तक पढ़ाई, 5 से ज्यादा आपराधिक मामले, जानें कौन है सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाला कालू     |     नेहरू ने म्यांमार को गिफ्ट में दिया कोको द्वीप, अब इस पर चीन का नियंत्रण- बीजेपी नेता का कांग्रेस पर हमला     |     कांग्रेस Vs बीजेपी: सहयोगियों के आगे कौन, कहां झुका? 543 सीटों पर सीट समझौते की 5 अहम बातें     |     अभी और भड़केगी जंग की आग, ईरान से बदले का प्लान तैयार, इजराइल कभी भी कर सकता है हमला     |     चैत्र नवरात्रि के 7 वां दिन :: मां के कालरात्रि रूप की पूजा     |     TODAY :: राशिफल सोमवार 15 अप्रेल 2024     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811