Let’s travel together.
nagar parisad bareli

विधवा महिला की जमीन पर कब्जा कर बनाया जा रहा वेयरहाउस

0 805

तहसीलदार के स्टे के बावजूद नहीं रुक रहा निर्माण कार्य

बेगमगंज/रायसेन से शरद शर्मा

जहां एक और प्रदेश के मुखिया अब बुलडोजर मामा के नाम से जाने जाने लगे हैं भू माफियाओं पर उनका बुलडोजर कहर बनकर टूट रहा है वही उन्हीं की लोकसभा क्षेत्र में एक विधवा महिला अपने 80 डेसिमल जमीन के लिए दर-दर भटकने के लिए मजबूर हो रही है सीमांकन में जमीन उसकी पाए जाने और तहसीलदार द्वारा निर्माण कार्य पर पाबंदी लगाने के बाद भी ना तो निर्माण कार्य रुक रहा है और ना ही बैंक ऋण की किस्त देने से बाज आ रही है। महिला द्वारा संबंधित बैंक को भी लिखित सूचना दी गई है उसके बावजूद भी महिला की सुनवाई नहीं होने से वह दर-दर भटक रही है। क्या प्रदेश के मुखिया इस महिला की जमीन दिलवाने के लिए अपने बुलडोजर का इस्तेमाल करेंगे यह जन चर्चा का विषय है।


विधवा महिला खेमा बाई ने आरोप लगाया है कि उसकी निजी 80 डेसिमल जमीन पर अवैध कब्जा कर वेयर हाउस बनाया जा रहा है आपत्ति के बावजूद भी निर्माण कार्य नहीं रोका जा रहा है गांव के ही राठी, महेश्वरी परिवार की एक महिला के नाम से बरेली की यूको बैंक से लोन लेकर वेयर हाउस का निर्माण कराया जा रहा है अपनी जमीन वापस पाने के लिए महिला दर दर भटक रही है। भूमि का सीमांकन आर आई और पटवारी द्वारा किए जाने के उपरांत तहसीलदार ने निर्माण कार्य बंद करने का और यथास्थिति बनाए रखने का स्टे दे दिया उसके बावजूद भी वेयरहाउस का निर्माण कार्य चालू है । बरेली के यूके बैंक में भी फरियादि ने आवेदन दिया है उसके बाद भी बैंक ने किस्त निकाल दी । दबंगों को न्यायालय तहसीलदार के स्टे का भी नहीं कोई डर नहीं हैं।

उल्लेखनीय है कि खेमाबाई के पति सीताराम लोधी5 साल पहले खत्म हो गए थे दो बच्चीयों की शादी हो गई चार एकड़ से कम जमीन के सहारे ही विधवा महिला अपने परिवार का जीवन यापन कर रही थी लेकिन किसी तरह सांठगांठ करके राठी एवं महेश्वरी परिवार द्वारा विधवा महिला की 80 डेसीमल जमीन पर कब्जा कर वेयरहाउस का निर्माण रात दिन शुरू करा दिया । न्यायालय तहसीलदार के स्टे का पालन नहीं करने पर संबंधित के खिलाफ अभी तक कोई कार्रवाई भी अमल में नहीं आई है जबकि कंटम आफ कोर्ट के तहत संबंधित के खिलाफ एफआईआर दर्ज होना चाहिए पर ऐसा नहीं हुआ है। आगामी पेशी 28 मार्च सुनिश्चित की गई है विधवा महिला ने प्रदेश के मुखिया से गुहार लगाई है कि दबंगों से उसकी 80 डेसीमल भूमि जो सीमांकन में उसकी निकल रही है वापस दिलाई जाए और निर्माण किए गए वेयरहाउस को जमी दोज कराया जाए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811