Let’s travel together.

नेहरू को लेकर बीजेपी के आरोप पर थरूर ने दिया एक शब्द, हो गया वायरल 

10

- Advertisement -

नई दिल्ली । कांग्रेस सांसद शशि थरूर अंग्रेजी की अपनी शब्दावली के लिए जाने जाते हैं। वहां अक्सर कुछ इसतरह के नए शब्द बोल देते हैं, जिन्हें समझने में अच्छे-अच्छे लोग डिक्शनरी खोजने में मजबूर हो जाते हैं। थरूर ने ट्विटर पर फिर एक ऐसा ही शब्द शेयर किया है। ये शब्द उन्होंने बीजेपी के नेहरू को लेकर किए जाने वाले आरोपों को लेकर किया है। दरअसल सोशल मीडिया पर एक यूजर ने उनसे निवेदन किया था कि बीजेपी हर सवाल के जवाब में नेहरू को ले आती है, इसके बाद में आप उनके लिए क्या शब्द देना चाहते हैं।
सोशल मीडिया पर कांग्रेस सांसद शशि थरूर का ये जवाब काफी वायरल हो रहा है। बता दें कि ट्विटर पर अनु मित्तल नाम की सोशल मीडिया यूजर ने ट्वीट करते हुए लिखा पिछले 9 साल में पाकिस्तान, कश्मीर मुद्दा, चाइना मुद्दा, महाराष्ट्र-कर्नाटक सीमा विवाद, महंगाई और अडानी मुद्दे सबका जवाब नेहरू होता है। थरूर आप इस नेहरू जुनून के लिए कोई शब्द देना चाहेंगे। इसके जवाब में शशि थरूर ने लिखा-मैलपेशेंसस। बता दें इस शब्द का अर्थ बुरा आचरण करने वाले के लिए जाता है। लेकिन आमतौर पर शब्द का बोलचाल में कम ही इस्तेमाल किया जाता है। इसी वजह से शशि थरूर का ये जवाब फिर से चर्चा का विषय बन गया है।
हाल ही में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राज्यसभा में कांग्रेस पर निशाना साधते हुए पूछा था कि गांधी परिवार के लोग नेहरू सरनेम का इस्तेमाल क्यों नहीं करते। उन्होंने कहा, मैंने पढ़ा है कि इस देश में 600 योजनाएं सिर्फ गांधी-नेहरू परिवार के नाम पर हैं। पीएम मोदी ने कांग्रेस पर निशाना साधकर कहा कि किसी कार्यक्रम में नेहरू जी के नाम का उल्लेख नहीं हुआ, तब उनके बाल खड़े हो जाते हैं। उनका लहू गर्म हो जाता है कि नेहरू जी का नाम क्यों नहीं लिया।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश में किया अबकी बार चार सौ पार का नारा बुलंद     |     भेल कालेज वार्षिक स्नेह सम्मेलन:विहान 2024 का समापन     |     पश्चिम बंगाल में महिलाओं पर घटित हुए जघन्य अपराधों एवं अत्याचारों के विरोध में भाजपा द्वारा किया धरना प्रदर्शन एवं पुतला दहन     |     पश्चिम बंगाल में महिलाओं के ऊपर हो रहे घोर अपराध एवं अत्याचार के विरोध में भाजपा ने दिया धरना, जताया विरोध,सौंपा ज्ञापन     |     पश्चिम बंगाल में PM मोदी का ममता सरकार पर हमला, बोले- संदेशखाली में TMC नेता ने कीं हदें पार     |     भंडारी ब्रिज पर फायनेंस कंपनी के मैनेजर को टक्कर मारकर फुटपाथ पर जा चढ़ी कार     |     डिंडौरी में नहीं परिवहन विभाग का दफ्तर, वाहनों की जांच करने मंडला से आई आरटीओ की टीम     |     कांग्रेस के 6 काले नागों ने ईमान बेच दिया, बागी विधायकों पर बरसे CM सुखविंदर सुक्खू     |     भाजपा लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द हो सकती है जारी     |     बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि से किसानो की फसलो का सर्वे की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811