Let’s travel together.

भाभी ने 20 हजार के लालच में अपनी ही ननद को मानव तस्करों को बेच दिया

0 196

दुखी पति अपनी सास के साथ पहुंचा सहरिया क्रांति संयोजक व एसपी के पास

शिवपुरी । मानव तस्करी के लिए बदनाम शिवपुरी जिले में फिर एक ऐसा ही मामला सामने आया है जिसमें एक आदिवासी महिला को उसकी सगी भाभी ने शिवपुरी पिपरसमा के तीन लोगों के साथ मिलकर मानव तस्कर गैंग को 50 हजार रूपये में बेच और आपस में रुपयों का बंटबारा भी कर लिया । करई गाँव के मनोज आदिवासी ने सहरिया क्रांति संयोजक संजय बेचैन व पुलिस अधीक्षक शिवपुरी को शिकायती आवेदन सोंपते हुए बताया कि उसकी पत्नी को मानव तस्करों द्वारा 50 हजार रूपये में राजस्थान के कोटा में बेचने के बाद रुपयों का हिस्सा बाँट कर लिया है उन 4 लोगों पर कार्यवाही करने व पत्नी को वापस दिलवाने का आग्रह किया है ।
पुलिस अधीक्षक को दिए आवेदन में प्रार्थी सुरवाया थाना अंतर्गत आने वाले ग्राम करई गाँव के मनोज आदिवासी ने बताया कि उसकी शादी सन 2018 में अमोला ग्राम की सोना आदिवासी के साथ रीति –रिवाज के साथ सम्पन्न हुई थी, वह अपनी पत्नी के साथ प्रेमपूर्वक जीवनयापन कर रहा था । घर में किसी बात की कोई दिक्कत कसी से किसी को नहीं थी । गत 14 जून को उसकी पत्नी सोना आदिवासी को बुआ की लडकी की शादी में सम्मलित होने बस में उसने सांय 5 बजे करई से बैठाया था .जब रात्री को बुआ के यहाँ शादी में पहुंचा तो वहां उसे उसकी पत्नी सोना नहीं मिली इस पर बुआ ने कहा कि सोना यहाँ आई ही नहीं है .उसे सभी जगह ढूंडा मगर उसका कहीं पता नहीं चला ।
उसने आवेदन में बताया कि शंका के आधार पर सोना की भाभी राजवती से जब सभी ने पूछा तो उसने सभी के सामने बताया कि उसे सतीश रावत निवासी पिपरसमा एवम उसके दो अन्य साथियों ने कोटा राजस्थान में ले जाकर बेच दिया है और उसके एवज में 50 हजार रूपये ले लिए हैं जिनमे से 20 हजार रूपये उसे भी सतीस रावत ने बेचने के बाद हिस्से के दिए हैं . 10 हजार फूफा नाम के आदमी ने लिए हैं राजवती ने बताया कि सोना शिवपुरी के तीन लोगों द्वारा बेच दी गई है और वह राजस्थान के लोगों को बेचीं गई है .
इसके बाद घरवालों ने जब राजवती से सतीश रावत को फोन लगवाया तो उन्होंने जो बात की वो सभी की रिकार्डिंग कर ली जिससे उसकी पत्नी सोना के बेचे जाने की बात पूरी तरह स्पस्ट हो रही है .
मनोज ने बताया कि सहलेज राजवती सभी से कहती रही की उसे वापस बुलवा रही है लेकिन कल रात को राजवती भी अपने घर से भाग गई . उसको सभी जगह ढूंडा मगर वो कहीं भी नहीं मिली .
आज अपनी सास के साथ आये मनोज आदिवासी ने बताया कि मानव तस्कर गैंग ने मेरी पत्नी को बेच डाला जिसमे पत्नी की भाभी राजवती का भी पूरा हाथ है .जिसकी मोबाईल की ऑडियो रिकार्डिंग भी मौजूद है , पत्नी को मानव तस्करों के चंगुल से मुक्त कराकर आरोपियों पर सख्त से सख्त कार्यवाही करें , जिससे अन्य गरीब आदिवासी महिलाओं के साथ ये मानव तस्करी न कर सकें . मेरी पत्नी को सकुशल वापस लाकर मुझे सोंपने की क्रपा करें ।
शिवपुरी जिले में सहरिया आदिवासी काफी तादात में है और यह अति गरीब आदिवासी वर्ग के लोग कम पढ़े लिखे और सीधे सरल होते है अत: इन आदिवासियों को मानव तस्कर पैसों का लालच देकर या बहला फुसलाकर अपने जाल में फंसा लेते है। मानव तस्कर इन आदिवासी लोगों की लड़कियों को यहां से ले जाकर अन्य राज्यों में बेच देते है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

खुनखुन बाग वाले हनुमान मंदिर पर महा आरती आयोजन के साथ हुआ विशाल भंडारा     |     राजपूत समाज एवं करणी सेना की बैठक संपन्न नई जिला कार्यकारिणी हुई गठित     |     सरकारी राशि के बंदरबांट के मामले जनपद पंचायत सांची की पंचायतों में उजागर होने लगे     |     12वीं परीक्षा में फेल होने से युवती ने किया सुसाइड,आज ही आया हे रिजल्ट     |     विदिशा लोकसभा भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने गांवों में किया रोड शो     |     जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश शर्मा ने वार्ड 14 में कार्यकर्ताओं के साथ घर घर किया जनसंपर्क     |     हाई स्कूल बोर्ड परीक्षा::जिले की टॉप टेन सूची में प्रियांशी जैन और चंद्रप्रभा सोनारे रही प्रथम स्थान पर     |     गांव की बिटिया रानी ने कर दिया कमाल, कृषि संकाय में प्रदेश में पाया चौथा स्थान     |     सीआरएम ने परखी पटरियों की गुणवत्ता, अब नए ट्रैक पर दौड़ेंगी ट्रेनें     |     रायसेन के वार्ड क्रमांक 5 में जनसंपर्क, वार्ड पार्षद किरण राजकिशोर सोनी ने की शिवराज जी को रिकार्ड मतों से जिताने की अपील     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811