Let’s travel together.
nagar parisad bareli

संघ से जुड़े सेवा भारती ने मुक्तिधाम को उपलब्ध कराएं पक्षियों के लिए जल पात्र

0 548

आगे भी सेवा का संकल्प लिया गया, चौहान परिवार की तीन तीन पीढ़ियों ने किया श्रमदान

विदिशा। मुक्ति धाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे ने बताया कि भीषण गर्मी का आगाज हो चुका है इसको लेकर मुक्ति धाम सेवा समिति ने पहले से ही मिट्टी के जल पात्र और सकोरे जगह जगह पेड़ों पर टांग दिए थे यहां के काग उद्यान से लेकर मुक्तिधाम के अनेकों पार्कों में इन्हें स्थापित करवा दिया गया था। इसी को लेकर बढ़ती भीषण गर्मी के कारण रविवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ से जुड़े सेवा भारती केंद्र विदिशा के लॉयन जी एस चौहान अपनी धर्मपत्नी बहू बेटी और नातिन नातियों के साथ मुक्तिधाम पहुंचे जहां उन्होंने प्लास्टिक से बने जल पात्र मुक्ति धाम सेवा समिति को उपलब्ध कराए हैं।

इस अवसर पर मुक्ति धाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे ने कहां की संघ और सेवा भारती ना केवल मानव जाति के लिए बल्कि निरीह और बेजुबान पशु पक्षियों के लिए भी सेवा का प्रकल्प चलाते हैं यही सेवा ईश्वर को भी पसंद है उन्होंने सभी लोगों से आवाहन किया है कि भीषण गर्मी का आगाज हो चुका है ऐसे में सभी को अपने अपने क्षेत्र में पक्षियों के लिए जल पात्र और भोजन की व्यवस्था अवश्य करनी चाहिए। लॉयन जीएस चौहान ने कहा कि मुक्ति धाम सेवा समिति के सेवा कार्य पर्यावरण से लेकर नदियों को बचाना तथा पशु पक्षियों के लिए भी इनकी निरंतर सेवाएं जारी है इसी भाव को देखते हुए हमारे संगठन द्वारा आज बड़ी संख्या में जल पात्र उपलब्ध कराए गए हैं आने वाले समय में हम और जल पात्र मुक्तिधाम सेवा समिति को उपलब्ध कराएंगे। कार्यक्रम के दौरान मुक्ति धाम सेवा समिति के सचिव मनोज पांडे लॉयन जीएस चौहान लायन राजकुमार सर्राफ हेमंत विश्वास मंडी के वरिष्ठ व्यापारी मान सिंह रघुवंशी दुर्गा प्रसाद खत्री बंटी भैया मोहनलाल साहू संतोष गुप्ता मुकेश कुशवाह सत्यम ताम्रकार सुधीर जैन आदि लोग मौजूद थे। इस अवसर पर विशेष श्रमदान में लॉयन जी एस चौहान की तीन पीढ़ियां सेवा कार्यो के लिए उपलब्ध थी उन्होंने भी जमकर श्रम साधना की।

न्यूज सोर्स-मनोज पांडे सचिव मुक्ति धाम सेवा समिति विदिशा

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811