Let’s travel together.
nagar parisad bareli

पॉलिटेक्निक कॉलेज के अतिथि व्याख्याताओं ने कलेक्ट्रेट में दिया ज्ञापन

0 131

आदेश में संशोधन की मांग

धीरज जॉनसन

दमोह:पॉलिटेक्निक कॉलेज के अतिथि व्याख्याताओं ने तकनीकी शिक्षा विभाग द्वारा जारी आदेश पर, पुनर्विचार कर संशोधन करने के लिये मुख्यमंत्री के नाम एक ज्ञापन कलेक्ट्रेट में दिया।
पिछले कई वर्षों से न्यूनतम मानदेय के आधार पर सेवाएं दे रहे अतिथि विद्वानों/व्याख्याताओं को विभाग द्वारा जारी नियमों से भविष्य में परेशानी का सामना करना पड़ सकता है इसलिये मानवीय संवेदनाओं को जाग्रत व प्रकाश में लाने का प्रयास भी किया गया।


ज्ञापन में उल्लेख किया गया कि अतिथि विद्वानों के रिक्त पदों के आधार पर आगामी शैक्षणिक सत्र 2022-23 में 11 माह 30,000 रुपये के आदेश पर पुनर्विचार के साथ पूर्व की भांति 12 माह तक सेवाएं ली जाएं, अगर आगे अतिथि विद्वानों का चयन किया जाता है तो सिर्फ रिक्त पद के विरुद्ध या आमंत्रित अतिथि विद्वान के सेवा में उपलब्ध न होने पर ही अन्य को अवसर दिया जाए व भेदभाव न करते हुए नियमित कर्मचारियों की भांति ही अन्य लाभ प्रदान हों, साथ ही दस्तावेज सत्यापन की पुनरावृत्ति न होते हुए यदि पुलिस/न्यायालय में प्रकरण दर्ज है तो अंतिम निर्णय/दोषसिद्ध होने पर ही हटाया जाए, नियमित व्याख्याताओं का ट्रांसफर होने पर अतिथि विद्वान का पद समाप्त न हो,अगर भविष्य में चयन प्रक्रिया पोर्टल के माध्यम से प्रस्तावित हो तो उसमें नए आवेदकों को अवसर देना इसलिये भी उचित प्रतीत नहीं होता क्योकि इससे अनुभवी व्यक्ति बाहर हो सकता है जिसने लंबे समय तक न्यूनतम मानदेय पर कॉलेज में कार्य किया है।


भविष्य के खतरे को देखते हुए उच्च अधिकारियों/प्रतिनिधियों से संशोधित बिंदुओं पर पुनर्विचार व हितों की रक्षार्थ निवेदन पत्र अतिथि व्याख्याताओं द्वारा पहुंचाया गया है। इस अवसर पर पॉलिटेक्निक कॉलेज अतिथि व्याख्याता संघ म.प्र. की दमोह इकाई के संयोजक सुरेद्र कुर्मी, आदित्य जैन, गोविन्द अहिरवाल, जितेंद्र चौरसिया, सौरभ साहू, शुभ्रा श्रीवास्तव, प्रतिष्ठा शैलार, चंचल कोरी, विभा दुबे, भावेश पटेल, रविकांत राय, आलोक इत्यादि उपस्थित थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811