Let’s travel together.
nagar parisad bareli

उत्तराखंड त्रासदी में नरवर के दो युवकों की गई थी जान, न शव मिला, न राहत राशि, डेथ सर्टिफिकेट को परिवारजन परेशान

0 532

– सरकारी दफ्तरों के चक्कर लगाने को मजबूर मृतकों के परिवारजन

शिवपुरी से रंजीत गुप्ता की रिपोर्ट

शिवपुरी जिले के दो युवक पिछले वर्ष 21 फरवरी 2021 को उत्तराखंड में आई प्राकृतिक आपदा के दौरान इस आपदा में मारे गए थे लेकिन इन मारे गए दोनों युवकों के परिवारजनों को अभी तक मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं मिल पाया है। क्योंकि इन दोनों ही युवकों की डेड बॉडी नहीं मिल पाई थी। मृत्यु प्रमाण पत्र ना होने से परिवारजनों को अभी तक कोई राहत राशि नहीं मिली है।परिवारजन कभी उत्तराखंड के सरकारी कार्यालय तो कभी मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिला मुख्यालय के सरकारी कार्यालयों के चक्कर लगाने को मजबूर है। परिवारजनों का कहना है कि अभी तक दोनों युवकों के मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बने हैं और उत्तराखंड की सरकार के प्रशासनिक अधिकारी कहते हैं कि शिवपुरी से उन्हें कोई कागज नहीं भेजा गया है। वहीं दूसरी ओर शिवपुरी जिला मुख्यालय के कलेक्टर कार्यालय की ओर से जानकारी बताई जाती है कि शिवपुरी से सारी प्रक्रिया पूरी कर दस्तावेज उत्तराखंड भेजे जा चुके हैं लेकिन फिर भी मृतक युवकों का अभी तक मृत्यु प्रमाण पत्र नहीं बन रहा है।
उत्तराखंड के चमोली में आई प्राकृतिक आपदा में नरवर के राकेश नरवरिया और भानु सिकरवार की मौत हो गई थी। जिनके बाद उत्तराखंड सरकार इनके शव तलाशने में नाकाम रही। जिसके बाद से आज दिनांक तक राकेश के मृत्यु सर्टिफिकेट के लिए उसकी पत्नी दर- दर भटक रही है।
कलेक्टर कार्यालय पहुँची राकेश की पत्नी ने बताया कि उसके पति का आज दिनांक तक मृत्यु सर्टिफिकेट तक नहीं बनाया गया जिसके कारण उसे मिलने वाली राहत राशि भी नहीं मिल सकी है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811