Let’s travel together.

सिलवानी को जिला बनाने की मांग ने जोर पकड़ा, बजरंग चौराहा से निकाली रैली

0 138

- Advertisement -

नागरिको ने एकत्रित होकर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को दिया मांग पत्र

 देवेश पाण्डेय सिलवानी रायसेन

आदिवासी तथा विधानसभा मुख्यालय सिलवानी को जिला बनाने की माग निरंतर जोर पकड़ती जा रही है। मुख्यालय को जिला बनाने की सभी संरचनाए मौजूद है। जिसे लेकर नागरिक तथा स्वयं सेवी संस्थाए समय समय पर प्रषासन तथा जन प्रतिनिधियो का ध्यान आवेदन ज्ञापन के माध्यम से आकर्षित कराती रही है। सोमवार को बजरंग चौराहा पर बड़ी संख्या में एकत्रित हुए नागरिका ने विषाल रैली निकाल कर मुख्यमंत्री के नाम तहसीलदार को ज्ञापन सौंपा।

रैली में दलगत राजनीति छोड़ कर भाजपा व कांग्रेस के भाजपा कार्यकर्ता,गणमान्य नागरिक,व्यापारी, अभिभाषक, हिउस सहित सभी समाजो के नागरिक मौजूद रहे। रैली बजरंग चौराहा से प्रारंभ होकर विभिन्न मार्गो से हाती हुई तहसील कार्यालय पहुंची यहां पर मुख्यमंत्री के नाम तहसील को एक ज्ञापन सौंप कर सिलवानी को जिला बनाने की धोषणा किए जाने का आग्रह किया गया। ज्ञापन मे उल्लेख किया गया है कि भारत सरकार की जनगणना 2001 के आधार पर सिलवानी तहसील की आवादि एक लाख तीस हजार है। जिसमें 257 ग्राम 72 ग्राम पंचायत तथा 19 जनपद वार्ड है। सिलवानी में शासकीय स्नातकोत्तर महाविद्यालय , सिविल न्यायाल, सिविल अस्पताल, अनुविभागीय अधिकारी राजस्व, एसडीओपी, एसडीओ वन विभाग, लोक निर्माण विभाग एवं अन्य कार्यालय, भारतीय स्टेड बैंक, पंजाब नैशनल बैंक, सेन्टल बैंक आफ इण्डिया, आईसीआईसीआई बैंक,एचडीएफसी बैंक, मध्यप्रदेश ग्रामीण बैंक, केन्द्रीय सहकारी बैंक तथा अन्य शासकीय कार्यालय कार्यरत है। सिलवानी मुख्यालय से बेगमगंज 55 किमी,ण् सिलवनी से बरेली 55 किमी, सिलवानी से उदयपुरा 28 किमी, सिलवानी से सुलतानगंज प्रस्तावित तहसील 30 किमी दूरी पर है। सिलवानी से 7 तहसीलो के मध्य स्थित है आवागमन के चारो दिशाओं में रोड सड़क मार्ग है। आवागमन की सम्पूर्ण सुविधा उदयपुरा, गाडरवारा, देवरी, वरेली, पिपारिया,गैरतगंज, बेगमगंज, सागर, जबलपुर आदि शहरो के लिए है। यह कि सिलवानी से गैरतगंज एवं सिलवानी से वरेली नेशनल हाईवे स्वीकृत हो चुका है केवल टेन्डर होना बाकी हैए जिसके बाद सिलवानी के लिए आवागमन सुलभ और सरल हो जाएगा। बेगमगंज, सुल्तानगंज का व्यक्ति भी शासकीय कार्य से कम समय एवं कम खर्च में आकर वापस होगा। जिससे सभी जनता के शासकीय कार्य समय पर कम खर्च में होगा । जिससे सभी जनता के शासकीय कार्य समय पर कम खर्च कम समय में होकर शाम को सुरक्षित अपने गन्तव्य तक पहुच जावेगा। रैली में बड़ी संख्या में नागरिक मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

ग्राम गुलगांव में कलेक्टर के निर्देश की की आबकारी पुलिस ने की कार्रवाई,अवैध शराब को किया जप्त     |     66 बुजुर्गों को कामाख्या शक्ति पीठ असम मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन के लिए हारफ़ूलों से स्वागत कर किया रवाना     |     एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने फूंका सीएम का पुतला:उज्जैन में नाबालिग से गैंगरेप की घटना पर फूटा कांग्रेसियों का गुस्सां     |     खेलो एम पी यूथ गेम्स की मशाल रैली सम्पन्न     |     गांव में शराब बंद करने वनगवा की महिलाओं ने सड़क पर आकर जताया विरोध     |     स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर चौधरी एवं जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश शर्मा ने किया प्रबुद्ध जन नागरिकों का शाल श्रीफल के साथ सम्मान     |     पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल के नेतृत्व पहुंचे राहुल गांधी की सभा में 5000 से अधिक कार्यकर्ता     |     दिवंगत पुलिसकर्मी के परिवारजनों की मदद के लिए आगे आया एसबीआई     |     सवारियां मना करती रहीं लेकिन शराब के नशे मेें धुत्त ड्रायवर ने पलटा दिया ऑटो, पांच घायल     |     TODAY:: राशिफल रविवार 01 अक्टूबर 2023     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811