Let’s travel together.

कौन है आकाश मधवाल जिसने तोड़ा LSG का सपना ऐसा रहा क्रिकेट सफर

16

मुंबई इंडियंस ने लखनऊ सुपर जायंट्स को हराकर सेमीफाइनल में प्रवेश कर लिया है। इस जीत के हीरो आकाश मधवाल रहे। उन्होंने 5 रन देकर 5 विकेट लिए। जसप्रीत बुमराह और जोफ्रा आर्चर की गैरमौजूदगी में मुंबई के लिए गेंदबाजों को लेकर चिंता थी। कप्तान रोहित शर्मा ने आकाश मधवाल पर भरोसा जताया है। आकाश ने इस मौके का पूरा फायदा उठाया। टीम के लिए डेब्यू के बाद से उनका प्रदर्शन जबरदस्त रहा है। उनके प्रदर्शन के बाद से सोशल मीडिया पर उनके नाम की चर्चा हो रही है। आइए जानते हैं कौन है आकाश मधवाल और उनका क्रिकेट सफर।

वसीम जाफर ने पहचानी काबिलियत

आकाश मधवाल 29 साल के है। जिस उम्र में टी20 क्रिकेट में करियर ढलान पर है, आकाश को मौका मिला। वसीम जाफर ने मधवाल के क्रिकेट करियर को नया मोड़ दिया था। जाफर की नजर आकाश पर तब पड़ी जब वह उत्तराखंड के कोच थे। मधवाल की बॉलिंग ने भारत के पूर्व बल्लेबाज को प्रभावित किया। 2022-23 में सफेद गेंद क्रिकेट में उत्तराखंड का कप्तान बनाया गया।

पेशे से इंजीनियर है आकाश मधवाल

आकाश मधवाल इंजीनियर है। उन्होंने अपनी शिक्षा पूरी करने के बाद अपने क्रिकेट जुनून को आगे बढ़ाया। वह आईपीएल में खेलने वाले उत्तराखंड के पहले खिलाड़ी हैं।

ऋषभ पंत से है खास कनेक्शन

आकाश मधवाल और ऋषभ पंत दोनों कोच अवतार सिंह के नेतृत्व में खेल चुके हैं। पंत कम उम्र में दिल्ली आ गए। जिससे मधवाल IPL में खेलने वाले उत्तराखंड के पहले क्रिकेटर बन गए। वह रुड़की के ढंडेरा इलाके के रहने वाले है।

कभी आरसीबी के नेट बॉलर थे आकाश

आकाश मधवाल 2021 में रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कैंप का हिस्सा थे। वह RCB के लिए नेट बॉलर थे। आकाश की काबिलियत को देखते हुए मुंबई ने उन्हें इस सीजन के लिए रिटेन करने का फैसला किया। ये फैसला आखिरकार टीम के पक्ष में रहा।

आकाश मधवाल का क्रिकेट करियर

आकाश अपने करियर में 10 फर्स्ट क्लास, 17 लिस्ट-ए और 29 टी20 मैच खेल चुके हैं। फर्स्ट क्लास में 12, लिस्ट ए में 18 और टी20में 37 विकेट अपने नाम कर चुके हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

विधायक का 48 वां जन्म दिन,मरीजो को फल वितरित     |     बिजली समस्या से जूझ रहा विश्व ऐतिहासिक स्थल     |     पर्यटन स्थल सांची में भीषण जलसंकट,एक दिन छोडकर मिल रहा पानी     |     डेंगू से बचाव के लिए सावधानी और सुरक्षा ज़रूरी- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     बाघ ने तेंदू पत्ता श्रमिक पर किया हमला,श्रमिक की दर्दनाक मौत     |     सांकरा में सुबह से बिजली आपूर्ति ठप्प गर्मी से आम जनता के हाल बेहाल     |     पूर्व जिलाध्यक्ष डॉ. जयप्रकाश के निधन स्वरूप जिला भाजपा कार्यालय में श्रद्धांजलि सभा आयोजित     |     शादी में मिले गिफ्ट की लिस्ट बनाना है जरूरी, इलाहाबाद हाई कोर्ट ने ऐसा क्यों कहा?     |     एक जज के तौर पर हम राजा नहीं हैं…ब्राजील में J20 के मंच से बोले CJI डीवाई चंद्रचूड़     |     श्रीमद्भागवत कथा को लेकर निकली कलश शोभा यात्रा का अनेक स्थान पर हुआ जोरदार स्वागत     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811