Let’s travel together.
nagar parisad bareli

कोरोना से निपटने के लिए हमीदिया और जेपी अस्पताल पूरी तरह से तैयार

41

भोपाल। प्रदेश में कोरोना के मामलों में लगातार बढोत्तरी देखने को मिल रहा है। पिछले 24 घंटे में भी कोरोना के नौ नए मामले दर्ज किए गए और सक्रिय मामलों की संख्या बढ़कर 69 हो गई है। बढ़ते नए मामलों के चलते सरकार भी एक्शन मोड में आ गई है। इस बीच, तैयारियों की समीक्षा करने के लिए सोमवार और मंगलवार को मॉकड्रिल की गई है। अस्पतालों में हो रहे माकड्रिल के बीच इंडियन मेडिकल एसोसिएशन ने लोगों से सावधानी बरतने को कहा है। सोमवार को भोपाल के हमीदिया और जेपी अस्पताल में माकड्रिल की गई। स्वास्थ्य विभाग, चिकित्सा शिक्षा, आयुष, गैस राहत और केंद्र सरकार के हेल्थ इंस्टीट्यूट्स में माकड्रिल हुई। परखा गया कि स्वास्थ्य सुविधाओं की उपलब्धता, आइसोलेशन बेड कैपेसिटी, आक्सीजन फैसिलिटी वाले बेड, आईसीयू बेड और वेंटिलेटर बेड व्यवस्थित हैं कि नहीं। इस दाैरान चिकित्सा शिक्षा विश्वास कैलाश सारंग ने कहा है कि कोरोना पर सरकार की पूरी नजर है और इसे लेकर पूरी तरह सतर्कता बरती जा रही है। उन्होने कहा कि कोरोना को लेकर सारी तैयारियां है और फिलहाल स्थिति नियंंत्रण में है। उन्होने कोरोना से निपटने की तैयारियों की समीक्षा भी की। वो हमीदिया अस्पताल में माक ड्रिल में शामिल हुए।

ऐसी है तैयारियां

– जेपी हास्पिटल भोपाल के अधीक्षक डा. राकेश श्रीवास्तव ने बताया कि हम हर तरह से तैयार हैं। 150 चिकित्सक हैं, इससे ज्यादा नर्स हैं। हमारे पास कोविड पेशेंट को ट्रीट करने का एक्सपीरिएंस भी है। 400 से ज्यादा जंबो ऑक्सीजन सिलेंडर्स हैं। आईसीयू में 50 बेड हैं। 6 बेड का एक अलग से वार्ड भी रेडी है। हम सब मिलकर हालात संभाल लेंगे। लोग घबराएं नहीं, लेकिन सावधानी बरतें।

– हमीदिया अस्पताल भोपाल में चिकित्सा शिक्षा मंत्री विश्वास कैलाश सारंग पहुंचे। यहां ऑक्सीजन प्लांट की कैपेसिटी 2000 एलपीएम (लीटर पर मिनट) है। 1498 बेड हैं। इनमें से 1045 आक्सीजन सर्पोटेड हैं।

– सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र कोलार (भोपाल) में 150 लीटर स्टोरेज कैपेसिटी का ऑक्सीजन प्लांट है। आइसोलेशन वार्ड अब जनरल वार्ड में तब्दील हो चुका है। यहां 20 बेड हैं। कोविड पेशेंट को भर्ती करने और इलाज देने के लिए कोई भी जरूरी इंतजाम नहीं दिखे।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811