Let’s travel together.

बंगाल में रामनवमी के दौरान हिंसा को लेकर तृणमूल  और भाजपा के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी 

14

कोलकाता । पश्चिम बंगाल में रामनवमी पर  हावड़ा और उत्तरी दिनाजपुर में हुई हिंसा को लेकर सत्ताधारी पार्टी तृणमूल कांग्रेस और भारतीय जनता पार्टी के बीच आरोप-प्रत्यारोप का दौर जारी है। हिंसा के लिए जिम्मेदार कौन है? यह दिखाने के लिए तृणमूल कांग्रेस और बीजेपी दोनों ने सबूत के तौर पर वीडियो शेयर किए हैं। गुरुवार को हावड़ा के शिबपुर और उत्तरी दिनाजपुर के डालखोला में रामनवमी पर निकाली गई शोभायात्रा के दौरान दो गुटों के बीच हुई मारपीट, पथराव की घटनाएं हुई थी। उपद्रवियों ने इस दौरान कई गाड़ियों में आगजनी की थी। तनाव के बाद हिंसा प्रभावित इलाकों में भारी पुलिस बल तैनात किया गया है।
बीजेपी ने कुछ लोगों को दुकानों में तोड़फोड़ करते और रैपिड एक्शन फोर्स  और पुलिस पर पथराव करते हुए वीडियो शेयर किए। वहीं, मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की पार्टी तृणमूल कांग्रेस की ओर से शेयर किए गए वीडियो में कुछ पुरुषों को लाल घेरे में दिखाया गया है। क्योंकि इन लोगों को रामनवमी के जुलूस में बंदूकें और अन्य हथियार पकड़े हुए देखा जा सकता है।
ममता बनर्जी के भतीजे और तृणमूल सांसद अभिषेक बनर्जी ने कहा, वीडियो में रामनवमी की रैली में बंदूक लिए हुए लोगों को दिखाया गया है। बीजेपी पश्चिम बंगाल में हिंसा भड़का रही है। अभिषेक बनर्जी ने कहा, एक अपराधी का कोई धर्म नहीं होता है वह दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री से मिलता है और फिर कोलकाता लौटता है। वह अगले दिन एक सार्वजनिक बैठक करता है और कहता है कल टीवी देखें। अगले दिन दंगे होते हैं। आप क्रोनोलॉजी समझिए।
अभिषेक बनर्जी ने बंगाल के बीजेपी विधायक शुभेंदु अधिकारी की अमित शाह से मुलाकात और अमित शाह के जाने-माने क्रोनोलॉजी समझिए वाले कमेंट पर तंज कसते हुए ये बातें कही।  अभिषेक बनर्जी ने आरोप लगाया, बीजेपी ने राष्ट्रीय जांच एजेंसी से हिंसा के मामलों की जांच की मांग करते हुए हाईकोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। क्योंकि ये पार्टी राज्य में जांच से बचना चाहती है। वे जानते हैं कि अगर यहां जांच हुई तो वे पकड़े जाएंगे।
वहीं, बीजेपी सांसद लॉकेट चटर्जी ने आरोप लगाया कि बंगाल में हिंदू खतरे में हैं। उन्होंने ममता बनर्जी पर तुष्टीकरण की राजनीति करने का आरोप लगाया। बता दें कि ममता बनर्जी राज्य की गृहमंत्री भी हैं।
इस बीच बंगाल में हिंसा की घटनाओं पर गृह मंत्रालय ने संज्ञान लिया। गृहमंत्री अमित शाह ने आज बंगाल के राज्यपाल सीवी आनंद बोस और राज्य बीजेपी प्रमुख सुकांत मजूमदार को फोन किया। उन्होंने दोनों ने कानून व्यवस्था की स्थिति की जानकारी ली। समझा जाता है कि गृहमंत्री से बातचीत के बाद राज्यपाल जल्द ही हिंसा प्रभावित क्षेत्रों का दौरा करेंगे।
बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बीजेपी पर जुलूस के दौरान कथित रूप से सांप्रदायिक तनाव भड़काने की कोशिश करने का आरोप लगाया है। उन्होंने आरोप लगाया कि बीजेपी ने सांप्रदायिक दंगों को अंजाम देने के लिए दूसरे राज्यों के गुंडों को काम पर रखा है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

रायसेन किले पर स्थित सोमेश्वर धाम मंदिर में शिव भक्तो ने किया जलाभिषेक     |     किसान की करंट से मौत के मामले में लाइनमैन, हेल्पर और ठेकेदार पर किया प्रकरण दर्ज     |     सी एम राइज साँची में मनाया गुरुपूर्णिमा उत्सव     |     तीन बच्चो का बाप करता था गांव की बेटी को परेशान, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल     |     काफी समय बाद हुई बरसात से किसानों के होंठो पर आई मुस्कान,धान की रूपाई में जुटे     |     भोपाल विदिशा हाईवे 18 पर स्थित कर्क भी लाल पत्थर से बने चबूतरे हुए क्षतिग्रस्त     |     चांदीपुरा वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार: उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     मौसम के बदलते चक्र और प्रदूषण को नियंत्रित करने में सहायक हैं वृक्ष: उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     गुरू से प्राप्त ज्ञान से जीवन की चुनौतियों का सामना करने का सामर्थ्य प्राप्त होता है: उप-मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल     |     जिला भाजपा कार्यालय में सोशल मीडिया और आईटी सेल की बैठक संपन्न     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811