Let’s travel together.

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव::सोशल मीडिया के माध्यम से कर रहे प्रत्याशी प्रचार,समर्थकों का ले रहे सहारा

0 81

रायसेन जिले में सोशल मीडिया बना प्रचार का माध्यम, समर्थकों से पोस्ट करा रहे दावेदार

रिपोर्ट-शिवलाल यादव

रायसेन। जिले त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सरगर्मी बढ़ी हुई है। जिला पंचायत, जनपद सदस्य, सरपंच और पंच पद के दावेदार मैदान में उतरे हैं। रायसेन के आ
सातों विकासखंड में दावेदार और उनके समर्थक सोशल मीडिया पर चुनाव प्रचार कर रहे हैं। ताकि मतदाताओं को आकर्षित किया जा सके।इस चुनाव में किस्मत आजमाने नेताओं के करीबी रिश्तेदार मैदान में उतर गए हैं। इस जिला पंचायत अध्यक्ष की सीट अजजा महिला के लिए आरक्षित वर्ग के लिए आरक्षित की गई है।रायसेन में जिला पंचायत सदस्य के 20 पदों के दावेदारों ने चुनाव लड़ने के लिए आवेदन जमा किए हैं। अधिक दावेदार होने से चुनाव रोचक होने के साथ घमासान होने की संभावनाएं भी बढ़ गई हैं।
किस वार्ड में किस वर्ग के दावेदार….

जिला पंचायत सदस्य के लिए 20 वार्डों में से वार्ड 1 दीवानगंज एससी वर्ग के लिए आरक्षित की गईं हैं। वार्ड4 इस बा एससी महिला के लिए आरक्षित की गई है।वर्ष 2009 से इस सीट पर पति पत्नी का कब्जा बना रहा था।जो 2014तक आसीन रहे।इन दिनों प्रत्याशी व्हाट्सएप ग्रुप एवं फेसबुक पर पोस्ट कर सूचनाएं दे रहे हैं। जिला पंचायत सदस्य के लिए जो वार्ड महिलाओं के लिए आरक्षित हैं। वहां कम दावेदार सामने आए हैं।

सोशल मीडिया पर रहेगी प्रशासन की नजर….

10 जून को फार्म वापसी के बाद चुनाव में जमकर माहौल बनेगा। सोशल मीडिया के अलग-अलग माध्यमों का उपयोग करने वालों पर प्रशासन नजर बनाए हुए है। किसी दावेदार या उसके समर्थकों द्वारा गलत या भ्रामक जानकारी पोस्ट की जाती है, तो उन पर कार्रवाई की जाएगी।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

ग्रामीणों की शिकायत पर अधिकारियों ने तुरंत सुधरवाया खराब हैंडपंप     |     ‘बीजेपी के डर से वायनाड में कांग्रेस ने नहीं लगाए झंडे’, माकपा ने राहुल गांधी को घेरा     |     नामांकन के लिए 24 हजार रुपए की चिल्लर लेकर पहुंचा प्रत्याशी, आधे घंटे तक गिनते रहे मतदान कर्मी     |     मुजफ्फरनगर, कैराना और सहारनपुर लोकसभा क्षेत्रों में BJP उम्मीदवारों का बहिष्कार करेंगे राजपूत     |     झोपड़ी में रहने वाले किसान के बेटे ने पास किया UPSC की परीक्षा, पवन ने हासिल की 239वीं रैंक, गांव में खुशी का माहौल     |     सलमान खान के बाद अब दिग्गज नेता को मिली फोन पर धमकी, दाऊद इब्राहिम का नाम आया सामने     |     दिल्ली के LG ने जेल में बंद CM केजरीवाल को लिखा खुला पत्र, पानी की समस्या का किया जिक्र     |     चुनावी मैदान में वीरप्पन की बेटी विद्यारानी… पिता के सपने करना चाहती हैं साकार     |     मुख्यमंत्री डा. माेहन यादव बोले-जनता ने ठाना है, झूठे वादों के साथ नहीं, विकास के साथ कदम बढ़ाना है     |     भिंड में कांग्रेस को झटका, देवाशीष जरारिया ने पार्टी से दिया इस्तीफा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811