Let’s travel together.

हरे कृष्ण-हरे राम मंत्र का जप करने से मन मलिनता दूर होती है- जया किशोरी

0 168

औद्योगिक शहर मण्डीदीप के दशहरा मैदान पर प्रतिदिन दोपहर 2 से 6 बजे तक हो रही भगवत रस की अमृत वर्षा

सी एल गौर रायसेन

राम नाम के मंत्र का जाप करो तो सांसारिक विषयों के संग से बिगड़ा हुआ व्यक्ति ईश्वर के ध्यान से सुधर सकता है। श्रीमद्भागवत के हर प्रसंग में श्री हरि के नाम स्मरण की महिमा का वर्णन है, जो भी महान भक्त हुए हैं वे प्रभु के नाम जप के कारण ही ईश्वर के प्रिय हुए हैं। मन को स्थिर करने के लिए प्रभु का नाम स्मरण करें। इस युग में सबसे बड़ा और सबसे सरल मंत्र है हरे कृष्ण-हरे राम। इस मंत्र का जाप महादेव भी करते हैं। यह नाम जब आपके मन की मलिनता को दूर कर सकता है। यह उदगार मंगलवार को संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा के तीसरे कथा व्यास अंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक एवं प्रेरक वक्ता जया किशोरी ने कथा श्रवण कराते हुए कही।


औद्योगिक शहर के दशहरा मैदान में चल रही संगीतमय श्रीमद्भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ में मंगलवार को कथा व्यास द्वारा विभिन्न धार्मिक प्रसंग सुनाते हुए लोगों को धर्म के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर भक्त प्रहलाद, ध्रुव चरित्र और वामन अवतार के धार्मिक प्रसंग सुनाते हुए कहा कि भक्त की रक्षा के लिए भगवान जरूर आते हैं। हर युग में भगवान ने अपने भक्तों की मदद की है। वे अपने भक्तों को कभी मुसीबत में नहीं देख सकते हैं। हमें यदि भगवान की कृपा प्राप्त करनी है तो सबसे पहले हमें भक्त बनना पड़ेगा और अपना सबकुछ भगवान को समर्पित करना होगा। भागवत कथा के दौरान बीच-बीच में भजनों की मधुर स्वर लहरियों पर श्रोतागण भाव विभोर होकर भक्तिरस में झूमने लगे। इस अवसर पर सजीव झांकी भी सजाई गई, जो कथा में सभी का आकर्षक का केंद्र रही।

कल होगा श्रीकृष्ण जन्मोत्सव-
कथा के आयोजक राजेन्द्र राठौर ने बताया कि बुधवार को कथा के चौथे दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। राठौर ने बताया कि कथा प्रांगण में प्रतिदिन हजारों की संख्या श्रोता भोपाल, रायसेन, विदिशा, होशंगबाद, सिहोर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से पहुंच रहे है। मंगलवार को अक्षय तृतीया का महापर्व होने के बाद ही 50 हजार से ज्यादा श्रोता कथा श्रवण करने पहुंच रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

TODAY :: राशिफल शनिवार 27 जुलाई 2024     |     जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए कार्यशाला आयोजि     |     सांची के शमशान को नही मिल सकी सडक,दलदल से होकर गुजरती हे शवयात्राएं     |     पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा के निधन से भाजपा संगठन में शोक की लहर: अपूरणीय क्षति, अनमोल योगदान की सदैव रहेगी स्मृति     |     महामाया चौक सहित, कई कलोनियों में जलभराव, बीमाऱी हुई लाइलाज,विधायक जी के निवास के आसपास भी जलभराव     |     नाले में अधिक पानी आने से ऑटो बह गया चालक ने कूद कर बचाई जान,विद्यार्थियों को स्कूल छोड़कर वापस आ रहा था ऑटो     |     बाग प्रिंट कला: मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर,श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश के हस्तशिल्पियों को सराहा     |     पौधे लगाने के बाद बची पॉलीथिन थेली को एकत्र कराकर बेचने से प्राप्त राशि से पौधों की रक्षा के लिए खरीदेंगे ट्री गार्ड     |     उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने श्री प्रभात झा के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा राजनैतिक जगत और समाज के लिए अपूरणीय क्षति     |     कांजी हाउस में 3 दिन भूख से तड़प करीब सौ गौवंश     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811