Let’s travel together.

हरे कृष्ण-हरे राम मंत्र का जप करने से मन मलिनता दूर होती है- जया किशोरी

0 156

औद्योगिक शहर मण्डीदीप के दशहरा मैदान पर प्रतिदिन दोपहर 2 से 6 बजे तक हो रही भगवत रस की अमृत वर्षा

सी एल गौर रायसेन

राम नाम के मंत्र का जाप करो तो सांसारिक विषयों के संग से बिगड़ा हुआ व्यक्ति ईश्वर के ध्यान से सुधर सकता है। श्रीमद्भागवत के हर प्रसंग में श्री हरि के नाम स्मरण की महिमा का वर्णन है, जो भी महान भक्त हुए हैं वे प्रभु के नाम जप के कारण ही ईश्वर के प्रिय हुए हैं। मन को स्थिर करने के लिए प्रभु का नाम स्मरण करें। इस युग में सबसे बड़ा और सबसे सरल मंत्र है हरे कृष्ण-हरे राम। इस मंत्र का जाप महादेव भी करते हैं। यह नाम जब आपके मन की मलिनता को दूर कर सकता है। यह उदगार मंगलवार को संगीतमय श्रीमद्भागवत कथा के तीसरे कथा व्यास अंतरराष्ट्रीय आध्यात्मिक एवं प्रेरक वक्ता जया किशोरी ने कथा श्रवण कराते हुए कही।


औद्योगिक शहर के दशहरा मैदान में चल रही संगीतमय श्रीमद्भागवत सप्ताह ज्ञान यज्ञ में मंगलवार को कथा व्यास द्वारा विभिन्न धार्मिक प्रसंग सुनाते हुए लोगों को धर्म के मार्ग पर चलने के लिए प्रेरित किया। इस अवसर पर भक्त प्रहलाद, ध्रुव चरित्र और वामन अवतार के धार्मिक प्रसंग सुनाते हुए कहा कि भक्त की रक्षा के लिए भगवान जरूर आते हैं। हर युग में भगवान ने अपने भक्तों की मदद की है। वे अपने भक्तों को कभी मुसीबत में नहीं देख सकते हैं। हमें यदि भगवान की कृपा प्राप्त करनी है तो सबसे पहले हमें भक्त बनना पड़ेगा और अपना सबकुछ भगवान को समर्पित करना होगा। भागवत कथा के दौरान बीच-बीच में भजनों की मधुर स्वर लहरियों पर श्रोतागण भाव विभोर होकर भक्तिरस में झूमने लगे। इस अवसर पर सजीव झांकी भी सजाई गई, जो कथा में सभी का आकर्षक का केंद्र रही।

कल होगा श्रीकृष्ण जन्मोत्सव-
कथा के आयोजक राजेन्द्र राठौर ने बताया कि बुधवार को कथा के चौथे दिन भगवान श्री कृष्ण का जन्मोत्सव मनाया जाएगा। राठौर ने बताया कि कथा प्रांगण में प्रतिदिन हजारों की संख्या श्रोता भोपाल, रायसेन, विदिशा, होशंगबाद, सिहोर सहित आसपास के ग्रामीण क्षेत्रों से पहुंच रहे है। मंगलवार को अक्षय तृतीया का महापर्व होने के बाद ही 50 हजार से ज्यादा श्रोता कथा श्रवण करने पहुंच रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

इस बार हनुमान जन्मोत्सव पर वन रहा अद्भुत संयोग, कई वर्षों बाद मंगलवार को पड़ेगी जयंती     |     TODAY :: राशिफल मंगलवार 23 अप्रेल 2024     |     विदिशा संसदीय क्षेत्र में 13 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में नाम वापसी के अंतिम तीन अभ्यर्थियों ने वापस लिया नाम निर्देशन पत्र     |     हनुमान जयंती पर विशेष:: घोड़े पर सवार होकर आए थे धरसीवा में चमत्कारिक हनुमानजी     |     मतदान के लिए जागरूकता शिविर आयोजित     |     विश्व पर्यटन स्थली साँची में प्याऊ उगल रही गर्म पानी पर्यटक एवं राहगीर परेशान     |     एस एस टी चैक पाइंट पर जप्त किए लगभग साढे चार लाख रुपए एवं कूपन     |     भाजपा प्रत्याशी श्री शिवराज सिंह चौहान 23 अप्रेल को करेंगे रोड शो     |     आबकारी अमले ने गुड लहन से भर सात ड्रम देशी शराब को किया नष्ट,दो आरोपी मौके से गिरफ्तार ,एक अज्ञात के खिलाफ प्रकरण दर्ज     |     अनिकेत ठाकुर की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के एक माह बाद भी नही पकड़े गये हत्यारे,परिजनों ने DFO को दिया ज्ञापन     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811