Let’s travel together.

टाटा ने की 837 करोड़ की शॉपिंग, सिंगापुर की कंपनी से खरीदे टाटा प्ले के 10% शेयर

0 16

टाटा संस ने कथित तौर पर टाटा समूह की एक अन्य कंपनी में 835 करोड़ रुपए का भारी निवेश किया है. इकोनॉमिक टाइम्स की एक रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा संस ने सिंगापुर की सरकारी स्वामित्व वाली निवेश कंपनी टेमासेक में हिस्सेदारी हासिल करके टाटा प्ले में हिस्सेदारी बढ़ा दी है. 8350000000 रुपए के निवेश के बाद टाटा संस ने टाटा प्ले में 10% हिस्सेदारी खरीदी. टाटा प्ले में अब टाटा संस की 70% हिस्सेदारी है.

रिपोर्ट के मुताबिक, टाटा प्ले ने सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय को शेयरहोल्डिंग में बदलाव की जानकारी दे दी है. वर्तमान में 835 करोड़ रुपए का मूल्य वाला टाटा प्ले वर्तमान में समूह के मीडिया और मनोरंजन क्षेत्र के तहत एकमात्र उपभोक्ता-सामना वाला व्यवसाय है. 21 मिलियन से अधिक ग्राहकों के साथ, यह भारत की सबसे बड़ी डीटीएच फर्म है.

ये है टाटा प्ले की कहानी

जो लोग अनजान हैं उनके लिए बता दें कि टाटा प्ले को पहले टाटा स्काई के नाम से जाना जाता था. इसकी स्थापना 2001 में हुई थी और तब से यह भारतीय डीटीएच क्षेत्र में अपना दबदबा बनाए हुए है. कंपनी ने 2007 में टेमासेक से निवेश आकर्षित किया. टाटा प्ले की प्रस्तावित आरंभिक सार्वजनिक पेशकश (आईपीओ) को मई 2023 में सेबी द्वारा भी मंजूरी दे दी गई थी. बाजार की कठिन परिस्थितियों के कारण आईपीओ को स्थगित कर दिया गया था.

2007 में टेमासेक ने किया था टाटा प्ले में निवेश

सेबी ने मई 2023 में टाटा प्ले की आईपीओ को मंजूरी दे दी थी, इसके बाद नवंबर 2022 में यह सेबी के साथ गोपनीय कागजात दाखिल करने वाली भारत की पहली कंपनी बन गई. हालांकि, बाजार की कठिन परिस्थितियों के कारण प्रस्तावित आईपीओ को स्थगित कर दिया गया था. टाटा प्ले, जिसे पहले टाटा स्काई के नाम से जाना जाता था, 2001 में इसकी नींव रखी गई थी, इसकी पूरे भारत में महत्वपूर्ण उपस्थिति है. बता दें कि टेमासेक ने 2007 में इस प्लेटफॉर्म में निवेश किया था.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

नटेरन पुलिस द्वारा 08जुआरियों को जुआ खेलते हुये किया गिरफ्तार, नगद राशि एवं 03 मोटरसाइकिल जप्त      |     राजमाता श्रीमंत माधवी राजे सिंधिया की स्मृति में ग्राम पंचायत भटनावर में बनेगा पार्क     |     चारधाम यात्रा पर जा रही बस में लगी आग, बस पूरी तरह हुई जलकर खाक     |     सांची जनपद पंचायत की ग्राम पंचायतों के घोटाले की खुलती जा रही परत दर परत     |     मुनि श्री प्रमाणसागर महाराज सागर आगमन 18 मई को     |     विश्व उच्च रक्तचाप दिवस पर कलेक्ट्रेट, एन एच एम कार्यालयों एवं सभी स्वास्थ्य संस्थाओं में शिविर     |     डुमना विमानतल पर यात्रियों को सुविधा, एयरोब्रिज के माध्यम से सीधे विमान तक पहुंचे     |     शक्ति भवन के पास पांच एकड़ में बनेगा प्रदेश का पहला मल्टी स्पोर्ट्स इंडोर स्टेडियम     |     क्यूआर कोड स्कैन करते ही बनेगी ओपीडी पर्ची, यह एप करना होगा लोड     |     कार और ट्रैक्टर में भिड़ंत से सीएनजी टैंक में लगी आग, पांच लोगों ने कूदकर बचाई जान     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811