Let’s travel together.
nagar parisad bareli

शिवराज जी अतिथि शिक्षकों को नियमित करने की घोषणा कितनी बलि लेने के बाद करेंगे पूरी ?-रवि सक्सेना

0 525

अतिथि शिक्षकों का अविलंब करें नियमितीकरण : रवि सक्सेना

भोपाल।प्रदेश कांग्रेस महासचिव एवं वरिष्ठ प्रवक्ता रवि सक्सेना ने कहा ” मुख्यमंत्री जी विगत आठ दिन में छह अतिथि शिक्षकों की दर्दनाक मौत के बाद भी क्या नहीं पसीजा आपका दिल ? प्रदेश के लगभग 100 अतिथि शिक्षक आर्थिक बदहाली और असुरक्षित भविष्य की प्रताड़ना से आत्महत्या जैसा आत्मघाती कदम उठाकर मृत्यु का वरण कर चुके हैं और प्रदेश सरकार कुम्भकर्णी नींद में ग़ाफ़िल है।
रवि सक्सेना ने कहा – शिवराज जी आपने लगातार अतिथि शिक्षकों के प्रति निर्मम और उपेक्षा का व्यवहार रखा है आपने अपने चुनाव संकल्प पत्र में वादा किया था कि सत्ता में आने पर अतिथि शिक्षकों को नियमित करेंगे ! कांग्रेस पार्टी की माँग है यदि आपमें ज़रा भी शुचिता और मानवता बची है तो इस बार के बजट सत्र में अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण में आने वाले अनुमानित भार की राशि आवंटित करवाने का प्रस्ताव स्वीकृत करवा कर अपनी घोषणा को मूर्तरूप देकर अतिथि शिक्षकों के नियमितीकरण का मार्ग प्रशस्त करें ! आर्थिक तंगी और असुरक्षित भविष्य के भँवरजाल से जूझ रहे अन्य अतिथि शिक्षकों को सुरक्षित भविष्य दिया जा सके जिससे वो पूरे मनोयोग से शिक्षण कार्य कर प्रदेश के नौनिहालों का भविष्य संवार सकें और आत्महत्या जैसा आत्मघाती कदम उठाने को मज़बूर ना हों।
कांग्रेस पार्टी की यह भी माँग है कि जिन अतिथि शिक्षकों ने अपनी इहलीला समाप्त कर ली है उनके परिवारों को एक मुश्त 10 लाख रुपयों की आर्थिक सहायता शासन द्वारा प्रदान की जाय जिससे उनका भरण पोषण और बच्चों की शिक्षा दीक्षा का समुचित प्रबंध हो सके।

न्यूज सोर्स-रवि सक्सेना महामंत्री, प्रवक्ता मप्र कांग्रेस कमेटी

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811