Let’s travel together.
nagar parisad bareli

अध्यक्ष पद पर टिकी निगाहें कौन होगा नगरपरिषद अध्यक्ष

0 191

सांची रायसेन से देवेंद्र तिवारी

कई दिनों के इंतजार के बाद पार्षद पद पर खड़े उम्मीदवारों का परिणाम आते ही विजयी उम्मीदवारों को पार्षद पद तो हासिल हो चुका । इस ऐतिहासिक स्थल की परिषद में 15 वार्ड हैं इनमें से 12 वार्ड में भाजपा ने बाजी मारकर सफल हो चुकी तथा भाजपा की नगर सरकार बनना लगभग तय हो चुका है । अब अध्यक्ष पद पर कौन आसीन होगा समय का इंतजार है।

जानकारी के अनुसार नगर में कुल 15 वार्ड हैं इनमें से भाजपा ने एक वार्ड पर निर्विरोध जीत हासिल कर ली है तब नगर में भाजपा ने 12 वार्ड में सफलता प्राप्त कर ली तथा नगर में दो निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में सफल हुए हैं जबकि कांग्रेस को मात्र एक ही पार्षद पद हासिल हो सका इस परिषद में कांग्रेस का पूरी तरह फट्टा साफ हो गया जबकि तत्कालीन परिषद कांग्रेस की ही काबिज थी परन्तु डा प्रभूराम चौधरी के दल बदलने के साथ ही उन्होंने भी पाला बदल लिया था । अब जब नगर परिषद का चुनाव हुआ तो भाजपा ने पुराने भाजपा कार्यकर्ता तथा नगर परिषद के पूर्व अध्यक्ष बलराम मालवीय को टिकिट दिया था उन्होंने भी अपने वार्ड से जीत का परचम लहराया तथा पूर्व से ही अध्यक्ष पद के दावेदार माने जाते हैं तथा दूसरी ओर डा प्रभूराम चौधरी के खास समर्थक माने जाने वाले जो डा चौधरी के साथ ही पार्टी बदलकर भाजपा में शामिल हुए पप्पू रेवाराम को भी पार्टी ने टिकट दिया था । श्री रेवाराम की पत्नी भी नप की पूर्व अध्यक्ष रही है तब अध्यक्ष पद पर इनकी भी दावेदारी मानी जाती है  वैसे भी पार्षद पदों के फेसले होने के बाद अब लोगों में अध्यक्ष पद की चर्चा भी जोरशोर से शुरू हो गई है । हालांकि बताया जाता है कि दोनों ही दावेदार अपनी अपनी गोटियां जमाने में जुट गए हैं तथा जीते हुए पार्षदों को अपने अपने हाथ में लेने की कवायद भी चल पड़ी है हालांकि कांग्रेस का एक मात्र पार्षद का समर्थन भी पप्पू रेवाराम को मिल सकता है बताया जाता है कांग्रेस पार्षद पद पर जीतने वाले भी स्वयं पप्पू रेवाराम के परिवार के करीबी बताये जाते हैं जबकि निर्दलीय जीते पार्षद बलराम मालवीय के साथ जा सकते हैं अब पार्टी के बारह विजयी पार्षदों के ऊपर दारोमदार रहता है कि अध्यक्ष पद पर दोनों दावेदारों में किसको अध्यक्ष पद पर आसीन किया जाये निर्भर करता है । हालांकि अध्यक्ष पद पर पार्टी के निर्देशानुसार गाइड लाइन के तहत ही अध्यक्ष का निर्णय होने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है परन्तु अध्यक्ष पद पर दोनों ही पार्षद अपनी अपनी गोटी जमाने में लग चुके हैं ।ऊंट किस करवट बैठेगा यह तो समय ही सुनिश्चित कर सकेगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811