Let’s travel together.

हाथी के हमले से किसान की हुई मौत, ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग की टीम पर किया हमला, फायरिंग में दो लोग घायल..

0 13

अनूपपुर।मध्य प्रदेश के अनूपपुर में वन परिक्षेत्र जैतहरी अंतर्गत गोबरी के जंगल में ग्रामीण ज्ञानचंद गोड की हाथी के कुचलने से मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित परिजनों एवं ग्रामीणों के द्वारा घटना के बाद मौके पर पहुंचे वन अमले तथा पुलिस बल पर पथराव करने के साथ ही हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद पुलिस तथा वन हमले की जवाबी कार्यवाही में दो ग्रामीणों को गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय अनूपपुर ले जाया गया, जहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए मेडिकल कॉलेज शहडोल के लिए रेफर कर दिया गया है।

इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया था और मारपीट शुरू कर दी थी। इस मारपीट में जैतहरी थाने में पदस्थ आरक्षक राहुल चौहान गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जैतहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। पुलिस आरक्षक से मारपीट के पश्चात जवाबी कार्यवाही में ग्रामीण राम प्रसाद तथा केशव को गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एक के हाथ में गोली लगी है तो वही दूसरे के सीने में। घायलों को जिला चिकित्सालय से मेडिकल कॉलेज शहडोल रेफर कर दिया गया है। घटना की सूचना मिलने पर पुष्पराजगढ़ से कांग्रेस के विधायक फुदेलाल सिंह भी मौके पर जिला चिकित्सालय पहुंचे जहां उन्होंने घायलों से घटना की जानकारी ली।

अनूपपुर जिले में एक महीने से अधिक समय से नर हाथी विचरण कर रहा है। गुरुवार को फसल पर नुकसान पहुंचा रहे हाथी ने दो ग्रामीण पर हमला कर दिया था। जिस में एक किसान की मौत हो गई थी। इसके बाद ग्रामीण एकत्रित हुए और वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया। इस घटना की जानकारी लगते ही अनूपपुर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ और पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार भी मौके पर पहुंच गए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

राजेश बादल की नई किताब::“यह अंतिम था, जिसे पोर्टल प्रकाशित करने का साहस नहीं दिखा सका और मैंने यह कॉलम बंद कर दिया।“     |     क्षेत्र मे दहशत फैलाने वाले कुख्यात शराब तस्कर व आदतन आरोपी  NSA में गिरफ्तार कर केन्द्रीय जेल भोपाल भेजा गया     |     कुंडलपुर में आचार्य पदारोहण न भूतों न भविष्यति,एक नहीं दो दो मोहन बने साक्षी     |     सात दिवसीय श्रीमद्भागवत कथा का समापन     |     प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र में दिल्ली की तीन सदस्य टीम का निरीक्षण     |     सप्त दिवसीय हनुमत शिव पंचायत, प्राण प्रतिष्ठा एवं राम कथा प्रवचन का आयोजन,कलश यात्रा निकली     |     नवरात्र के आखिरी दिन मंदिरों में भक्तों की रही भीड़     |     सवारी ऑटो को एसडीएम के जीप चालक ने मारी टक्कर, एक की मौत,चैत्र दुर्गा माता की अष्टमी पर पूजन करने रायसेन आया था आदिवासी परिवार     |     श्रीरामनवमी पर शहर में निकली जवारो की शोभा यात्रा, मिश्रा तालाब पर किया गया विसर्जन     |     दैवियां हमारे जीवन में नौ दिन के लिए नहीं बल्कि सदा के लिए परिवर्तन चाहती हैं- ब्रह्माकुमारी रुक्मिणी दीदी     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811