Let’s travel together.

हाथी के हमले से किसान की हुई मौत, ग्रामीणों ने पुलिस और वन विभाग की टीम पर किया हमला, फायरिंग में दो लोग घायल..

0 20

अनूपपुर।मध्य प्रदेश के अनूपपुर में वन परिक्षेत्र जैतहरी अंतर्गत गोबरी के जंगल में ग्रामीण ज्ञानचंद गोड की हाथी के कुचलने से मौत हो गई। इसके बाद आक्रोशित परिजनों एवं ग्रामीणों के द्वारा घटना के बाद मौके पर पहुंचे वन अमले तथा पुलिस बल पर पथराव करने के साथ ही हमला कर गंभीर रूप से घायल कर दिया। इसके बाद पुलिस तथा वन हमले की जवाबी कार्यवाही में दो ग्रामीणों को गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। जिन्हें उपचार के लिए जिला चिकित्सालय अनूपपुर ले जाया गया, जहां से उनकी गंभीर स्थिति को देखते हुए मेडिकल कॉलेज शहडोल के लिए रेफर कर दिया गया है।

इस घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीणों ने वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया था और मारपीट शुरू कर दी थी। इस मारपीट में जैतहरी थाने में पदस्थ आरक्षक राहुल चौहान गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हें उपचार के लिए जैतहरी सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र में लाया गया। पुलिस आरक्षक से मारपीट के पश्चात जवाबी कार्यवाही में ग्रामीण राम प्रसाद तथा केशव को गोली लगने से वह गंभीर रूप से घायल हो गए हैं। एक के हाथ में गोली लगी है तो वही दूसरे के सीने में। घायलों को जिला चिकित्सालय से मेडिकल कॉलेज शहडोल रेफर कर दिया गया है। घटना की सूचना मिलने पर पुष्पराजगढ़ से कांग्रेस के विधायक फुदेलाल सिंह भी मौके पर जिला चिकित्सालय पहुंचे जहां उन्होंने घायलों से घटना की जानकारी ली।

अनूपपुर जिले में एक महीने से अधिक समय से नर हाथी विचरण कर रहा है। गुरुवार को फसल पर नुकसान पहुंचा रहे हाथी ने दो ग्रामीण पर हमला कर दिया था। जिस में एक किसान की मौत हो गई थी। इसके बाद ग्रामीण एकत्रित हुए और वन विभाग की टीम पर हमला कर दिया। इस घटना की जानकारी लगते ही अनूपपुर कलेक्टर आशीष वशिष्ठ और पुलिस अधीक्षक जितेंद्र सिंह पवार भी मौके पर पहुंच गए थे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए कार्यशाला आयोजि     |     सांची के शमशान को नही मिल सकी सडक,दलदल से होकर गुजरती हे शवयात्राएं     |     पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा के निधन से भाजपा संगठन में शोक की लहर: अपूरणीय क्षति, अनमोल योगदान की सदैव रहेगी स्मृति     |     महामाया चौक सहित, कई कलोनियों में जलभराव, बीमाऱी हुई लाइलाज,विधायक जी के निवास के आसपास भी जलभराव     |     नाले में अधिक पानी आने से ऑटो बह गया चालक ने कूद कर बचाई जान,विद्यार्थियों को स्कूल छोड़कर वापस आ रहा था ऑटो     |     बाग प्रिंट कला: मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर,श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश के हस्तशिल्पियों को सराहा     |     पौधे लगाने के बाद बची पॉलीथिन थेली को एकत्र कराकर बेचने से प्राप्त राशि से पौधों की रक्षा के लिए खरीदेंगे ट्री गार्ड     |     उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने श्री प्रभात झा के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा राजनैतिक जगत और समाज के लिए अपूरणीय क्षति     |     मप्र भाजपा के पूर्व अध्यक्ष प्रभात झा का लम्बी बीमाऱी के बाद मेदांता अस्पताल में निधन     |     ग्राम अम्बाड़ी में गिरी कच्चे घर की दीवार बाल बाल बचा बड़ा हादसा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811