Let’s travel together.
nagar parisad bareli

कार सेवा के लिए गठित हुई थीं प्रगट और गुप्त वाहिनियां

0 16

इंदौर। अयोध्या में कार सेवा के लिए दो वाहिनियां देशभर में बनाई गई थीं। प्रगट और गुप्त वाहनी में युवाओं को उनकी रुचि के अनुसार रखा गया। इंदौर से भी दोनों वाहिनियों में बड़ी संख्या में युवा शामिल हुए। युवाओं में कारसेवा को लेकर उत्साह था।

प्रगट वाहिनी में शामिल रहे सांसद शंकर लालवानी ने बताया कि प्रगट वाहिनी का काम माहौल बनाना था, जबकि गुप्त वाहिनी का काम गुप्त तरीके से अयोध्या तक पहुंचने का था। जोशीले नौजवान जो नारे लगा सकते थे, उनको प्रगट वाहिनी में रखा गया। प्रगट का काम स्थानीय प्रशासन को गुमराह करने का था।

वे बताते हैं कि लाखों युवा कार सेवा के लिए संगठित हुए थे। पूरे उत्साह के साथ मैं भी इसमें शामिल हुआ। इंदौर से हमारे साथ हजारों युवा कारसेवा में जुड़े। मुझे प्रगट वाहिनी में प्रशासन को गुमराह करने का दायित्व मिला। कई बैठकें हुईं। युवा अवस्था में उनकी रुचि के आधार पर वाहिनी में चुना गया। प्रगट वाहिनी को कहा गया था कि आप लोग नारे लगाते हुए अयोध्या की तरफ जाएंगे। निर्देश थे कि कहां ट्रेन से जाना है और कहां से बस यात्रा करनी है। यदि स्थानीय प्रशासन आपको कहीं गिरफ्तार करता है या वापस लौटाता है, तो आपको वहां से लौट आना है।
सांसद लालवानी बताते हैं कि सभी को अंदेशा था कि अयोध्या तक कारसेवकों को नहीं पहुंचने दिया जाएगा। दो वाहिनी बनाकर प्रशासन को गुमराह करने की योजना तैयार की गई। स्थानीय प्रशासन को गुमराह करने के लिए देशभर से प्रगट वाहिनी के कार्यकर्ता रेल और अन्य साधनों से उप्र तरफ पहुंचे। हम भी ट्रेन से अयोध्या के लिए रवाना हुए। हमें यूपी बार्डर पर लोक लिया गया। यहां से सभी प्रगट वाहिनी के कार्यकर्ताओं को लौटा दिया गया। इतने में गुप्त वाहिनी के कार्यकर्ता अयोध्या तक पहुंच गए
Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811