Let’s travel together.

आचार्यश्री विद्यासागरजी के सानिध्य में 9 से 15 दिसंबर तक पंचकल्याणक गजरथ महामहोत्सव

0 87

रायपुर जिले की धर्म नगरी तिल्दा नेवरा में व्यापक स्तर पर चल रही तैयारियां
सुरेंद्र जैन रायपुर
रायपुर जिले की धर्मनगरी तिल्दा नेवरा में धरती के भगवान महातपस्वी परम पूज्य संत शिरोमणि आचार्यश्री 108 विद्यासागरजी महामुनिराज जी के ससंघ सानिध्य में 9 से 15 दिसंबर तक होने वाले श्रीमज्जिनेन्द्र पंचकल्याणक जिनबिंब प्रतिष्ठा महामहोत्सव की तैयारियां व्यापक स्तर पर जारी हैं वहीं पूज्य आचार्यश्री के दर्शनार्थ प्रतिदिन देश विदेश से भी श्रद्धालुओं का आना जारी है।
जिले की धर्म नगरी तिल्दा नेवरा में बहुत छोटी सी समाज ने आचार्यश्री के मंगल आशीर्वाद से प्राचीन कलाकृति में भव्य पाषाण के जिन मन्दिर जी का निर्माण कराया है जहां पाषाण से भगवान बनाने की धार्मिक प्रक्रिया आचार्यश्री के ससंघ मंगल सानिध्य में होगी।

*दिख रही जैन हिन्दू एकता की अनूठी मिसाल*
धार्मिक नगरी तिल्दा नेवरा में जैन धर्म के कार्यक्रम हों या हिन्दू धर्म के कार्यक्रम सभी एकजुटता के साथ तन मन धन से समर्पित होकर भाव भक्ति के साथ धार्मिक आयोजनों को चार चांद लगा देते हैं हिन्दू व जैनियो के धार्मिक आयोजनों के दौरान ऐंसा वातावरण निर्मित होता है मानो धरती का स्वर्ग यही है यही है कुछ इसी तरह की एकता व धर्म के प्रति महातपस्वियों के प्रति समर्पण की भावना भक्ति की भावना इन दिनों तिल्दा नेवरा में देखने को मिल रही है।
*जैनियो से अधिक अजैन पहुच रहे गुरु दर्शन को*
महातपस्वी परम पूज्य आचार्यश्री 108 विद्यासागरजी महामुनिराज जी के चरणों की रज को मस्तक पर लगाने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदीजी से लेकर तमाम बड़े नेता लालायित रहते हैं उनके दर्शनों को प्रतिदिन बड़ी संख्या में लोग पहुच रहे हैं जैनियो से अधिक अजैन पहुच रहे वहीं विदेशों से भी गुरु दर्शन को श्रावकों का आना हो रहा है।
*अग्रवाल जी का निःशुल्क लंगर*
तिल्दा नेवरा के धर्म के प्रति समर्पित सामाजिक कार्यकर्ता शिव अग्रवाल भी इन दिनों जैन धर्म के भव्य आयोजन में तन मन धन से समर्पित होकर सहयोग कर रहे हैं वह सुबह साढ़े छह बजे से लेकर संध्या साढ़े छह बजे तक यहां आने वाले भक्तों को चाय काफी बिस्किट की निःशुल्क व्यवस्था का लंगर चला रहे हैं मानव सेवा को अपना धर्म मानने वाले शिव अग्रवाल जी कहते हैं साक्षात धरती के भगवान महातपस्वी के पावन चरण हमारे तिल्दा नेवरा में पड़ने से हम धन्य हो गए गुरु आशीष की मंगल कामना के साथ वह पुण्य कमा रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पांच युवक ब्रिज के नीचे बेहोश एवं संदिग्ध हालात में मिले,जहरीली कच्ची शराब पीने का बताया जा रहा     |     यूपी की इन 31 सीटों पर टिकी दिल्ली की सत्ता, उलटफेर हुआ तो बिगड़ जाएगा BJP का खेल?     |     12 साल की उम्र में रेप, 13 की उम्र में बनी बिन ब्याही मां… बेटे ने दिलाया 30 साल बाद इंसाफ     |     घर की छतें उड़ीं, दुकान के शटर उखड़े, दीवारों में आई दरार… बॉयलर ब्लास्ट से दहल उठा डोंबिवली     |     कलकत्ता HC ने रद्द किए 5 लाख OBC सर्टिफिकेट… क्या है बंगाल में ओबीसी आरक्षण का गणित, क्या लोगों की नौकरियां जाएंगी?     |     धौलपुर: जिस 3 साल की बच्ची से राखी बंधवाई, उसी से किया रेप… फिर मारकर चंबल में फेंका     |     चौड़ीकरण की जद में आए 18 धार्मिक स्थल, बुलडोजर लेकर हटाने पहुंची पुलिस… धरने पर बैठ गईं महिलाएं     |     बंगाल में साइक्लोन ‘रेमल’ मचा सकता है बड़ी तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट     |     कानपुर: 7 महीने पुराना हिट एंड रन केस, 2 बच्चों की हुई थी मौत…. पुणे रोडरेज के बाद जागी पुलिस ने आरोपी को पकड़ा     |     बुद्ध पूर्णिमा के पर भगवान बुद्ध की हुई पूजाअर्चना बड़ी संख्या मे इकट्ठा हुए बौद्ध अनुयायी     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811