Let’s travel together.

4 महीने से मालखर टोला का स्कूल बंद संकुल प्रभारी को खबर ही नहीं

0 53

 

रामभरोस विश्वकर्मा, मंडीदीप रायसेन

रायसेन जिले की भोजपुर विधानसभा के अंतर्गत आने वाले ग्राम पंचायत स्कूल दाहोद संकुल केंद्र की संकुल प्रभारी अंजना तिवारी की लापरवाही के कारण शिक्षकों की लापरवाही को छुपाने का मामला सामने आया है।आपको बता दें कि मालखर टोला शासकीय स्कूल बारिश में 4 महीने बंद रहा। और वही अब महीने में एक या दो दिन शासकीय स्कूल खुलता है।लगभग 45 से 50 बच्चे शासकीय स्कूल में पढ़ते हैं। जानकारी देते हुए ग्रामीणों ने बताया कि हमारे द्वारा कई बार शिक्षकों को इस लापरवाही को सुधारने की बात कहीं पर उनके द्वारा ईश्वर ध्यान नहीं दिया जाता है।वहीं शासकीय स्कूल के जिम्मेदार अधिकारी भी स्कूल नहीं पहुंचते हैं। जिसके कारण बच्चों का भविष्य अंधकार में डूबता दिखाई नजर आता है।

मालखर टोला का स्कूल चल रहा भगवान भरोसे

प्रदेश के मुखिया शिवराज सिंह चौहान करोड़ का बजट शिक्षा पर खर्च करते हैं। पर दूसरी ओर दिखाई नजर आता है कि कुछ ऐसे भी शिक्षक हैं। और अधिकारी हैं।जो शिक्षकों को घर बैठकर वेतन देने का मन बना बैठे हैं ऐसे शिक्षक जो बच्चों का भविष्य नहीं अपना हित देखते हैं।और जब शिक्षकों की लापरवाही उजागर होती है।तो उसे छुपाने का काम करते दिखाई नजर आते हैं। इसी प्रकार दाहोद संकुल प्रभारी अंजना तिवारी द्वारा भी शिक्षकों की लापरवाही को छुपाने का काम किया जा रहा है। वहीं महीने में एक या दो दिन शिक्षक स्कूल शिक्षा पहुंच रहे हैं। वहीं अन्य तिवारी का कहना है। कि प्रतिदिन स्कूल लग रहा है।वहीं ग्रामीणों का कहना है। कि महीने में एक या दो दिन ही स्कूल लगता है।

इनका कहना है

आपके द्वारा मालखर टोला स्कूल समय पर नहीं लग रहा है इसकी जानकारी दी गई है। यह एक गंभीर विषय है इसकी जांच कर लापरवाही बरतने वाले शिक्षकों पर उचित कार्रवाई की जाएगी और जिनके द्वारा लापरवाही को छुपाया जा रहा है। उन पर भी कार्रवाई की जाएगी

-सतीश कुशवाहा जन शिक्षण केंद्र औबेदुल्लागंज

सरकार करोड़ों रुपए शासकीय स्कूलों पर खर्च करती है। पर सास की स्कूल भगवान भरोसे चल रहे हैं।आपके द्वारा जो प्रकरण बताया गया है। यह गंभीर विषय है। जिनके द्वारा लापरवाह शिक्षकों को बचाया जा रहा है। ऐसे शिक्षकों पर अधिकारियों द्वारा उचित जांच कर कार्रवाई की जानी चाहिए।

मनीष मालवीय आम आदमी पार्टी रायसेन

Leave A Reply

Your email address will not be published.

पांच युवक ब्रिज के नीचे बेहोश एवं संदिग्ध हालात में मिले,जहरीली कच्ची शराब पीने का बताया जा रहा     |     यूपी की इन 31 सीटों पर टिकी दिल्ली की सत्ता, उलटफेर हुआ तो बिगड़ जाएगा BJP का खेल?     |     12 साल की उम्र में रेप, 13 की उम्र में बनी बिन ब्याही मां… बेटे ने दिलाया 30 साल बाद इंसाफ     |     घर की छतें उड़ीं, दुकान के शटर उखड़े, दीवारों में आई दरार… बॉयलर ब्लास्ट से दहल उठा डोंबिवली     |     कलकत्ता HC ने रद्द किए 5 लाख OBC सर्टिफिकेट… क्या है बंगाल में ओबीसी आरक्षण का गणित, क्या लोगों की नौकरियां जाएंगी?     |     धौलपुर: जिस 3 साल की बच्ची से राखी बंधवाई, उसी से किया रेप… फिर मारकर चंबल में फेंका     |     चौड़ीकरण की जद में आए 18 धार्मिक स्थल, बुलडोजर लेकर हटाने पहुंची पुलिस… धरने पर बैठ गईं महिलाएं     |     बंगाल में साइक्लोन ‘रेमल’ मचा सकता है बड़ी तबाही, मौसम विभाग ने जारी किया अलर्ट     |     कानपुर: 7 महीने पुराना हिट एंड रन केस, 2 बच्चों की हुई थी मौत…. पुणे रोडरेज के बाद जागी पुलिस ने आरोपी को पकड़ा     |     बुद्ध पूर्णिमा के पर भगवान बुद्ध की हुई पूजाअर्चना बड़ी संख्या मे इकट्ठा हुए बौद्ध अनुयायी     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811