Let’s travel together.
nagar parisad bareli

15 दिनों में ही उखड़ गई सड़क नगर निगम के अधिकारी बोले- ठेकेदार से करेंगे बात

24

छिंदवाड़ा। नगर निगम ने जिन सड़कों को बनाया है, उन पर गुणवत्ता को लेकर सवाल उठ रहे हैं। कायाकल्प योजना के तहत नरसिंहपुर रोड पर डामर रोड का निर्माण किया है, लेकिन ये सड़क वर्षा का एक सीजन भी नहीं झेल पाई और जगह-जगह से उखड़ गई। सड़क पर जगह-जगह थेगड़े नजर आने लगे हैं। ताज्जुब यह है कि 15 दिनों पहले ही सड़क का निर्माण किया गया था, लेकिन आज सड़क पूरी तरह उखड़ चुकी है। नगर निगम के अधिकारी अब संबंधित ठेकेदार से चर्चा करने की बात कह रहे हैं।

जून महीने में बारिश के पहले कायाकल्प योजना के तहत शहर में आनन-फानन में सड़क का निर्माण किया था, जिसके तहत नगर निगम के ठेकेदार ने नरसिंहपुर रोड पर करीब 4 किमी की डामर सड़क बनवाई थी। अब ये सड़क उखड़ गई है। सड़क के निर्माण के दौरान पुरानी सड़क पर ही बिना किसी पूर्व तैयारी के सड़क का निर्माण कर दिया था। सड़क निर्माण में किसी भी मानक का पालन नहीं किया, जिससे एक महीने भी ये सड़क नहीं चल पाई और अब सड़क की हालत और भी जर्जर हो चुकी है।

एनएचएआइ और निगम में उलझा सड़क निर्माण

छिंदवाड़ा, नरसिंहपुर नेशनल हाईवे क्रमांक 547 पर खापाभाट चोर मंदिर घाट से लेकर न्यू पंजाब लान तक सड़क निर्माण का कार्य एनएचएआइ और नगर निगम के सीमा विवाद में उलझ कर रह गया है। कांग्रेस नेता चौधरी पुष्पेंद्र सिंह ने बताया कि एनएचएआइ ने वार्ड क्र. 10 खापाभाट, सिध्दी विनायक वार्ड के तिगड्डे घाट तक सड़क का निर्माण कर दिया है। उसके आगे सड़क का निर्माण छोड दिया है। नगर निगम ने न्यू पंजाब लान वार्ड क्र. 16 महात्मा गांधी वार्ड से छिंदवाड़ा शहर की ओर सड़क का निर्माण कार्य किया है। उन्होंने बीच की दूरी लगभग एक किमी सड़क निर्माण को छोड़ दिया है।

दो विभागों के बीच यह कहकर सड़क निर्माण नहीं किया है कि सड़क हमारी सीमा में नहीं आती है, जबकि क्षेत्र में सड़क खराब हो गई है। इस संबंध में उन्होंने नगर निगम महापौर सहित जिला कलेक्टर से हस्तक्षेप की मांग की है। परियोजना निदेषक एनएचएआइ और आयुक्त नगर पालिक निगम को ज्ञापन दिया है।

सड़क की स्थिति को लेकर संबंधित ठेकेदार से बात की जाएगी, जिसके बाद इस मामले में कार्रवाई होगी।

राहुल सिंह, आयुक्त नगर निगम

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811