Let’s travel together.

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को लगा झटका ICC और BCCI ने मैच का वेन्यू बदलने की मांग की खारिज

6

कुछ ही दिनों में वर्ल्ड कर का आगाज होने जा रहा है। ये टूर्नामेंट इसी साल के आखिर होगा। इससे पहले पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को एक बड़ा झटका लगा है। पाकिस्तान विश्वकप 2023 में अपने दो लीग मैच की जगह बदल वाना चाहता था, लेकिन रिपोर्ट्स की माने तो आईसीसी और बीसीसीआई ने उसकी इन मांगों को खारिज कर दिया है।

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने इंटरनेशनल क्रिकेट काउंसिल से जिन दो मैचों की जगह बदलने की गुजारिश की थी उनमें संभावित शेड्यूल के मुताबिक 20 अक्टूबर को बेंगलुरु में ऑस्ट्रेलिया से मुकाबला होना था। दूसरा मैच 23 अक्टूबर को अफगानिस्तान के साथ चेन्नई में होना था। पाकिस्तान बेंगलुरु में अफगानिस्तान और चेन्नई में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलना चाहता था।

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार आईसीसी और बीसीसीआई ने मंगलवार को बैठक की थी। इसके बाद अपने आधिकारिक फैसले में पाकिस्तान को इसके बारे में जानकारी दी थी। आपको जानकारी के लिए बता दें वर्ल्ड कर का आगाज 5 अक्टूबर को हो रहा है।

आईसीसी और बीसीसीआई ने विश्वकप के शेड्यूल का ड्राफ्ट सौंप दिया है। हालांकि आईसीसी की तरफ से यह फाइनल नहीं हुआ है। इस ड्राफ्ट के मुताबिक पाकिस्तान और भारत का मैच 15 अक्टूबर को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में होना है।

वेन्यू बदलने को लेकर आईसीसी और बीसीसीआई का कहना है कि टूर्नामेंट काफी करीब है। ऐसे में वेन्यू नहीं बदला जा सकता। हालांकि वेन्यू बदलने का अधिकार भारत के पास है, लेकिन इसके लिए भी आईसीसी की अनुमति चाहिए होती है।

आम तौर पर आईसीसी इवेंट्स में वेन्यू तभी बदले जाते हैं जब सुरक्षा का मुद्दा हो। जैसे 2016 के टी-20 वर्ल्ड कप के दौरान 19 मार्च को धर्मशाला में भारत-पाकिस्तान मैच था, लेकिन भारत सरकार की ओर से कड़े सुरक्षा आश्वासन के अभाव में मैच को कोलकाता में ट्रांसफर कर दिया गया था।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

शिक्षकों ने बच्चों को सीखने में आ रही कठिनाइयों पर पालको की राय एवं विचार जाने     |     डम्पर अनियंत्रित होकर पलटा,डम्पर में लदे गिट्टी पत्थर में 5 बकरियां दबी     |     कार मोटरसाइकल में भिड़न्त,दो गंभीर घायल     |     PHE विभाग ने मजाक बनाकर रख दी नल जल योजना     |     झारखंड: हीटवेव को लेकर ऑरेंज अलर्ट, पारा 43 डिग्री के पार… लू से एक की मौत, एक गंभीर     |     राहुल गांधी को ‘साहिबजादे’ कहने से पहले सोचें PM… शरद पवार ने किया पलटवार     |     मुख्तार, अतीक और शहाबुद्दीन… वोट की अपील करते हुए ये क्या कह गए सपा उम्मीदवार बर्क, FIR दर्ज     |     चुनाव से पहले केजरीवाल की गिरफ्तारी क्यों? सुप्रीम कोर्ट ने ED से पूछे 5 बड़े सवाल     |     खुशखबरी! जो कभी नहीं हुआ वो अब होगा, अल्लू अर्जुन की पुष्पा 2 रचने जा रही इतिहास     |     गर्मी बढ़ते ही पानी का संकट बढ़ा, लड़ाई झगड़ा शुरू, तीन लोगों ने बाप बेटे पर किया हमला, बालक का सिर फोड़ा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811