Let’s travel together.
nagar parisad bareli

वर्ल्ड पैरा कैनो की पदक विजेता पूजा ओझा पैरालंपिक और एशियन गेम्स की तैयारी में जुटी

15

भोपाल। कनाडा में आयोजित वर्ल्‍ड कप पैरा कैनो चैंपियन शिप में देश के लिए रजत पदक जीतने वाली पूजा ओझा अब 2024 पैरालंपिक और एशियन गेम्‍स की तैयारी में जुट गई है। उनके इस मिशन का सफल बनाने में भारतीय कयाकिंग एंव कैनोइंग एसोसिएशन आइकेसीए ने ​​सैंटे फंक्शनल फूड्स एंड न्यूट्रास्यूटिकल्स के साथ करार किया है। इसके तहत पूजा ओझा को पर्याप्‍त खेलों के लिए पोष्टिक आहर के साथ प्रशिक्षण के लिए 10 हजार का रुपये प्रतिमाह दी जाएगी। जिससे वह अपना ध्‍यान खेलों पर पूरी तरह कैंद्रित करे।

राजधानी के छोटे तालाब पर पिछले दिनों आयोजित एक कार्यक्रम में एथलीट प्रायोजक समझौते पर पैरा कैनो इंडिया के चेयरपर्सन मयंक ठाकुर की मौजूदगी में वोल सेंटो के निदेशक हर्ष तिवारी, एमडी सत्य देव तिवारी व पूजा ओझा ने हस्‍ताक्षर किए। इस मौके पर आइकेसीए के सीइओ डॉ. सुमंत, डॉ. ईशा जोशी मौजूद थे। पूजा ने कहा कि मेरे लिए यह अच्‍छी बात है, मुझे अंतरराष्‍ट्रीय प्रतियोगिता में तैयारी के लिए प्रायोजक की तलाश थी। इससे मेरी तैयारी में मदद मिलेगी।

आईकेसीए अग्रणी पोषण पूरक संगठन में से एक के साथ एक नया प्रायोजन साझा करने पर गर्व महसूस कर रहा है- वोल सैंटे, विशेष रूप से पैरा एथलीटों का समर्थन करने के लिए जो हमें अपने खेल के लिए दृढ़ संकल्प, दृढ़ता और जुनून के साथ प्रेरित करते हैं। वोल सैंट्रो पैरा एथलीटों के सामने आने वाली अनूठी चुनौतियों और बाधाओं को समझता है और उन चुनौतियों से उबरने और खेलों में समावेशिता को बढ़ावा देने के लिए अपनी भूमिका निभाना चाहता है। हम एशियाई चैम्पियनशिप, एशियाई खेलों और पैरालंपिक 2024 के लिए प्रतिस्पर्धा करने वाले एक पैरा एथलीट के साथ अपनी साझेदारी की घोषणा करते हुए रोमांचित हैं।

कनाडा में वर्ल्‍ड पैरा कैनो में पूजा ने जीता था रजत पदक

पूजा ने पिछले साल कनाडा में आयोजित हो रही वर्ल्ड पैरा कैनो चैंपियनशिप में रजत पदक जीता। भिंड की रहने वाली पूजा ने वीएल 1 महिलाओं की 200 मीटर रेस में 1:34:18 के समय के साथ रजत पदक जीता है। पूजा ने 2017 में इस खेल से जुड़ी थी, इतने कम समय में ही उन्‍होंने पदक जीतकर साबित कर दिया कि वह किस स्‍तर की खिलाड़ी है। 36 साल की आयु में यह उपलब्धि अर्जित कर अन्‍य खिलाडियों की प्रेरणास्‍त्रोत बन गई है। मयंक ठाकुर ने बताया कि पूजा भिंड में ही प्रशिक्षण प्राप्‍त कर रही है, भोपाल में आयोजित कैंप में शामिल होने के लिए समय समय पर भोपाल आती है, वह बहुत प्रतिभाशाली खिलाड़ी है, इस सफलता ने उसके लिए भविष्‍य का रास्‍ता खोल दिया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811