Let’s travel together.

कबीरधाम से पहुंची महिलाओं से मुर्मू ने कहा- छत्तीसगढ़िया सब से बढ़िया

15

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि, सभी महिलाएं विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा समुदाय से हैं और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़कर अच्छा कार्य कर रही हैं।

राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू से कबीरधाम जिले की महिला स्व सहायता समूह की 10 सदस्यों ने सौजन्य मुलाकात की। सदस्यों में शामिल विशेष पिछड़ी बैगा जनजाति की महिलाओं ने राष्ट्रपति को बिरन माला भेंट की। इस पर राष्ट्रपति ने कहा, छत्तीसगढ़िया सबले बढ़िया। महिला स्व सहयता समूह के सदस्यों के लिए 28 मार्च से 31 मार्च तक अमृत उद्यान दर्शन के लिए खोला गया था। इसमें 31 मार्च को स्व सहायता समूह विशेषकर आदिवासी, विशेष पिछड़ी जनजाति की महिलाओं के लिए निर्धारित किया गया था।

कबीरधाम से गईं महिला समूह की सदस्यों ने अमृत उद्यान का भ्रमण करते हुए राष्ट्रपति से मुलाकात की। कबीरधाम जिले से पंडरिया विकासखंड के अंतर्गत विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा समुदाय की धनमत, दशमी बाई, लक्ष्मीया, इंद्रावती, रामकली, फूलबत्ती, चंपा बैगा, बिंदा, पार्वती और सावनी बाई मौजूद रहीं। कलेक्टर जनमेजय महोबे ने बताया कि राज्य शासन से प्राप्त निर्देशानुसार जिले अंतर्गत कार्यरत स्व-सहायता समूह के सदस्यों को राष्ट्रपति भवन में अमृत उद्यान दर्शन के लिए भेजा गया है।

मुख्य कार्यपालन अधिकारी जिला पंचायत संदीप कुमार अग्रवाल ने बताया कि, सभी महिलाएं विशेष पिछड़ी जनजाति बैगा समुदाय से हैं और राष्ट्रीय ग्रामीण आजीविका मिशन से जुड़कर अच्छा कार्य कर रही हैं। महिलाओं को सुगमता पूर्वक जिले से लाने व ले जाने के लिए जिला स्तर पर जय कैवर्थ एवं ब्लॉक स्तर के लिए सविता यादव नोडल अधिकारी की नियुक्ति की गई थी। कबीरधाम जिले के सात राज्य के अन्य दो जिले की महिलाएं इस कार्यक्रम में शामिल हुई है।

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

शासकीय जमीन पर कब्जा व अतिक्रमण होने पर तत्काल करें कार्रवाई- डॉ गौरव सिंह कलेक्टर     |     TODAY :: राशिफल मंगलवार 16 जुलाई 2024     |     सी एम एच ओ के निर्देश पर डेढ़ दर्जन क्लिनिक्स की हुई जांच,जांच रिपोर्ट के आधार पर की जा रही वैधानिक कार्यवाही     |     नगर पालिका के तत्वाधान में सुंदरवन में किया पौधा रोपण अभियान का शुभारंभ     |     केन्द्रीय कृषि एवं ग्रामीण विकास मंत्री शिवराजसिंह चौहान की अध्यक्षता में कलेक्ट्रेट सभाकक्ष में बैठक सम्पन्न     |     आभार सभा को संबोधित करते हुए शिवराज सिंह चौहान ने कहा-जान भले ही चली जाए आपके विश्वास को टूटने नहीं दूंगा     |     ग्रामीण उपभोक्ता बिजली की अघोषित कटौती से परेशान     |     सुदाम खाड़े ने जनसंपर्क संचालनालय में आयुक्त जनसंपर्क का पदभार ग्रहण किया     |     माता कंकाली धाम पर 500 पेड़ों का सघन वृक्षारोपण एसडीएम तहसीलदार पटवारी ने लगाए पौधे     |     रात में स्तूप रोड पूरी तरह अंधेरे में,दिन में जलती हे लाइट     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811