Let’s travel together.

खराब यातायात व्यवस्था को सुधारने की कवायद

0 49

- Advertisement -

– नो एंट्री क्षेत्र में घुसे एक दर्जन वाहनों को पकड़कर यातायात पुलिस ने काटे चालान

शिवपुरी से रंजीत गुप्ता

यातायात महकमे के द्वारा मंगलवार को उन वाहन चालकों को कार्रवाही की जद में लिया गया है, जो नियमों की अनदेखी करते हुए नो एंट्री क्षेत्र में शहर के भीतर फर्राटा भर रहे थे, यातायात पुलिस द्वारा ऐसे एक दर्जन वाहनों को पकड़ने के बाद उनके खिलाफ हजारों रूपए की चालानी कार्रवाही करते हुए, वाहन चालकों को हिदायत दी गई है कि अगर वह आगे से नो एंट्री क्षेत्र में पाए गए तो उनके खिलाफ और भी सख्त कार्रवाही की जाएगी। यहां आपको बतादें कि 3 दिन पूर्व पुलिस अधीक्षक राजेश सिंह चंदेल के निर्देशन में यातायात महकमे के द्वारा कठमई और ककरवाया वायपास क्षेत्र में यातायात कर्मियों को तैनात करते हुए, शहर के भीतर से भारी वाहनों के प्रवेश को बंद कर दिया गया है। यातायात पुलिस का कहना है कि आज जिन वाहनों के चालान काटे गए है वह वाहन कठमई और ककरवाया बाईपास क्षेत्र से नही बल्कि अन्य रास्तों से शहर के भीतर आए थे।

इन के काटे गए चालान-
यातायात पुलिस द्वारा मंगलवार जिन वाहन चालकों के खिलाफ चालानी कार्रवाही की गई है, उनमें वाहन क्रमांक एमपी 33 एच 1492, यूपी 83 बीटी 2412, एमपी 09 एचएच 8210, एमपी 33 एच 5123, एमपी 33 एच 1587, आरजे 20 जीबी 7175, एमपी 07 जीए 7115, यूपी 93 सीटी 8822, एमपी 07 जीए 7032, एमपी 07 जीए 5704 डम्फर, एमपी 09 एचजे 0455, सीजी 04 एलटी 3756, शामिल हैं, यातायात पुलिस द्वारा जानकारी देते हुए बताया गया है कि उक्त सभी 12 वाहनों के खिलाफ धारा 115/194 के तहत 5-5 हजार रुपए के चालान काटते हुए 60 हजार रुपए बसूले गए हैं।

यह है कारण-
शिवपुरी शहर के अंदर एक दो नहीं बल्कि दर्जनभर से अधिक ट्रांसपोर्ट संचालित हैं, जिनके कारण शहरभर में हालात बिगड़े हुए है, क्योंकि प्रतिदिन इन ट्रांसपोर्ट पर बड़ी तादात में भारी वाहन आते हुए दिखाई देते हैं। यह ट्रांसपोर्ट झांसी तिराहा, सब्जी मंडी सहित शहर के अन्य क्षेत्रों में संचालित हैं। इन ट्रांसपोर्टरों पर अगर लगाम कसी जाए तो शहर के अंदर खुद व खुद सुधार होता दिखाई दे तो आश्चर्य ना होगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री ने मध्यप्रदेश में किया अबकी बार चार सौ पार का नारा बुलंद     |     भेल कालेज वार्षिक स्नेह सम्मेलन:विहान 2024 का समापन     |     पश्चिम बंगाल में महिलाओं पर घटित हुए जघन्य अपराधों एवं अत्याचारों के विरोध में भाजपा द्वारा किया धरना प्रदर्शन एवं पुतला दहन     |     पश्चिम बंगाल में महिलाओं के ऊपर हो रहे घोर अपराध एवं अत्याचार के विरोध में भाजपा ने दिया धरना, जताया विरोध,सौंपा ज्ञापन     |     पश्चिम बंगाल में PM मोदी का ममता सरकार पर हमला, बोले- संदेशखाली में TMC नेता ने कीं हदें पार     |     भंडारी ब्रिज पर फायनेंस कंपनी के मैनेजर को टक्कर मारकर फुटपाथ पर जा चढ़ी कार     |     डिंडौरी में नहीं परिवहन विभाग का दफ्तर, वाहनों की जांच करने मंडला से आई आरटीओ की टीम     |     कांग्रेस के 6 काले नागों ने ईमान बेच दिया, बागी विधायकों पर बरसे CM सुखविंदर सुक्खू     |     भाजपा लोकसभा प्रत्याशियों की पहली सूची जल्द हो सकती है जारी     |     बेमौसम बारिश, ओलावृष्टि से किसानो की फसलो का सर्वे की मांग को लेकर ज्ञापन सौंपा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811