Let’s travel together.

शक्ति की भक्ति में डूबे भक्त भाजपा नेता अंजय शुक्ला हुए महाआरती में शामिल

0 118

सुरेन्द्र जैन धरसीवा
नवरात्रि दुर्गोत्सव के अंतिम दिनों में शक्ति की उपासना में इन दिनों भक्तों का सैलाब उमड़ रहा है भाजपा बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के प्रदेश संयोजक अंजय शुक्ला प्रतिदिन की तरह अष्टमी पर भी महाआरती में शामिल हुए और उन्होंने मां दुर्गा की भक्तिभाव से आरती की।
राजधानी रायपुर से लगे धरसीवा सांकरा सिलतरा में भी नवरात्रि पर भक्तों की मंदिरों में एवं जगत जननी मां दुर्गा के दर्शनार्थ भक्तों की अपार भीड़ उमड़ रही है अष्टमी पर गिरोद में विशाल भंडारा भी हुआ सांकरा में बाजार चोक आजाद चोक एवं बजरंग चोक में मां दुर्गा की मनोहारी प्रतिमाएं विराजित की गई है सुबह शाम आरती में बड़ी संख्या में भक्त दर्शनार्थ पहुच रहे हैं वहीं सांकरा के महामाया मन्दिर में प्रतिवर्षानुसार इस वर्ष भी मनोकामना ज्योति कलश प्रज्वलित किये गए हैं।
शक्ति की भक्ति से होती है आत्म आनन्द की अनुभूति
धरसीवा में शक्ति की देवी मां दुर्गा के दर्शन उपरांत चंडी मंदिर में महाआरती में शामिल हुए बेटी बचाओ बेटों पढ़ाओ के प्रदेश संयोजक अंजय शुक्ला ने कहा कि जगत जननी मां दुर्गा देवी शक्ति की देवी हैं उनकी भक्ति आराधना करने से आरती करने से जो आत्म आंनद की अनुभूति होती है उसे शब्दों में प्रगट करना आसान नहीं जो देवी मां की भक्ति करते हैं वही इस सत्य को महसूस करते हैं मां की लीला ही न्यारी है माँ का आशीर्वाद भक्तों को जीवन मे हर क्षेत्र में सफलता प्रदान करता है।

प्रतिभा खेल रत्न पुरस्कार से सम्मानित गाजी शुजा उद्दीन
धरसीवा सिलतरा के आदर्श नव युवक दुर्गा समिति द्वारा एक सामाजिक कार्यक्रम में नेशनल क्रिकेट प्लेयर गाजी सुजा उद्दीन को” प्रतिभा खेल रत्न 2022 “पुरस्कार से सम्मानित किया गया जोकि पिछले 12 साल से क्रिकेट में सिलतारा का नाम रोशन कर रहा है। सिलतरा में इससे पहले भी दो बार पुरस्कार मिल चुका है गाजी शूजाउद्दीन को 2019 ने बेस्ट टी-20 क्रिकेट प्लेयर का अवार्ड मिला था सिलतरा में, एवं 2022 में डॉक्टर बाबासाहेब अंबेडकर अवार्ड से भी सम्मानित किया गया धरसीवा सिलतरा मैं। इसके अलावा 2017 में इसके क्रिकेट क्लब मध्यप्रदेश में भी वेस्ट टी- 20 क्रिकेट प्लेयर का अवार्ड मिल चुका है, एवं 2018 में माइल स्टोन मैस्टोर्स क्रिकेट अवार्ड मिला ग्वालियर रूप सिंह क्रिकेट स्टेडियम में।


प्रतिभा खेल रत्न पुरस्कार देने की कारण गाजी सुजा उद्दीन भारत के कुल 18 राज्यों में प्रदर्शन कर चुके हैं ,टी-20 क्रिकेट मैच में में 5000 से ज्यादा रन बना चुके बना चुके हैं, इसके अलावा चार वनडे मैच एवं एक टेस्ट मैच भी खेल चुके हैं गाजी और बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए 250 के ऊपर विकेट भी ले चुके हैं।
इस पुरस्कार समारोह में शामिल थे सिलतरा के सरपंच रामकुमार वर्मा, और पंच में बबलू खान , मनोज पटेल इसके अलावा आदर्श समिति के अध्यक्ष योगेश वर्मा उपाध्यक्ष यशवंत निर्मलकर एवं कुछ कार्यकर्ता भी शामिल थे जिसमें संजय वर्मा, धनेंद्र कश्यप, जीतू, भुनेश्वर उपस्थित थे ।

दृष्टि द विजन और अपर्णा महिला मंडल के संयुक्त प्रयास से निःशुल्क रास गरबा का उदघाटन पुजारी पार्क ( गेट नम्बर दो -सिद्धी विनायक भवन) में भारतीय जनता पार्टी की वरिष्ठ नेत्री विभा अवस्थी जी के आतिथ्य में हुआ । उन्होंने माँ अंबे की आरती की तथा शहर के आमजनों को आगामी चार दिनों तक चलने वाले इस महोत्सव में सहयोग करने और भाग लेने के लिए आमंत्रित किया ।

इस अवसर पर माननीय सांसद सुनील सोनी जी,अंजय शुक्ल जी ने अपनी उपस्थिति से सबका उत्साह वर्धन किया ।
संस्था की ओर रानू धनगर एवं सुधा अवस्थी ने बताया कि इस गरबा में किन्नरों का एक समूह भी बहुत आकर्षक नृत्य प्रस्तुत कर रहे हैं । गरीब कन्याओं के लिए आयोजित यह गरबा पूर्णतः निशुल्क है । जिसमे कोई भी भाग ले सकता है । यहाँ श्रेष्ठ प्रदर्शन पर पुरुस्कार रखा गया है।
अजय किरण अवस्थी

Leave A Reply

Your email address will not be published.

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए कार्यशाला आयोजि     |     सांची के शमशान को नही मिल सकी सडक,दलदल से होकर गुजरती हे शवयात्राएं     |     पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा के निधन से भाजपा संगठन में शोक की लहर: अपूरणीय क्षति, अनमोल योगदान की सदैव रहेगी स्मृति     |     महामाया चौक सहित, कई कलोनियों में जलभराव, बीमाऱी हुई लाइलाज,विधायक जी के निवास के आसपास भी जलभराव     |     नाले में अधिक पानी आने से ऑटो बह गया चालक ने कूद कर बचाई जान,विद्यार्थियों को स्कूल छोड़कर वापस आ रहा था ऑटो     |     बाग प्रिंट कला: मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर,श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश के हस्तशिल्पियों को सराहा     |     पौधे लगाने के बाद बची पॉलीथिन थेली को एकत्र कराकर बेचने से प्राप्त राशि से पौधों की रक्षा के लिए खरीदेंगे ट्री गार्ड     |     उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने श्री प्रभात झा के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा राजनैतिक जगत और समाज के लिए अपूरणीय क्षति     |     मप्र भाजपा के पूर्व अध्यक्ष प्रभात झा का लम्बी बीमाऱी के बाद मेदांता अस्पताल में निधन     |     ग्राम अम्बाड़ी में गिरी कच्चे घर की दीवार बाल बाल बचा बड़ा हादसा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811