Let’s travel together.

सीहोर में पहली बार जागृति गरबा महोत्सव प्रशिक्षण शिविर में 900 प्रतिभागियों ने लिया हिस्सा

0 63

- Advertisement -

गरबा उत्सव मन भावन प्रस्तुती होगी गरबा की धुन पर थिरकेंगे सीहोरवासी

गरबा के रंग में रंग जाएगा शहर मां की भक्ति में डूबेंगे भक्त

सीहोर से अनुराग शर्मा

नवरात्रि के दौरान टाउन हॉल में होने वाले ऐतिहासिक गरबा महोत्सव के लिए प्रतिभागियों के प्रशिक्षण की शुरुआत हो गई है, इस अवसर पर समाजसेवी आदरणीय अरुणा सुदेश राय जी एवम सोनल प्रिंस राठौर जी ने उपस्थित रहकर प्रशिक्षण की शुरुआत कराई।

जानकारी के अनुसार गरबे के रंग में पूरा शहर रंग जाएगा, मां के भक्ती में गीतो पर भक्त जमकर गरबा करेंगे।


इस साल शारदीय नवरात्री के अवसर पर सीहोर नगर में भी 30 सितम्बर से 2 अक्टूबर गरबा उत्सव का आयोजन होगा,जिसकी तैयारिया शुरू हो गई है। प्रशिक्षण में 900 से अधिक प्रतिभागी भाग ले रही है।
जानकारी के अनुसार देवी मां के दरबार में गरबा काफी महत्व रखता है क्योकि ऐसी मान्यता है कि जब मां दुर्गा ने महिसासुर पर आक्रमण किया था तो उनका 9 दिनों तक युद्ध चला था और 10 वें दिन उन्होनें महिसासुर का वध कर दिया था इसी खुशी में मां के भक्तों ने नृत्य किया था जिसे गरबा कहते है। सीहोर नगर में रविन्द्र सांस्कृतिक भवन टाउन हाल में गरबा उत्सव का आयोजन होगा यह गरबा उत्सव शाम 7 बजे से रात्रि 10 बजे तक चलेगा। बताया गया है कि कार्यक्रम की आयोजक समाजसेवी श्रीमति अरूणा सुदेश राय और श्रीमति सोनल प्रिंस राठौर है। इस गरबा उत्सव में मुख्य सहयोग जागृति मनोज लोधी और सहयोगी संतोष विजयवर्गीय, सुशील ताम्रकार, सुनील राय, दीपांशु राठौर (नट्टू) आकाश रावत है।
गरबा उत्सव आयोजन के लिये 29 सितम्बर तक प्रशिक्षण भी आयोजित है यह प्रशिक्षण गरबा उत्सव के गरिमामय आयोजन को लेकर दिया जा रहा है। गरबा उत्सव का आयोजन टाउन हॉल में पारिवारिक अंदाज और पूरे भक्ति मय माहौल में वरिष्ठ समाजसेवी अखिलेश राय, विधायक सुदेश राय, नपाध्यक्ष प्रिंस राठौर के मुख्य अतिथ्य में किया जाएगा इस भव्य और आकर्षक गरबा उत्सव में हाई स्कूल एवं हाई सेकेण्डरी स्कूल में 95 प्रतिशत अंत प्राप्त करने वाले विद्यार्थियों एवं उत्कृष्ट कार्य करने वाले लोगो को सम्मानित किया जाएगा।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

ग्राम गुलगांव में कलेक्टर के निर्देश की की आबकारी पुलिस ने की कार्रवाई,अवैध शराब को किया जप्त     |     66 बुजुर्गों को कामाख्या शक्ति पीठ असम मुख्यमंत्री तीर्थ दर्शन के लिए हारफ़ूलों से स्वागत कर किया रवाना     |     एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने फूंका सीएम का पुतला:उज्जैन में नाबालिग से गैंगरेप की घटना पर फूटा कांग्रेसियों का गुस्सां     |     खेलो एम पी यूथ गेम्स की मशाल रैली सम्पन्न     |     गांव में शराब बंद करने वनगवा की महिलाओं ने सड़क पर आकर जताया विरोध     |     स्वास्थ्य मंत्री डॉक्टर चौधरी एवं जिला भाजपा अध्यक्ष राकेश शर्मा ने किया प्रबुद्ध जन नागरिकों का शाल श्रीफल के साथ सम्मान     |     पूर्व विधायक शैलेन्द्र पटेल के नेतृत्व पहुंचे राहुल गांधी की सभा में 5000 से अधिक कार्यकर्ता     |     दिवंगत पुलिसकर्मी के परिवारजनों की मदद के लिए आगे आया एसबीआई     |     सवारियां मना करती रहीं लेकिन शराब के नशे मेें धुत्त ड्रायवर ने पलटा दिया ऑटो, पांच घायल     |     TODAY:: राशिफल रविवार 01 अक्टूबर 2023     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811