Let’s travel together.

न सड़क,न पुलिया,जान हथेली पर रखकर ग्रामीण कर रहे आवागमन

0 134

-ग्रामीण बोले- हमारी समस्या कोई नहीं सुन रहा, ज़िम्मेदार अधिकारी नही दे रहे ध्यान
-बारिश के मौसम में जान जोखिम में डालकर कीचड़ और संकरी पुलिया से निकलने को है मजबूर गर्मीण

सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट
सांची जनपद की गीदगढ़ पंचायत के महुआखेड़ा गांव के ग्रामीणों को बारिश के चार महीने मुसीबत भरे साबित होते हैं, यहां जाने के लिए न तो पक्का रास्ता है न ही बीच में नाले पर पुलिया बनी है। जिसके चलते ग्रामीणों का आवागमन जोखिम भरा साबित हो रहा है।

ग्रामीण कई बार स्थानीय जनप्रतिनिधियों से लेकर अफसर और मंत्री को सड़क निर्माण की मांग को लेकर ज्ञापन दे चुके हैं, लेकिन अभी तक इस ओर किसी ने ध्यान नहीं दिया है। परिणाम स्वरूप ग्रामीणों को जान हथेली पर रखकर आवागमन कर रहे हैं। ऐसे में यदि कोई हादसा हुआ तो उसका जिम्मेदार कौन होगा यह समझ से परे है। गांव के इस आम रास्ते पर कीचड़ होने के कारण लोग अपने घरों से भी डर-डर के बाहर निकलते हैं। ग्रामीणों ने बताया कि नाला उफान पर होने के कारण बच्चों को स्कूल भी नहीं भेजते हैं। उन्हें डर सताता रहता है कि यदि स्कूल की छुटटी के दौरान नाला हो सके। उफान पर हो जाए तो बच्चे गांव के उस पार ही फंसकर रह जाते हैं।
800 की आबादी वाले इस गांव में ग्रामीण मूलभूत सुविधाओं के लिए भी तरस रहे हैं। यहां तक कि बारिश में बीमार होने पर अस्पताल तक नहीं जा पाते हैं। ग्रामीणों ने जल्द से जल्द सड़क निर्माण की मांग की है ताकि आवागमन सुलभ हो सके।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

राहुल गांधी का हेलिकॉप्टर जैसे ही उतरा, पहुंच गई चुनाव आयोग की जांच टीम…फिर चला तलाशी अभियान     |     शीशे की दीवार-आतंकी जैसा व्यवहार… तिहाड़ में केजरीवाल से मिलकर छलका भगवंत मान का दर्द     |     हरिद्वार: मंदिर में दर्शन करने आए श्रद्धालुओं को पुजारियों ने दौड़ा-दौड़ाकर पीटा, क्या रही वजह?     |     मनोज तिवारी ने 10 साल में क्या किया? नॉर्थ ईस्ट दिल्ली से टिकट मिलने पर कन्हैया का BJP पर हमला     |     उज्जैन: लाठी, पाइप-सरिया…. जो मिला उससे पीटा, शादी समारोह बना अखाड़ा, बुलानी पड़ी पुलिस     |     केजरीवाल की याचिका पर थोड़ी देर में सुप्रीम कोर्ट में सुनवाई, ED की गिरफ्तारी को दी है चुनौती     |     10वीं तक पढ़ाई, 5 से ज्यादा आपराधिक मामले, जानें कौन है सलमान के घर के बाहर फायरिंग करने वाला कालू     |     नेहरू ने म्यांमार को गिफ्ट में दिया कोको द्वीप, अब इस पर चीन का नियंत्रण- बीजेपी नेता का कांग्रेस पर हमला     |     कांग्रेस Vs बीजेपी: सहयोगियों के आगे कौन, कहां झुका? 543 सीटों पर सीट समझौते की 5 अहम बातें     |     अभी और भड़केगी जंग की आग, ईरान से बदले का प्लान तैयार, इजराइल कभी भी कर सकता है हमला     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811