Let’s travel together.

दिल्ली में भी युवाओं ने ट्रेन रोककर किया प्रदर्शन, देशभर में विरोध के चलते कई ट्रेनें निरस्त

0 80

नई दिल्ली ।अग्निपथ योजना के विरोध में देशभर में युवा विरोध प्रदर्शन कर रहे हैं। यह प्रदर्शन दिल्ली तक पहुंच गया है। गुरुवार की सुबह नांगलोई रेलवे स्टेशन पर छात्रों ने रेलवे परीक्षा में हो रही देरी व इस योजना के विरोध में ट्रेनें रोककर प्रदर्शन किया। युवाओं ने केंद्र की भाजपा सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की और जींद-पुरानी दिल्ली के बीच चलने वाली ट्रेन (04424) को 15 मिनट तक रोककर रखा।
अग्निपथ योजना के विरोध में बाहरी दिल्ली के नांगलोई रेलवे स्टेशन पर गुरुवार को सेना में भर्ती का सपना संजोने वाले युवाओं ने रेल मार्ग अवरुद्ध करने का प्रयास किया। विरोध के लिए सुबह करीब 9.45 बजे युवा रेल ट्रैक पर उतर गए। हालांकि उनके प्रदर्शन की सूचना सुनते ही पुलिस तत्काल मौके पर पहुंची और प्रदर्शनकारियों से शांतिपूर्वक रेलवे ट्रैक खाली करने को कहा। प्रदर्शनकारियों का कहना था कि रेलवे में नौकरियों के लिए आवेदन किए थे लेकिन भर्ती प्रक्रिया में देरी की वजह से वह बेरोजगार हैं। परीक्षा में देरी की वजह से उम्र की सीमा भी खत्म हो रही है। थोड़े देर के बाद प्रशासन की मदद से सभी को रेलवे ट्रैक से हटा लिया गया है, तब जाकर ट्रेन सुचारु रूप से चल पाई। इस दौरान जींद-पुरानी दिल्ली व अमृतसर-नांदेड़ ट्रेन करीब आधे घंटे तक प्रभावित रही।
100 से अधिक ट्रेनें हुईं प्रभावित, 34 निरस्त की गईं: देशभर में चल रहे प्रदर्शन की वजह से 100 से अधिक ट्रेनें प्रभावित हुईं। रेलवे अधिकारियों के अनुसार युवाओं के प्रदर्शन की वजह से 34 मेल/एक्सप्रेस ट्रेन निरस्त रहीं तो 8 ट्रेन आंशिक रूप से निरस्त की गई। इसके अलावा कुल 72 ट्रेन देरी से संचालित हुईं। दिल्ली के नांगलोई स्टेशन पर दो ट्रेन प्रभावित हुईं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

संसद में मारपीट, लोगों में तगड़ा गुस्सा…एक कानून पर इस देश में छिड़ गया गृहयुद्ध     |     केले का छिलका चमका देगा चेहरा, इन 4 तरीकों से करें इस्तेमाल     |     मुजफ्फरपुर: घर पर चल रहा था मां का श्राद्ध, छोटा भाई बना हैवान… बड़े भाई को काटकर नदी में फेंका     |     मनीष सिसोदिया को राहत नहीं, कोर्ट ने ED को भी स्टेटस रिपोर्ट में देरी पर लगाई फटकार     |     संदेशखाली, भूपतिनगर के बाद अब रामनवमी में हिंसा, लोकसभा चुनाव से पहले बंगाल में क्यों मचा बवाल?     |     चुनाव चिह्न के साथ बार कोड देने का सुप्रीम कोर्ट का प्रस्ताव, ECI का इनकार, फैसला सुरक्षित     |     जब बीहड़ में बैठा डकैत ददुआ तय करता था कौन बनेगा सांसद, विधायक और प्रधान     |     विकास कार्यों का जिक्र करते हुए पुराने साथी ज्योतिरादित्य के लिए वोट मांग रहे हैं सुरेश पचौरी     |     गर्मियों में बदल रहा वर्कआउट का ट्रेंड, कार्डियो पर ज्यादा ध्यान     |     बड़नगर पुलिस ने 13 ग्राम स्मैक के साथ बदमाश को किया गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811