Let’s travel together.
nagar parisad bareli

संविदा कनिष्ठ विक्रेताओं को वापस लेने की मांग को लेकर सहकारिता विभाग के डीआर कार्यालय का घेराव

0 79

नौकरियों से निकालने का अभियान चला रही भाजपा सरकार, हजारों का रोजगार छीना

तारकेश्वर शर्मा

छिंदवाड़ा। रोजगार देने की वजाय रोजगार में लगे लोगों की नौकरियां छीनने का अभियान चला रही है शिवराज सरकार, बीते पांच महीने में ही जिले के सरकारी विभागों में काम कपने वाले हजारों लोगों को नौकरियों से निकाला जा चुकी है, यह अब तक की सबसे बडी छंटनी है जिसे भाजपा सरकार और उसके नेता अंजाम दे रहे हैं और अधिकारी इस काम में उनकी मदद कर रहे हैं। सहकारिता विभाग से निकाले गए संविदा कनिष्ठ विक्रेताओं ने कामगार कर्मचारी कांग्रेस के अध्यक्ष वासुदेव शर्मा ने डीआर कार्यालय का घेराव कर निकाले गए सभी कनिष्ठ विक्रेताओं को तत्काल काम पर वापस लेने की मांग की। घेराव में दीपिका शर्मा, मनोरमा राव, जयराज वर्मा, पवन हरफोडे, अरविंद कोलारे, विजय इवनाती, हरिचंद सोनवंशी, जयराम साहू, संध्या नरेती सहित बडी संख्या में विक्रेता शामिल थे। घंटे भर चले डी आर कार्यालय के घेराव के बाद विभाग के अधिकारियों को मांगपत्र देकर मांग की कि निकाले गए सभी विक्रेताओं को वापस नहीं लिया तो 13 फरवरी से सभी एकजुट होकर उपवास पर बैठेंगे।


घेराव कर रहे कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कामगार कर्मचारी कांग्रेस के अध्यक्ष वासुदेव शर्मा ने कहा कि पूर्व मुख्यमंत्री माननीय कमलनाथजी एवं सांसद नकुलनाथजी विभिन्न विभागों के नौकरियों में लगे लोगों को नौकरी से निकाले जाने की जानकारियां मिलने से चिंतित हैं और उन्होंने इनकी लडाई मांगों को पूरी ताकत से उठाने के निर्देश कामगार कर्मचारी कांग्रेस के पदाधिकारियों को दिए है, जिसके कारण ही आज डी आर कार्यालय का घेराव किया गया है और आगामी 13 फरवरी से उपवास कार्यक्रम किया जाएगा।


शर्मा ने कहा कि भाजपा सरकार जिले में काम करने वालों के साथ अन्याय कर रही है, पहले तो उन्हें न्यूनतम वेतन तक नहीं दिया जा रहा, अब नौकरियों से निकालने का काम शुरू कर दिया है, जिससे कर्मचारियों में डर और भय का वातावरण है, कामगार कप्नचारी कांग्रेस सरकार से पीड़ित प्रताड़ित कामगारों की आवाज बनकर उनके लिए संघर्ष करेगी। शर्मा से ऐसे सभी लोगों को 13 फरवरी से होने वाले उपवास में अधिक से अधिक संख्या में उपस्थित रहने का आग्रह किया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811