Let’s travel together.
nagar parisad bareli

आयकर की रेड-पूर्व आईपीएस ने घर के बेसमेंट में बनाए थे 650 लॉकर,

0 462

नईदिल्ली।नोएडा में पूर्व आईपीएस के घर पर आयकर विभाग ने छापेमारी की. पूर्व आईपीएस हाउस के बेसमेंट में 650 लॉकर बनाए गए थे। वहां से विभाग को इतना पैसा मिला कि उसके अधिकारियों के होश उड़ गए.नोएडा में पूर्व आईपीएस के घर छापेमारी कर विभाग ने करोड़ों रुपये बरामद किए हैं. नोटों के बंडल इतने अधिक थे कि उन्हें गिनने के लिए एक मशीन मंगवानी पड़ी।

सूत्रों के मुताबिक नोएडा के सेक्टर-50 में पूर्व आईपीएस आरएन सिंह का घर है. वह यूपी कैडर में 1983 बैच के डीजी रैंक के अधिकारी थे। वह अपनी पत्नी के साथ मिर्जापुर में रहता है। वहीं उनका बेटा सुयश और उनका परिवार नोएडा के सेक्टर 50 में रहता है.

See

मुखबिर से आयकर विभाग को जानकारी मिली कि इस मकान में बेनामी संपत्ति रखी हुई है। जिसके बाद सोमवार की देर शाम विभाग की टीम वहां पहुंच गई। टीम को पता चला कि सुयश ने घर के बेसमेंट में ‘मनसम कंपनी’ बनाई है। यह कंपनी किराए पर लॉकर की सुविधा देने का काम करती है।

3 करोड़ नकद प्राप्त

आयकर विभाग को घर के बेसमेंट में करीब 650 लॉकर मिले। देर रात इनमें से 3 के लॉकर खुले, जिनमें नोट व जेवर भरे थे। विभाग ने उन लॉकरों से करीब तीन करोड़ रुपये नकद बरामद किए। इन नोटों को गिनने के लिए विभाग को मशीनें मंगनी पड़ीं।

नोटों और जेवरात से भरे मिले लॉकर

विभागीय सूत्रों का कहना है कि इनकम टैक्स की रेड  में अब तक कई लॉकर्स खोले जा चुके हैं. उन लॉकर्स से विभाग को बेशुमार पैसा और जेवरात मिले हैं.  विभागीय सूत्रों के मुताबिक लॉकर किराये पर देने के नाम पर कई अनियमितताएं पाई गई हैं. मसलन, वहां लॉकर लेने वालों के केवाईसी नहीं मिले हैं. जबकि कइयों का दूसरा रिकॉर्ड नहीं मिला है.

बेसमेंट में बने हुए हैं 650 लॉकर्स

आयकर विभाग अब इस बात का पता लगा रहा है कि लॉकर सुविधा शुरू करने के लिए क्या पूर्व IPS के बेटे ने उचित तरीके से परमीशन ले रखी थी. जिन लोगों ने उन 650 लॉकर्स में धन छुपा रखा है, वे लोग कौन हैं. कहीं यह सारा धन ब्लैक मनी तो नहीं, जिसे दुनिया की नजर बचाकर बेसमेंट में छिपा दिया गया था. इस खेल में पूर्व IPS आरएन सिंह और उनके बेटे की भूमिका की भी जांच हो रही है.

बेटे के पास सारे रिकॉर्ड

अपने घर पर छापेमारी के बारे में पूछे जाने पर आरएन सिंह  ने कहा कि वे अपने गांव में थे. इनकम टैक्स रेड की सूचना मिलने पर वे नोएडा पहुंचे. उन्होंने कहा कि उनका बेटा क्लाइंट्स को लॉकर्स सर्विस उपलब्ध करवाता है. ये लॉकर्स किन्होंने किराये पर ले रखे हैं, इसका सभी रिकॉर्ड उनके बेटे के पास है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811