Let’s travel together.
nagar parisad bareli

शिक्षक संयुक्त मोर्चा ने कलेक्टर और डीईओ सौंपा ज्ञापन:हर महीने 15 तारीख के बाद मिल रहा वेतन

0 302

-लोन की किश्तें हो रहीं बाउंस शिक्षकों को हो रही परेशानी

शिवलाल यादव

रायसेन।शिक्षक संयुक्त मोर्चा द्वारा हरेक महीने की 15 तारीख के बाद वेतन प्राप्त होने और आर्थिक रूप से परेशानी का सामना करने की वजह बताते हुए कलेक्टर अरविंद दुबे को एक ज्ञापन सौंपा। साथ ही जिला शिक्षा अधिकारी एमएल राठौरिया को भी ज्ञापन दिया। ज्ञापन में बताया कि पिछले 8 माह से निरंतर सांची ब्लॉक के अंतर्गत आने वाले स्कूलों के शिक्षकों ,अध्यापकों को एक तारीख की वजह 15 तारीख को वेतन प्राप्त होता है। इससे के चलते शिक्षकों को आर्थिक परेशानी का सामना करना पड़ रहा है। कई शिक्षकों की बैंक लोन किश्त भी जमा करना होती है।लेकिन उनके खाते में पर्याप्त राशि ना होने की वजह से उनकी किश्त बाउंस हो रही हैं ।उन्हें पेनाल्टी का सामना करते हुए आर्थिक रूप से भी नुकसान उठाना पड़ रहा है।


शिक्षक संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारियों ने बताया कि आहरण संवितरण अधिकारी विकासखंड सांची पर कार्रवाई करने की मांग की गई। एवं प्राचार्य संकुल केंद्र शासकीय उत्तर माध्यमिक विद्यालय पग्नेश्वर में हड़ताल अवधि का विगत 5 माह से पत्राचार करने के उपरांत भी भुगतान नहीं करने की स्थिति में लिपिक एवं प्राचार्य पर कार्रवाई करने की संघ के पदाधिकारियों द्वारा मांग की गई। मांग पूरी नहीं होने का तीन कार्य दिवस का समय दिया गया है और अगर कार्रवाई नहीं हुई तो संयुक्त मोर्चा के आह्वान पर समस्त शिक्षक संगठन आंदोलन के लिए बाध्य होंगे। ज्ञापन देने वालों में प्रमुख रूप से अध्यापक संघ के भोपाल संभाग उपाध्यक्ष सीताराम रायकवार,आजाद अध्यापक संघ के जिलाध्यक्ष सूर्य प्रकाश सक्सेना, शिक्षक संघ के जिलाध्यक्ष उम्मेद सिंह ठाकुर ,हरिराम विश्वकर्मा ओमकार राठौर सहित संयुक्त मोर्चा के पदाधिकारी मौजूद रहे।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811