Let’s travel together.
nagar parisad bareli

राष्ट्रीय ध्वज पर लघुशंका करने की फोटो ट्विटर पर की पोस्ट बाग थाने में प्रकरण दर्ज

21

बाग। राष्ट्रीय ध्वज पर पेशाब करने की फोटो ट्विटर पर तमिलनाडु से पोस्ट की गई। इसे लेकर इंटरनेट मीडिया पर सामाजिक क्षेत्र में कार्य करने वाले उमरी के युवाओं ने लिखित शिकायती पत्र बाग थाने पर दिया। इस मामले में पुलिस ने डीएमके के पदाधिकारी के विरुद्ध बाग थाने पर प्रकरण दर्ज किया है।

थाना प्रभारी जगदीशचंद्र निनामा ने बताया कि मामला बुधवार की रात दर्ज किया गया। पुलिस ने तमिलनाडु के ट्विटर अकाउंट होल्डर शफीक नामक व्यक्ति के खिलाफ मामला दर्ज किया, जो कि डीएमके आइटी विंग का पदाधिकारी बताया गया है।

आरोपित के विरुद्ध अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान किया जा रहा है। इस संबंध में साक्ष्य एकत्रित किए जा रहे हैं। फिलहाल आरोपित के ट्विटर अकाउंट की जानकारी सायबर सेल से निकाली जा रही है।

इसी आधार पर नाम और पते की जानकारी मिल पाएगी। साथ ही टेक्नीकल साक्ष्य जुटाए जा रहे हैं। अपराध पंजीबद्ध कर अनुसंधान किया जा रहा है। इस संबंध में साक्ष्य एकत्रित कर आरोपित को गिरफ्तार किया जाएगा।

नफरत फैलाने के उद्देश्य से पोस्ट की

ग्राम उमरी के सीताराम पुत्र जामसिंह ने आपत्तिजनक पोस्ट पांच जुलाई की सुबह देखी। उसने यह पोस्ट साथियों को दिखाई। इस पर सीताराम अपने साथियों के साथ बाग थाने पर पहुंचे। लिखित आवेदन दिया कि आरोपित ने देश में नफरत फैलाने के उद्देश्य से अपमानजनक सामग्री के रूप में ध्वज पर पेशाब करते पोस्ट की है।

कहा गया कि ट्विटर अकाउंट पर उसने किसी व्यक्ति का रंगीन चित्र पोस्ट किया है। थाना प्रभारी जगदीशचंद्र निनामा ने बताया कि राष्ट्रीय गौरव अपमान निवारण अधिनियम 1971 की धारा 2, भादंवि 1860 की धारा 153 बी और आइटी एक्ट की धारा 67 के तहत प्रकरण दर्ज किया है।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811