Let’s travel together.

वास्तु शास्त्र में सबसे ज्यादा भाग्यशाली बताया गया है ये पौधा चुंबक की तरह खींचता है पैसा

14

Vastu Plants: हम आपको ऐसे कुछ पेड़-पौधों के बारे में बताने जा रहे हैं जो आपके घर के बगीचे या आस-पास जरुर होंगे। यह पेड़-पौधे वास्तु शास्त्र के अनुसार अशुभ होते हैं। वास्तु के अनुसार ऐसे कई पौधे हैं, जिनके घर में होने से नकारात्मक ऊर्जा का संचार बढ़ने लगता है। वहीं कुछ पौधे ऐसे होते हैं, जो बेहद ही शुभ माने जाते हैं। इन पौधों को घर में लगाने से ये चुंबक की तरह पैसा खींचते हैं। इनसे व्यक्ति धनवान बन जाता है। इन पौधों को अगर घर या आसपास सही दिशा में लगाया जाए तो भाग्य का साथ मिलने लगता है। स्पाइडर प्लांट एक ऐसा पौधा है, जिसे धन को आकर्षित करने वाला पौधा माना जाता है।

इस दिशा में लगाएं

घर में सकारात्मक ऊर्जा बनाए रखने और नकारात्मक प्रभाव से बचने के लिए स्पाइडर प्लांट को सही दिशा में लगाना बहुत जरूरी है। स्पाइडर प्लांट को घर की उत्तर, पूर्व, उत्तर-पूर्व, उत्तर पश्चिम दिशा में लगाना या रखना बहुत शुभ माना जाता है। वहीं अगर आप इसे ऑफिस में लगाना चाहते हैं तो इस पौधे के गमले को अपनी मेज पर रख सकते हैं। इसे घर के लिविंग रूम, किचन, बालकनी और स्टडी रूम में लगाया जा सकता है।

सूखने न दें

स्पाइडर प्लांट को कभी भी सूखने न दें। इसके सूखने पर इसे घर से तुरंत हटा दें। इसके स्थान पर नया पौधा लगाएं। घर की दक्षिण दिशा और पश्चिम दिशा में स्पाइडर प्लांट लगाना अशुभ माना जाता है। ऐसा करने से कई तरह के नुकसान होने लगते हैं।

कम करें तनाव

वास्तु शास्त्र के अनुसार घर में स्पाइडर प्लांट लगाने से परिवार में क्लेश और तनाव कम होता है। ये पौधा इंसान के डिप्रेशन को दूर करने में मदद मिलती है। साथ ही ये पौधा तरक्की के नए रास्ते खोलता है। स्पाइडर प्लांट स्वास्थ्य संबंधी समस्याओं को भी दूर करता है।

चकला-बेलन खरीदते समय इन बातों का रखें ध्यान

डिसक्लेमर

‘इस लेख में दी गई जानकारी/सामग्री/गणना की प्रामाणिकता या विश्वसनीयता की गारंटी नहीं है। सूचना के विभिन्न माध्यमों/ज्योतिषियों/पंचांग/प्रवचनों/धार्मिक मान्यताओं/धर्मग्रंथों से संकलित करके यह सूचना आप तक प्रेषित की गई हैं। हमारा उद्देश्य सिर्फ सूचना पहुंचाना है, पाठक या उपयोगकर्ता इसे सिर्फ सूचना समझकर ही लें। इसके अतिरिक्त इसके किसी भी तरह से उपयोग की जिम्मेदारी स्वयं उपयोगकर्ता या पाठक की ही होगी।’

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

भदभदा रेलवे स्टेशन के समीप रेलवे ट्रैक पर एक्सीडेंट से एक अज्ञात व्यक्ति की मृत्यु     |     रायसेन किले की पहाड़ी के रास्ते पर फिर तेंदुए ने किया बछड़े का शिकार, मौके पर मिले पगमार्क     |     अज्ञात कारणों से मकान में लगी आग, घर गृहस्थी का सामान जलकर खाक     |     मोजमपुरा की वन भूमि पर अवेध निर्माण कार्य करने वाले अधिकारियों पर होगी कार्यवाही     |     बेगमगंज में पिछले छेह दिनों से पेयजल को लेकर हाहाकार,नगरपालिका परिषद की उदासीनता और प्रशासन की लापरवाही बनी जलसंकट का कारण     |     उत्कृष्ट विद्यालय का खेल मैदान बचाने के लिए एसडीएम को फिर दिया गया ज्ञापन     |     लोकसभा चुनाव मतगणना की तैयारियां शुरू, मास्टर ट्रेनर्स को दिया गया प्रशिक्षण     |     खबर का असर:: चिकलोद रेंज के मोजामपुरा में अतिक्रमण हटाने पहुंचा वन अमला     |     जयप्रकाश चिकित्सालय में चल रहे ओरल कैंसर स्क्रीनिंग शिविर में अब तक अठारह सौ से अधिक लोगों की हुई जांच     |     बालमपुर में भीषण पेयजल संकट,एक किमी दूर से ला रहे ग्रामीण पानी     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811