Let’s travel together.

साईं के भक्तों ने रामनवमी पर तीन दिन में किया 4 करोड़ का दान

13

मुंबई। लाखों भक्तों का श्रद्धास्थान शिरडी में साईंबाबा के चरणों में साईं के भक्तों द्वारा तीन दिनों में चार करोड़ रुपये का दान दिया गया है। इसमें दक्षिणा पेटी में 1 करोड़, दान काउंटर पर 76 लाख, 171 ग्राम सोना और इसके अलावा 2 किलो चांदी भी साईं बाबा के चरणों में अर्पित की गई है। महाराष्ट्र के शिरडी का साईं मंदिर, जिसे देश भर के भक्तों के लिए श्रद्धास्थान के रूप में जाना जाता है, में हर दिन हजारों भक्तों का आना-जाना लगा रहता है। इस साल रामनवमी का पर्व काफी धूमधाम से मनाया गया. राज्य भर के मंदिर भक्तों से भरे रहे। इसी तरह शिरडी में साईंबाबा की पूजा अर्चना के लिए लाखों श्रद्धालु आये और दानपेटी में भारी-भरकम दान दिया. शिरडी में रामनवमी पर्व के दौरान साईंबाबा के चरणों में श्रद्धालुओं ने करोड़ों का दान अर्पित किया है. तीन दिनों में 2 लाख से ज्यादा श्रद्धालुओं ने साईं के दर्शन किए। रामनवमी उत्सव के तीन दिनों के दौरान, साईंबाबा संस्थान को कुल चार करोड़ नौ लाख का दान प्राप्त हुआ है। इसमें 01 करोड़ 81 लाख 82 हजार 136 रुपये दान पेटी में एकत्रित हुए हैं। डोनेशन काउंटर के जरिए 76 लाख 18 हजार 143 रुपए दान किए गए हैं। वहीं कई श्रद्धालु ऑनलाइन दान दे रहे हैं। एक करोड़ 41 लाख 52 हजार 812 रुपये डेबिट, क्रेडिट कार्ड, ऑनलाइन डोनेशन, चेक, डीडी और मनीआर्डर आदि से प्राप्त हुए हैं। साथ ही 8 लाख 64 हजार का 171 ग्राम सोना और 01 लाख 21 हजार 813 रुपये का 2 किलो 713 ग्राम चांदी भी चढ़ाया गया है। इस दान के अलावा संस्थान को उत्सव के दौरान टोल और ऑनलाइन पास से कुल 61 लाख 43 हजार 800 रुपये की आय हुई है। इस बात की जानकारी संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जाधव ने एक प्रेस विज्ञप्ति के जरिए दी है.
साईं संस्थान के मुख्य कार्यकारी अधिकारी राहुल जाधव ने कहा कि संस्थान भक्तों से प्राप्त दान के माध्यम से विभिन्न भक्ति और सामाजिक कार्य करता है। साईं संस्थान साईनाथ अस्पताल में मुफ्त चिकित्सा उपचार और साईं बाबा अस्पताल में मध्यम लागत प्रदान करता है। गरीब मरीजों को बड़ी बीमारियों के लिए मेडिकल सब्सिडी दी जाती है। प्रसादालय में मुफ्त भोजन दिया जाता है। हर साल करीब डेढ़ करोड़ श्रद्धालु इसका लाभ उठाते हैं। संस्थान के शैक्षिक परिसर में छह हजार छात्र नाममात्र की दर पर ज्ञान प्राप्त कर रहे हैं। भक्तों को मध्यम दरों पर आवास प्रदान किया जाता है। संस्थान राष्ट्रीय और प्राकृतिक आपदाओं में भी मदद करता है। संस्थान में लगभग छह हजार कर्मचारी हैं।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

गुरु पूर्णिमा पर विदेशी जोड़े ने की भारतीय रीति रिवाज से शादी, बारात में डांस करते नजर आए इंडियन     |     अवैध रूप से जंगल से लाई सागौन की लकड़ी से फर्नीचर बनाकर बेच रहे वन माफिया,75 हजार मूल्य की लकड़ी व फर्नीचर जप्त     |     रायसेन किले पर स्थित सोमेश्वर धाम मंदिर में शिव भक्तो ने किया जलाभिषेक     |     किसान की करंट से मौत के मामले में लाइनमैन, हेल्पर और ठेकेदार पर किया प्रकरण दर्ज     |     सी एम राइज साँची में मनाया गुरुपूर्णिमा उत्सव     |     तीन बच्चो का बाप करता था गांव की बेटी को परेशान, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल     |     काफी समय बाद हुई बरसात से किसानों के होंठो पर आई मुस्कान,धान की रूपाई में जुटे     |     भोपाल विदिशा हाईवे 18 पर स्थित कर्क भी लाल पत्थर से बने चबूतरे हुए क्षतिग्रस्त     |     चांदीपुरा वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार: उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     सरकार करेगी बिल्डरों का लाइसेंस सस्पेंड, कैलाश विजयवर्गीय का कॉलोनाइजर्स पर सख्ती का ऐलान     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811