Let’s travel together.
nagar parisad bareli

शिवपुरी के मुख्य चौराहों की सड़कें तक खराब

0 65

अस्पताल व पोहरी चौराहे की हालत खराब

– शहर की दूसरी सड़कों पर कई गड्ढे

रंजीत गुप्ता शिवपुरी

शिवपुरी शहर में रहने वाली ढाई लाख की आबादी को बरसों से अच्छी सड़कों का सुख नहीं मिल पाया। शहर में नगरपालिका की सड़कों की स्थिति इतनी खराब है कि शहरवासी जान जोखिम में डालकर इन रास्तों से गुजरने को मजबूर हैं। शहर के मुख्य चौराहों में गिने जाने वाले अस्पताल चौराहा और पोहरी चौराहा की हालत खराब है। यहां पर हजारों लोगों की प्रतिदिन आवाजाही रहती है लेकिन खराब सड़कों के कारण जनता परेशान है। अस्पताल चौराहे पर बिखरी जीरा गिट्टी व मुरम पर आए दिन वाहन स्लिप होने से लोग चोटिल हो रहे हैं, तो वहीं अस्पताल रोड के गड्ढे मरीजों का दर्द बढ़ा रहे हैं। इन सड़कों पर यदि थोड़ी सी रिपेयरिंग होकर डामरीकरण कर दिया जाए तो शहरवासियों को बड़ी राहत मिलेगी। लेकिन विभागों में सामंजस्य न होने की वजह से शासन का बजट ऐसी जगह ठिकाने लगाया जा रहा है, जहां दर्द है ही नहीं, तथा जहां खतरा अधिक है, वहां रिपेयरिंग तक नहीं हो रही। शिवपुरी शहर के व्यस्ततम चौराहों में शुमार अस्पताल चौराहे से हर दिन हजारों लोगों की आवाजाही होती है। इस चौराहे के चारों तरफ की सड़क खतरनाक स्थिति में जा पहुंची है। इस तरह की हालत पोहरी चौराहे व इसके आसपास की रोड की है। यहां पर कहीं जीरा गिट्टी व मुरम डाल दी गई, जिसमें दुपहिया वाहन स्लिप होने का खतरा बना हुआ है, तो कहीं गड्ढों को यूं ही छोड़ दिया गया। इसके अलावा शहर की और भी सड़कों पर भारी गड्ढे हो गए है लेकिन नगर पालिका कोई ध्यान नहीं दे रही।

कॉलोनी व गलियों में हालत खराब-

शिवपुरी शहर में सीवर प्रोजेक्ट व सिंध जलावर्धन योजना के कारण कई सड़कें खराब हो गई। सिंध जलावर्धन योजना के कारण कई कॉलोनी व गलियों में लाइन डालने के लिए खुदाई हुई लेकिन इन्हें सुधारने की कोई व्यवस्था नहीं की गई। शहर की कई कॉलोनी व गलियों में केवल पेचवर्क से ही काम चल जाता लेकिन कोई सुनवाई नहीं हुई।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811