Let’s travel together.

लापरवाही के चलते जनपद पंचायत सीईओ हटाये गये ,बीडीओ को सौंपा प्रभार

0 151

देवेंद्र तिवारी सांची रायसेन

जनपद पंचायत कार्यालय में अधिकारी का किया गया फेरबदल । लापरवाही के चलते सांची जनपद पंचायत सीईओ को पद से हटाकर जिला पंचायत कार्यालय में अटैच किया गया है तथा उनके स्थान पर बीडीओ को प्रभार सौंपा गया है ।
जानकारी के अनुसार नगर में स्थित 83 पंचायतो का जिम्मा सम्हालने वाली जनपद पंचायत के सीईओ प्रदीप कुमार छलोत्रे को लापरवाही बरतने पर पद से हटाकर जिला पंचायत कार्यालय में पदस्थ किया गया है जबकि उनके स्थान पर जनपद पंचायत सांची में बीडीओ के पद पर कार्यरत बिन्दु सूर्यवंशी को जनपद पंचायत सीईओ के रूप में कमान सौंपी गई है । उल्लेखनीय है कि जनपद पंचायत सांची में 83 ग्राम पंचायत आती है इनमें शासन की विभिन्न योजनाएं क्रियान्वित करने के लिए तथा उनपर निगरानी रखने के लिए जनपद पंचायत को जिम्मेदारी सौंपी गई है । तत्कालीन सीईओ श्री छलोत्रे के कार्यकाल में चल रहे लापरवाही पूर्ण ढर्रे से लोग परेशानी उठा रहे थे कार्यालय में गंदगी के ढेर तथा कार्यालय जहां 83 ग्राम पंचायतों के सरपंच सचिवों की आयेदिन बैठक चलती रहती है तथा शासन द्वारा संचालित जनहित कारी योजनाओं को घर घर पहुंचाने की योजनाएं तैयार की जाती है इस कार्यालय में एक मात्र पूर्व से लगाया गया फ्रीजर मात्र कार्यालय का शोपीस बनकर रह गया यहां पीने के पानी की कहीं कोई व्यवस्था न होने से लोग खासे परेशानी उठा रहे थे कार्यालय में मरम्मत निर्माण के नाम पर भी चर्चा होने लगी तथा पुराने रखे कवाड को भी रातों रात ठिकाने लगाने की चर्चा भी सुनाई देने लगी थी तथा शासन की योजनाओं के क्रियान्वयन में लापरवाही भी बरती जा रही थी । लापरवाही बरतने पर जिला पंचायत सीईओ ने जनपद पंचायत सीईओ प्रदीप कुमार छलोत्रे को जिला पंचायत कार्यालय में अटैच कर दिया तथा उनके स्थान पर सीईओ के पद पर इसी कार्यालय में पदस्थ बीडीओ को सीईओ का प्रभार सौंपा गया है । जब नवागत प्रभारी सीईओ सुश्री बिंदु सूर्यवंशी से कार्यालय में अव्यवस्थित व्यवस्था की ओर ध्यान आकर्षित किया तब उन्होंने बताया कि कार्यालय में पेयजल सहित अन्य आवश्यक सुविधाएं उपलब्ध कराई जाएगी जिससे यहां आने वालों को परेशानी न उठानी पड़े तथा स्वच्छता अंतर्गत कार्यालय को साफ सुथरा बनाया जायेगा तथा जो भी शासन की योजनाएं चल रही है उन्हें गंभीरता के साथ घर घर पहुंचाने अभियान में तेजी लाई जाएगी शासन की योजनाओं में लापरवाही बरतने वाले कर्मचारियों पर लगाम कसी जाएगी । तथा जनहित कारी योजनाओं को जमीनी स्तर पर तथा हितग्राहियों तक उनका लाभ पहुंचाने प्रयास किया जायेगा ।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

सड़क हादसे के बाद गांव में एक साथ जली 19 चिताएं, बुजुर्ग ने परिवार के 10 सदस्यों को दी मुखाग्नि     |     पत्थर से सिर कुचलकर युवक की हत्या, खून से लथपथ शव मिलने से फैली सनसनी     |     पूर्वांचल की 27 सीटों पर लड़ाई, सियासी ‘कद’ से जातीय ‘सरहद’ तोड़ने का होगा इम्तिहान?     |     कहीं बारिश तो कहीं लू… इन राज्यों में रेड अलर्ट; मौसम पर नया अपडेट     |     “कांग्रेस के नेता बिहारियों का अपमान करते हैं और RJD के नेता उनके लिए वोट मांग रहे”, महाराजगंज में बोले PM मोदी     |     झूठ बोलकर सत्ता में आये PM मोदी जनता से कर रहे हैं विश्वासघात : खडगे     |     गोद से गिरी थी बच्ची, ट्रोलिंग से परेशान होकर मां ने की आत्महत्या     |     मुंबई में एमिरेट्स की उड़ान की चपेट में आने से 36 राजहंस की मौत, विमान को हुआ नुकसान     |     स्वाति मालीवाल मामले में बड़ा अपडेट, SIT करेगी जांच     |     मध्यप्रदेश में आज राजकीय शोक, नहीं होंगे मनोरंजक कार्यक्रम     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811