Let’s travel together.

बारिश के बाद पर्यटकों में उत्साह बह, निकले सांची तहसील के बहुचर्चित झरने,उमड़ी पर्यटकों की भीड़

0 118

भोपाल, विदिशा, रायसेन से बड़ी संख्या में पहुंचे पर्यटक

सलामतपुर रायसेन से अदनान खान की रिपोर्ट ।

विगत दिनों हुई क्षेत्र में तेज बरसात के बाद झरने भी अपने शबाब में बहते हुए नजर आने लगे हैं। गर्मी से ही सूखे पड़े इन झरनों में पानी आने से पर्यटक और ग्रामीणों में उत्साह भी नजर आ रहा है। सलामतपुर, सांची क्षेत्र के बहुचर्चित पर्यटक स्थल गुलगांव के झरने में पानी बहने लगा है। जिसे देखने बड़ी संख्या में सैलानी विदिशा, रायसेन, भोपाल, सलामतपुर, सांची, बैरसिया सहित आसपास क्षेत्रों से यहां पहुंच रहे हैं। वहीं अम्बाड़ी क्षेत्र में आने वाले छोटी एवं बड़ी मदागन का झरना भी बहता हुआ नजर आया। इस झरने से बहता पानी लोगों का मन मोह रहा है। झरना शुरू होने के बाद अब बड़ी संख्या में पर्यटक यहां पहुंचेंगे।

बीते दो दिन में हुई बेहतर बारिश के कारण पहाड़ी झरनों का बहाव तेज हो गया है। वहीं जलस्रोतों की स्थिति में सुधार आया है।तालाबों में जलसंग्रहण नजर आने लगा है। साथ ही दिन-रात के तापमान में कमी आई है। बता दें कि अब तक हुई बारिश से क्षेत्र की पहाड़ियों हरियाली से सज्जित हो चुकी है। प्राकृतिक सौंदर्य का आनंद उठाने के लिए लोग गुलगांव झरना,अम्बाड़ी छोटी एवं बड़ी मदागन झरना स्थल सहित अन्य स्थानों पर पहुंचने लगे हैं। गुलगांव मार्ग का झरना तेज बहाव से बहने लगा है। इससे बड़ी संख्या में लोग स्नान का लुत्फ उठाने पहुंच रहे हैं।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

जिला शिक्षा एवं प्रशिक्षण संस्थान में राष्ट्रीय उपलब्धि सर्वेक्षण की तैयारियों के लिए कार्यशाला आयोजि     |     सांची के शमशान को नही मिल सकी सडक,दलदल से होकर गुजरती हे शवयात्राएं     |     पूर्व प्रदेश अध्यक्ष श्री प्रभात झा के निधन से भाजपा संगठन में शोक की लहर: अपूरणीय क्षति, अनमोल योगदान की सदैव रहेगी स्मृति     |     महामाया चौक सहित, कई कलोनियों में जलभराव, बीमाऱी हुई लाइलाज,विधायक जी के निवास के आसपास भी जलभराव     |     नाले में अधिक पानी आने से ऑटो बह गया चालक ने कूद कर बचाई जान,विद्यार्थियों को स्कूल छोड़कर वापस आ रहा था ऑटो     |     बाग प्रिंट कला: मध्य प्रदेश की सांस्कृतिक धरोहर,श्रीमती सिंधिया ने मध्यप्रदेश के हस्तशिल्पियों को सराहा     |     पौधे लगाने के बाद बची पॉलीथिन थेली को एकत्र कराकर बेचने से प्राप्त राशि से पौधों की रक्षा के लिए खरीदेंगे ट्री गार्ड     |     उप-मुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने श्री प्रभात झा के निधन पर व्यक्त किया शोक, कहा राजनैतिक जगत और समाज के लिए अपूरणीय क्षति     |     मप्र भाजपा के पूर्व अध्यक्ष प्रभात झा का लम्बी बीमाऱी के बाद मेदांता अस्पताल में निधन     |     ग्राम अम्बाड़ी में गिरी कच्चे घर की दीवार बाल बाल बचा बड़ा हादसा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811