Let’s travel together.

कलयुग में हरी नाम ही तारणहार: पं.अंकितकृष्ण तेनगुरिया

0 101

अटारीखेजड़ा में संगीतमय भागवत कथा का शुभारंभ
-दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक प्रतिदिन होगा कथा का आयोजन

विदिशा से अदनान खान की रिपोर्ट।
ग्राम अटारी खेजड़ा में आयोजित सात दिवसीय श्रीमद् भागवत कथा की आज रविवार को विशाल कलश यात्रा के साथ शुरुआत हुई। कलश यात्रा के पूर्व संकट मोचन हनुमान मंदिर में पूजा अर्चना संपन्न हुई।कथावाचक गोवत्स पंडित अंकितकृष्ण तेंगुरिया के साथ ही आचार्य और मुख्य यजमान कलश यात्रा में शामिल हुए। यात्रा ग्राम अटारी खेजड़ा के मुख्य मार्गो से होती हुई कथा स्थल पर पहुंची। यात्रा में बड़ी संख्या में अटारी खेजरा समेत आसपास के क्षेत्रवासी एवं महिला श्रद्धालु बड़ी संख्या में शामिल हुए। कई जगह ग्रामीणों ने यात्रा पर पुष्प वर्षा कर स्वागत किया। सभी श्रद्धालु पीले वस्त्र धारण किए हुए थे। राधे-राधे के उद्घोष से माहौल भक्ति के रस में डूब गया। इसके बाद मंत्रोच्चारण के बीच आचार्यों ने कार्यक्रम की विधिवत शुरुआत की।

आचार्य ने विधिविधान पूर्वक पूजन संपन्न कराया साथ ही पंडित अंकित कृष्ण तेंगुरिया ने श्रीमद् भागवत आयोजन स्थल पर मौजूद श्रद्धालुओं को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि भागवत कथा सुनने का शुभ अवसर हमें हनुमान जी महाराज की कृपा से प्राप्त हुआ है। जिसका बड़ा महत्व है। क्योंकि भगवान का नाम ही हमें भवसागर से तार सकता है इसलिए जितना समय मिले प्रभु का नाम लो। कथा और धार्मिक कार्यों से शरीर में नई ऊर्जा का संचार होता है। और जाने अनजाने में किए गए पापों का नाश भी होता है। 7 दिनों तक चलने वाले इस आयोजन में दोपहर 3 बजे से शाम 6 बजे तक प्रतिदिन कथा का आयोजन होगा। आयोजन समिति ने सभी क्षेत्रवासियों से अपील करते हुए कहा कि वह कथा में अधिक से अधिक संख्या में शामिल होकर पुण्य लाभ लें।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

अफजाल अंसारी की गाजीपुर से उम्मीदवारी पर खतरा, कोर्ट से न मिली राहत तो टिकट काटेगी सपा     |     सारा अली खान की मल्टीस्टारर फिल्म आगे क्यों खिसका दी गई?     |     लोकसभा चुनाव 2024: पहले चरण की वोटिंग खत्म, बंगाल में 77.57% तो UP में 53.56 फीसदी पड़े वोट     |     पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव में हिंसा के बीच बंपर वोटिंग, क्या है इसके पीछे की कहानी?     |     छिंदवाड़ा में वोटिंग के बीच आपस में भिड़े कांग्रेस-भाजपा के कार्यकर्ता, जमकर चली लाठियां     |     बस्तर में शांतिपूर्ण वोटिंग जारी, 3 बजे तक 58.14 प्रतिशत हुआ मतदान     |     सांची के पास सुखा करार में युवक ने पेड़ से लटककर लगाई फांसी     |     पूर्व मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने लोकसभा चुनाव प्रभारी डॉ. महेन्द्र सिंह के साथ रायसेन में जनसभा को संबोधित कर  नामांकन पत्र दाखिल किया     |     ग्वालियर में ITI की छात्रा से मकान मालिक के भतीजे ने किया दुष्कर्म, ब्लैकमेल कर 3 साल तक किया शोषण     |     वोट डालने यूपी-बिहार जाने वालों के लिए खुशखबरी, चल रहीं 185 स्पेशल ट्रेनें     |     कांग्रेस प्रत्याशी की रैली में क्या सचमुच आए शाहरुख खान? वीडियो वायरल     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811