Let’s travel together.

शेयर बाजार ने फिर पकड़ी रफ्तार, तोड़े सारे रिकॉर्ड, सेंसेक्स 78,000 अंकों के पार

0 51

शेयर बाजार ने एक बार फिर से रफ्तार पकड़ ली है. बांबे स्टॉक एक्सचेंज के प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स और ​नेशनल स्टॉक एक्सचेंज के सूचकांक निफ्टी ने नया रिकॉर्ड कायम कर लिया है. जहां सेंसेक्स कारोबारी सत्र के दौरान 78 हजार अंकों के पार चला गया है. वहीं दूसरी ओर निफ्टी 23,700 अंकों के पार पहुंच गया है. वास्तव में बैंकिंग सेक्टर में तेजी आने की वजह से शेयर बाजार में इजाफा देखने को मिल रहा है. निफ्टी में एक्सिस बैंक और एचडीएफसी बैंक के शेयर में इजाफा देखने को मिल रहा है. वहीं दूसरी ओर एसबीआई के शेयरों में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. टेक शेयरों में भी इजाफा देखने को मिल रहा है. जिसमें लार्सन एंड टुब्रो, टेक महिंद्रा और इंफोसिस शामिल हैं.

सेंसेक्स और निफ्टी ने बनाया नया रिकॉर्ड

शेयर बाजार ने एक बार फिर से रिकॉर्ड बना दिया है. बांबे स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक सेंसेक्स कारोबारी सत्र के दौरान 675 अंकों की तेजी के साथ 78,016.04 अंकों पर पहुंच गया. वैसे दोपहर 2 बजकर 35 मिनट पर सेंसेक्स 620 अंकों की तेजी के साथ 77,960.95 अंकों पर कारोबार कर रहा है. सेंसेक्स मंगलवार को 77,529.19 अंकों पर ओपन हुआ था.

वहीं दूसरी ओर नेशनल स्टॉक एक्सचेंज का प्रमुख सूचकांक निफ्टी में भी बढ़ोतरी देखने को मिल रही है. आंकड़ों के अनुसार निफ्टी कारोबारी सत्र के दौरान पहली बार 23,710.45 अंकों के साथ लाइफ टाइम हाई पर पहुंच गई. वैसे आज निफ्टी में 172.6 अंकों तक की तेजी देखपने को मिली है. सेम टाइम पर निफ्टी 151 अंकों की तेजी के साथ 23,688.45 अंकों पर कारोबार कर रही है.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

रायसेन किले पर स्थित सोमेश्वर धाम मंदिर में शिव भक्तो ने किया जलाभिषेक     |     किसान की करंट से मौत के मामले में लाइनमैन, हेल्पर और ठेकेदार पर किया प्रकरण दर्ज     |     सी एम राइज साँची में मनाया गुरुपूर्णिमा उत्सव     |     तीन बच्चो का बाप करता था गांव की बेटी को परेशान, पुलिस ने गिरफ्तार कर भेजा जेल     |     काफी समय बाद हुई बरसात से किसानों के होंठो पर आई मुस्कान,धान की रूपाई में जुटे     |     भोपाल विदिशा हाईवे 18 पर स्थित कर्क भी लाल पत्थर से बने चबूतरे हुए क्षतिग्रस्त     |     चांदीपुरा वायरस से निपटने के लिए स्वास्थ्य विभाग तैयार: उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     मौसम के बदलते चक्र और प्रदूषण को नियंत्रित करने में सहायक हैं वृक्ष: उप-मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     गुरू से प्राप्त ज्ञान से जीवन की चुनौतियों का सामना करने का सामर्थ्य प्राप्त होता है: उप-मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल     |     जिला भाजपा कार्यालय में सोशल मीडिया और आईटी सेल की बैठक संपन्न     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811