Let’s travel together.

कुंभ राशि में मंगल व शनि की युति का प्रभाव पड़ेगाइन तीन राशि वालों पर,17 मई तक रहे सावधान

0 65

मंगल व शनि के बीच शत्रुता का भाव है। 29 अप्रैल से 17 मई तक मंगल व शनि एक ही राशि में रहकर युति बना रहे हैं। ज्योतिष के मुताबिक,  शनि 29 अप्रैल को सुबह 09 बजकर 57 मिनट पर कुंभ राशि में गोचर कर जाएंगे। इस राशि में पहले से ही मंगल ग्रह विराजमान हैं। कुंभ राशि में मंगल व शनि की युति से द्वंद्व योग का निर्माण हो रहा है। ज्योतिष में इस योग को बेहद अशुभ माना गया है। इस युति का प्रभाव तीन राशि वालों पर ज्यादा पड़ेगा, जिसके चलते इन राशि के जातकों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है-

कर्क राशि- शनि-मंगल की युति कर्क राशि के अष्टम भाव में बनेगा। अष्टम भाव में आयु, खतरा और दुर्घटना का भाव माना जाचा है। इसलिए इस राशि के जातकों को चोट लगने की आशंका है। इन्हें कार्यस्थल पर भी किसी भी तरह के जोखिम से बचना चाहिए। यह युति किसी प्रकार की अनहोनी का संकेत दे रही है।

कन्या- शनि-मंगल की युति इस राशि के छठवें भाव में है। यह भाव ऋण, शत्रु, स्वास्थ्य व कठिन परिश्रम का भाव है। इसलिए आपको इस दौरान सेहत का अधिक ध्यान रखना होगा। खानपान में सावधानी बरतें। धन खर्च के योग हैं।

कुंभ- शनि-मंगल की युति से कुंभ राशि वालों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इस दौरान आपको सबसे अधिक सतर्क रहने की जरूरत है। कुंभ राशि के जातकों में गुस्सा व चिड़चिड़ेपन का प्रभाव होगा। जीवनसाथी व सहकर्मी के साथ विवाद होने की प्रबल संभावना है।

मंगल-शनि के लिए करें ये उपाय-

मंगल शनि की युति के पीड़ित जातकों को मंगलवार के दिन बजरंगबाण का पाठ करना चाहिए।
शनि व मंगल ग्रह की शांति के लिए मंत्रों का जाप करना चाहिए।
इस युति से पीड़ित जातकों को शनि व मंगल से संबंधित चीजों का दान करना चाहिए।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

भोपाल की सड़को पर प्रधानमंत्रीश्री नरेंद्र मोदी का रोड शो, भाजपा प्रत्याशी आलोक शर्मा के समर्थन में किया रोड-शो     |     नहीं थम रहे उधोगो में हादसे निको के बाद अब वन्दना ग्लोवल में हुआ हादसा,गर्म राख से झुलसे फेक्ट्री कर्मी की हुई मौत     |     TODAY :: राशिफल गुरूवार 25 अप्रेल 2024     |     रायसेन के वार्ड क्रमांक 5 में जनसंपर्क, वार्ड पार्षद किरण राजकिशोर सोनी ने की शिवराज जी को रिकार्ड मतों से जिताने की अपील     |     खुनखुन बाग वाले हनुमान मंदिर पर महा आरती आयोजन के साथ हुआ विशाल भंडारा     |     राजपूत समाज एवं करणी सेना की बैठक संपन्न नई जिला कार्यकारिणी हुई गठित     |     सरकारी राशि के बंदरबांट के मामले जनपद पंचायत सांची की पंचायतों में उजागर होने लगे     |     12वीं परीक्षा में फेल होने से युवती ने किया सुसाइड,आज ही आया हे रिजल्ट     |     विदिशा लोकसभा भाजपा प्रत्याशी शिवराज सिंह चौहान ने गांवों में किया रोड शो     |     काम कांग्रेस ने किया वाहवाही लूट रहे भाजपाई -प्रतापभानू शर्मा     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811