दिल्ली एयरपोर्ट पर एयर इंडिया की एक फ्लाइट 20 घंटे से अधिक लेट रही. एयरपोर्ट पर यात्री परेशान होते रहे. एयर इंडिया की यह फ्लाइट दिल्ली से सैन फ्रांसिस्को जाने वाली थी. विमान को 30 मई को दोपहर 3:20 बजे उड़ान भरना था. यात्रियों का आरोप है कि विमान के अंदर उन्हें बिना एसी के बैठाया गया.
सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म एक्स पर एक यूजर अभिषेक शर्मा ने एयर इंडिया को टैग करते हुए लिखा कि ‘कृपया मुझे और बोर्डिंग एरिया में फंसे लोगों को घर जाने दें! AI 183 8 घंटे से अधिक लेट है. लोगों को बिना एसी के प्लेन में बैठा दिया गया. फिर प्लेन से उतार दिया गया’
फिर अभिषेक ने अपने ही पोस्ट पर रिप्लाई करते हुए लिखा, ‘यात्रियों को एक होटल में ले जाया गया. रात 2 बजे कमरा उपलब्ध कराया गया. अगले दिन सुबह 11 बजे के डिपार्चर टाइम के साथ एक नया बोर्डिंग पास यात्रियों को दिया गया.’
वहीं, एयर इंडिया ने अपनी गलती मानते हुए रिप्लाई किया, ‘ अभिषेक हम इस देरी के कारण हुई दिक्कत को समझते हैं और इसके लिए माफी मांगते हैं. हम अपने यात्रियों को अच्छी से अच्छी सुविधा देने के लिए संकल्पित हैं. अगर किसी तत्काल सहायता की जरूरत हो तो हमारी ग्राउंड टीम से संपर्क करें.
वहीं, एक और यूजर ने X पर लिखा, ‘AI 183 फ्लाइट 8 घंटे से अधिक लेट हुई. यात्रियों को बिना एयर कंडीशनिंग के विमान में बैठाया गया. प्लेन के अंदर कुछ लोग बेहोश हो गए तो यात्रियों को नीचे उतारा गया. यह अमानवीय है!’
वहीं, एयर इंडिया के इस फ्लाइट से सफर कर रहे कई यात्रियों ने X पर यात्रियों की तस्वीरें साझा की हैं. इन तस्वीरों नें यात्री फर्श पर बैठे दिखाई देते हैं. इनमें बच्चे और बुजुर्ग शामिल हैं.