Let’s travel together.

30 अप्रैल को बन रहा सूर्यग्रहण व शनि अमावस्या का दुर्लभ संयोग

0 356

साल का पहला सूर्यग्रहण 30 अप्रैल, शनिवार को लगेगा। इस दिन शनि अमावस्या का योग भी बन रहा है। शनिवार को पड़ने वाली अमावस्या को शनि अमावस्या या शनिचरी अमावस्या भी कहा जाता है। ज्योतिष के दृष्टिकोण से सूर्यग्रहण और शनि अमावस्या का एक ही दिन पड़ना बेहद शुभ माना जा रहा है। यह संयोग करीब कई साल बाद बन रहा है। इस संयोग का सभी 12 राशियों पर प्रभाव पड़ेगा। जानें किन राशि वालों को इस संयोग का होगा लाभ-

मिथुन- यह ग्रहण आपके लिए लाभकारी साबित हो सकता है। नौकरी-व्यापार के मामले में आपको तरक्की के योग बनेंगे। इस दौरान किसी नए काम की शुरुआत का विचार आपके मन में आ सकता है, जिसका लाभ आपको भविष्य में मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति मजबूत होगी। कार्यस्थल पर स्थान परिवर्तन के योग बनेंगे। इस दौरान वित्तीय लाभ हो सकता है। नौकरी पेशा करने वाले जातकों की आय में वृद्धि व प्रमोशन के योग बनेंगे। मिथुन राशि के स्वामी बुध ग्रह हैं। सूर्य व बुध के बीच मित्रता का भाव होने से आपको शुभ परिणाम प्राप्त होंगे।

धनु- धनु राशि वालों के लिए यह सूर्यग्रहण शुभ साबित होगा। इस दौरान आपको नई नौकरी का प्रस्ताव मिल सकता है। व्यापार में कोई बड़ी डील फाइनल हो सकती है। लंबे समय से रुका हुआ धन प्राप्त हो सकता है। नौकरी की तलाश करने वाले जातकों को शुभ समाचार मिल सकता है। धनु राशि के स्वामी गुरु ग्रह हैं। ज्योतिष के अनुसार, गुरु व सूर्य के बीच मित्रता का भाव है, इसलिए यह ग्रहण आपके लिए अच्छे परिणाम लेकर आएगा।

कर्क- कर्क राशि वालों पर सूर्यग्रहण का सकारात्मक प्रभाव देखने को मिल सकता है। इस ग्रहण से आपको आर्थिक लाभ होंगे। बिजनेस करने वालों को जबरदस्त मुनाफा हो सकता है। माता की ओर से सहयोग मिलेगा। इस अवधि में आपकी कोई इच्छा पूरी हो सकती है। निवेश के लिए समय अनुकूल है। संतान की ओर से शुभ समाचार मिल सकता है।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

जबलपुर के खजरी खिरिया बायपास में गोदाम में धमाके, जनहानि की आशंका     |     पशुपतिनाथ मंदिर की दानपेटियों से निकले 13 लाख रुपए, नेपाल, बांग्‍लादेश का नोट भी निकला     |     28 अप्रैल को लोकसभा प्रत्याशी शिवराज सिंह की जन आशीर्वाद यात्रा     |     शर्मनाक..रिश्ते हुए तार-तार, पिता ही पखवाड़े से कर रहा था 13 साल की बेटी से दुष्कर्म     |     बांधवगढ़ के खिचकिड़ी में मिला तेंदुए का शव, आपसी संघर्ष में मौत की आशंका     |     भाजपा के गणेश सिंह व कांग्रेस प्रत्याशी सिद्धार्थ कुशवाहा के बीच आ गए दलबदलू नारायण त्रिपाठी     |     लोकसभा चुनाव के व्दितीय चरण की तैयारी पूर्ण, मतदान दल हुआ रवाना     |     खजुराहो लोकसभा सीट पर वोटिंग कल, मतदान दल रवाना, देखिए तैयारियां     |     ट्रैक्टर कार की टक्कर से ट्रैक्टर के उड़े टुकड़े,चार घायल एक गंभीर भोपाल रिफ़र     |     MP में 10th और 12th का रिजल्ट जारी, दसवीं में अनुष्का और 12वीं में जयंत यादव ने किया टॉप…     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811