Let’s travel together.
nagar parisad bareli

जेल में बंद केजरीवाल क्यों नहीं देंगे CM पद से इस्तीफा? आतिशी ने संविधान से लेकर राजनीति तक समझा दी

0 22

शराब घोटाले से जुड़े मनी लॉन्ड्रिंग मामले में अरविंद केजरीवाल की जेल हो गई है. उन्हें सोमवार को 15 दिन की न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया. जेल जाने के बाद उनके इस्तीफे को लेकर तमाम सवाल खड़े होने लगे. इसको लेकर दिल्ली हाईकोर्ट में याचिका तक डाली गई मगर केजरीवाल दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे. इस बात की जानकारी दिल्ली सरकार की मंत्री आतिशी ने दी है.

आतिशी ने मंगलवार को एक प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा कि केजरीवाल दिल्ली के सीएम पद से इस्तीफा नहीं देंगे. इस दौरान उन्होंने संविधान से लेकर राजनीति तक की सारे बातें समझा दीं. आतिशी ने कहा कि जनप्रतिनिधि कानून कहता है कि जब तक सजा ना हो इस्तीफा नहीं देना होगा. केजरीवाल के पास पूरा बहुमत है. उन्होंने कहा कि इससे जुड़े दो लीगली और संवैधानिक प्रावधान है.

आतिशी ने समझाया संविधान और कानूनी प्रावधान

सबसे पहले रिप्रेजेंटेशन ऑफ पीपुल्स एक्ट (जनप्रतिनिधि कानून) ये कहता है कि अगर आपकी दो साल से ज्यादा कन्विक्शन हो तो फिर आप एक जनप्रतिनिधि नहीं रह सकते हैं चाहे आप विधायक हों या फिर सांसद हों. आतिशी ने कहा कि अरविंद केजरीवाल का कोई कन्विक्शन नहीं हुआ है. उन्होंने कहा कि केजरीवाल के खिलाफ अभी तक चार्जशीट भी पेश नहीं हुई है.

केजरीवाल के इस्तीफे देने का कोई कारण नहीं

आतिशी ने कहा कि दूसरी बात ये है कि इस देश का संवैधानिक प्रावधान ये कहता है कि जिस मुख्यमंत्री के पास पूर्ण बहुमत नहीं हो वही सीएम पद से इस्तीफा दे सकता है. केजरीवाल के पास पूर्ण बहुमत है. दिल्ली में पूर्ण बहुमत की सरकार है. इसलिए अरविंद केजरीवाल के इस्तीफे देने का कोई भी कारण नहीं है. बता दें कि आतिशी ने आज कई खुलासे किए.

AAP के ये 4 नेता भी होंगे गिरफ्तार

दिल्ली सरकार में मंत्री आतिशी ने कहा कि पहले हमारे बड़े नेताओं को गिरफ्तार किया गया. अब इनका प्लान है कि आने वाले 2 महीने में आम आदमी पार्टी के 4 और नेताओं को गिरफ्तार करें. मेरे करीबी के माध्यम से मुझे बीजेपी में शामिल होने का ऑफर दिया गया. मुझे ये बताया गया कि अगर एक महीने में बीजेपी ज्वाइन नहीं की तो ED गिरफ्तार कर लेगी.

हम धमकी से डरने वाले नहीं

आतिशी ने कहा कि हम किसी की धमकी से डरने वाले नहीं हैं. चार बड़े नेताओं के जेल में होने के बावजूद भी आम आदमी पार्टी (AAP) एकजूट है. इस देश के संविधान को बचाने के लिए हम आखिरी दम तक लड़ते रहेंगे.

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811