Let’s travel together.
nagar parisad bareli

छायाचित्र प्रदर्शनी शासकीय योजनाओं की जानकारी का अच्छा माध्यम

0 516

भरेंगा में सूचना शिविर सह फोटो प्रदर्शनी का आयोजन हुआ

सुरेन्द्र जैन रायपुर

जनसंपर्क विभाग द्वारा आज अभनपुर विकासखंड के ग्राम भरेंगा में सूचना शिविर सह फोटो प्रदर्शनी का आयोजन किया गया। सूचना शिविर में पहुंचकर ग्रामीणों ने शासकीय योजनाओं की जानकारी ली।

ग्राम भरेंगा की सरपंच श्रीमती गीता साहू ने कहा कि शासकीय योजनाओं की जानकारी छायाचित्र प्रदर्शनी से दिया जा रहा है।जनसंपर्क विभाग की यह प्रदर्शनी लोगों को योजनाओं को अपनाने के लिए प्रेरित करेगा। उन्होंने कहा कि शासन की सभी योजनाओं की जानकारी एक ही जगह पर मिलने से नागरिकों को समझने में आसानी होगी। श्री हीरा सिंह, श्री शिव प्रसाद,श्री रमेश कुमार विश्वकर्मा, श्री अक्षय आदि ने कहा कि शासन की योजना के प्रचार-प्रसार के लिए लगाई गई यह प्रदर्शनी सह सूचना शिविर प्रशंसनीय है। इस प्रकार के आयोजनों से लोगों को सरकार द्वारा चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी मिलती है।

पंच श्रीमती कल्याणी,श्रीमती धनेश्वरी,ग्रामीण श्री अक्षय,श्री चुम्मन,श्री होरीलाल आदि ने कहा कि फोटो प्रदर्शनी में शासकीय योजनाओं के माध्यम से हो रहे विकास कार्यों की तस्वीरें संजोयी गई है जो बहुत अच्छी लगी। श्री अमर ने कहा कि प्रचार-सामग्री भी बहुत अच्छी है जिनमे सभी विभाग की उपलब्धियों को बताया गया है। उन्हें संबल बहुत पसंद आया। श्रीमति टामिन, श्रीमति केजाबाई, श्रीमति चैतीबाई आदि ने कहा कि इन योजनाआंे की जानकारी लेकर जरूरतमंद व्यक्ति लाभ भी उठा सकते हैं। सूचना शिविर में शासकीय योजनाओं की जानकारी भी ग्रामीणों को दी गई। प्रदर्शनी स्थल पर प्रचार-सामग्री जनमन सहित अन्य प्रचार सामग्री का वितरण भी किया गया।

Leave A Reply

Your email address will not be published.

तलवार सहित माइकल मसीह नामक आरोपी गिरफ्तार     |     किराना दुकान की दीवार तोड़कर ढाई लाख का सामान ले उड़े चोर     |     गला रेतकर युवक की हत्या, ग़ैरतगंज सिलवानी मार्ग पर भंवरगढ़ तिराहे की घटना     |     गणपति बप्पा मोरिया के जयकारों से गूंज उठा नगर     |     नूरगंज पुलिस की बड़ी करवाई,10 मोटरसाइकिल सहित 13 जुआरियों को किया गिरफ्तार     |     सुरक्षा और ट्रैफिक व्यवस्था को लेकर एसडीओपी शीला सुराणा ने संभाला मोर्चा     |     सरसी आइलैंड रिजॉर्ट (ब्यौहारी) में सुविधाओं को विस्तारित किया जाए- उप मुख्यमंत्री श्री शुक्ल     |     8 सितम्बर को ‘‘ब्रह्मरत्न’’ सम्मान पर विशेष राजेन्द्र शुक्ल: विंध्य के कायांतरण के पटकथाकार-डॉ. चन्द्रिका प्रसाद चंन्द्र     |     कृषि विश्वविद्यालय ग्वालियर के छात्र कृषि विज्ञान केंद्र पर रहकर सीखेंगे खेती किसानी के गुण     |     अवैध रूप से शराब बिक्री करने वाला आरोपी कुणाल गिरफ्तार     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811