Let’s travel together.

किसान मोर्चा जिला कार्यसमिति की प्रथम बैठक संपन्न

0 41

- Advertisement -

-कुछ विदेशी एजेंसियां और विरोधी दल किसानों को गुमराह कर प्रधानमंत्री की छवि खराब करने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं: श्री प्रयाग रघुवंशी

रायसेन।भाजपा किसान मोर्चा जिला कार्यसमिति की प्रथम परिचयात्मक बैठक जिला मुख्यालय के भाजपा कार्यालय मे आयोजित हुई जिसकी अध्यक्षता किसान मोर्चा के जिलाध्यक्ष श्री ओम प्रकाश मीणा ने की। कार्यक्रम के मुख्य अतिथि के रूप में किसान मोर्चा प्रदेश कार्यालय मंत्री प्रयाग रघुवंशी उपस्थित हुए और विशेष अतिथि के रुप में किसान मोर्चा के जिला अध्यक्ष ओम प्रकाश मीणा रहे। बैठक में जिले के 22 मंडलों के अध्यक्ष एवं जिला पदाधिकारी गण उपस्थित रहे।
सर्वप्रथम मां भारती, श्यामा प्रसाद मुखर्जी, पंडित दीनदयाल उपाध्याय के छाया चित्र के समक्ष दीप प्रज्वलन और माल्यार्पण उपरांत कार्यसमिति प्रारंभ हुई । परिचय उपरांत कार्यसमिति के उद्देश्य, आगामी रणनीति और उसकी रूपरेखा पर विस्तार से चर्चा हुई।
जिला स्तरीय कार्यसमिति की बैठक में प्रदेश कार्यालय मंत्री श्री प्रयाग रघुवंशी ने किसानों की समस्याओं और उनके निराकरण पर बल दिए जाने की आवश्यकता के मद्देनजर केंद्र की योजनाओं को कार्यकर्ताओ के माध्यम से घर-घर पहुंचाने और मतदान केंद्रों तक किसान चौपाल आयोजित करने की बात कही जहां मतदाताओं के नाम जोड़ने का कार्य कुशाभाऊ ठाकरे जन्मशताब्दी के उपलक्ष में बूथ समिति को मजबूत करने कार्य किया जा रहा है। साथ ही उन्होंने संगठन की मजबूती के टिप्स कार्यकर्ताओ को देते कहा कि कुछ विदेशी एजेंसियां और विरोधी दल किसानों को गुमराह कर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की छवि खराब करने का कुत्सित प्रयास कर रहे हैं । ऐसी परिस्थिति में किसान मोर्चा के कार्यकर्ताओं का दायित्व बढ़ जाता है।
इस मौके पर किसान मोर्चा जिलाध्यक्ष श्री ओम प्रकाश मीणा ने कहा कि सरकार ने किसानों के लिए कई लाभकारी योजनाएं चला रखी हैं जिनकी कई किसानों को जानकारी नहीं होने से वे इन योजनाओं का लाभ नहीं उठा पाते हैं । सरकार ने किसानों के हित में जो योजनाएं संचालित की है उनमें खेत से लेकर घर तक की व्यवस्था तक का उद्देश्य निहित है । फसल बीमा योजना, कृषि में मशीनीकरण, जैविक खेती, सॉइल हेल्थ कार्ड और प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि योजना इनमें प्रमुख योजनाएं हैं जो केंद्र सरकार के द्वारा चलाई जा रही है।
इस दौरान किसान मोर्चा के प्रदेश सोशल मीडिया प्रभारी राहुल पटेल, किसान मोर्चा मीडिया प्रभारी मनोज कुशवाहा समेत बड़ी संख्या में किसान मोर्चा के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे।

-न्यूज सोर्स- हरि साहू जिला मीडिया प्रभारी रायसेन

Leave A Reply

Your email address will not be published.

बाघ और तेंदुआ की आपस की लड़ाई में तेंदुआ की मौत     |     आबकारी अमले ने कई स्थानो पर मारा छापा,भारी मात्रा में महुआ लाहन और हाथ भट्टी शराब जप्त     |     नि:शुल्क ब्लड ग्रुप चेक केम्प का आयोजन 648 का हुआ नि:शुल्क ब्लड ग्रुप चेक     |     प्रदेश की डॉ मोहन सरकार ने की तेन्दूपत्ता संग्रहण दर 4 हजार रूपये प्रति बोरा निर्धारित     |     नेशनल साइंस डे पर नोनिहालो की अनूठी साइंस कांफ्रेंस      |     जमीन पर लटक रही बिजली केवल दे रही दुर्घटना को न्योता     |     दिवंगत जयकिशन शर्मा स्मृति क्रिकेट टूर्नामेंट : श्याम बाबा एकादश पहुंची पहले सेमीफायनल में     |     महिला कुली दुर्गा बनेगी दुल्हन, रेलवे स्टेशन के वेटिंग रूम में हुई हल्दी – मेहंदी की रस्म , सांसद भी हुए शामिल, रेलवे स्टाफ ने किया डांस..     |     सात दिवसीय विज्ञान मेले का सफल समापन     |     घटनाओं को खुला आमंत्रण देते ओवरलोडिंग वाहन     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811