Let’s travel together.

TODAY:: राशिफल शुक्रवार 15 सितम्बर 2023

0 34

मेष राशि – धन की आमद रहेगा.आज का दिन शुभ फलदायी रहेगा. गृह-नक्षत्रों के योग आपके अनुकूल रहेंगे और आर्थिक योजनाएं सफल होंगी. व्यावसायिक क्षेत्र में आर्थिक लाभ की स्थिति रहेगी. अधिक लोगों के साथ संम्पर्क बना रहेगा, जो भविष्य के लिए फायदेमंद होगा. कारोबार को लेकर प्रवास की भी संभावना है. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा. परोपकार और सामाजिक कार्यों में बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे, मन को शांति मिलेगी. शारीरिक स्वस्थता और मानसिक प्रफुल्लित बनी रहेगी.

वृषभ राशि – कारोबार अच्छा चलेगा और धन लाभ की स्थिति रहेगी. नौकरी में पदोन्नति के योग बनेंगे. हालांकि, कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से कार्य सफल होंगे. वाणी की मधुरता से अन्य लोगों को प्रभावित कर पाएंगे और साथ ही उनके साथ संबंध भी मजबूत होंगे. अनावश्यक खर्च से बचें और क्रोध पर नियंत्रण रखें. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. सेहत का ध्यान रखें.

मिथुन राशि -व्यावसायिक गतिविधियों में छोटी-छोटी बाधाएं आ सकती हैं, जिससे मन में अनिर्णय की स्थिति उत्पन्न हो सकती है, लेकिन कठिन परिश्रम से कार्यों में सफलता मिलेगी. अनावश्यक खर्च की अधिकता रहेगी, लेकिन आय में वृद्धि होने से आर्थिक स्थिति मजबूत रहेगी. वाद-विवाद को टालने का प्रयास करें. परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा. स्वास्थ्य संबंधी समस्या हो सकती है. खान-पान का ध्यान रखें.

कर्क राशि – व्यापार-धंधा अच्छा चलेगा और धन लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्च बढ़ने से मानसिक रूप से व्यग्रता का अनुभव होगा. क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखें, अन्यथा विवाद में फंस सकते हैं. रुपये के लेन-देन से बचें. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा. परिजनों के साथ किसी सुंदर स्थल पर प्रवास की संभावना है. परिवार के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा. सेहत का ध्यान रखें.

सिंह राशि -कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी और दिन भागदौड़ में बीतेगा. कारोबार विस्तार की योजनाएं बना सकते हैं, लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से मन दुविधा में रहेगा. फिर भी परिवारजनों के साथ अच्छा वातावरण प्राप्त होने से आपकी प्रसन्नता में वृद्धि होगी. दूर स्थित व्यक्ति या संस्था के साथ संबंधों में दृढ़ता आएगी, जो आगे चलकर लाभदायी रहेगा. अनावश्यक खर्चों से बचना होगा. स्वास्थ्य खराब होने की संभावना रहेगी.

कन्या राशि – कारोबार में आर्थिक लाभ और नौकरी में तरक्की के योग रहेंगे. आकस्मिक धन लाभ की भी संभावना बन रही है. कार्यों में सफलता मिलेगी, जिससे शारीरिक एवं मानसिक रूप से स्वस्थ और प्रसन्न रहेंगे. मित्रों और स्नेहीजनों के साथ आनंददायी भेंट हो सकती है. किसी यात्रा पर जाने का आयोजन होगा. संतानों की पढ़ाई-लिखाई की चिंता सता सकती है. स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और परिजनों के साथ आनंदपूर्वक समय व्यतीत होगा.
तुला राशि – कारोबार में बाधाएं आ सकती हैं और कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी. क्रोध पर नियंत्रण एवं वाणी पर संयम रखना होगा, वरना अनावश्यक वाद-विवाद में उलझ सकते हैं. परिजनों के साथ किसी बात पर विवाद होने की संभावना है. स्वास्थ्य बिगड़ सकता है. वाहन चलाते समय सावधानी बरतें और कोर्ट-कचहरी के कार्य से बचें. आध्यात्मिकता के प्रति रुझान बढ़ेगा और ईश्वरभक्ति से मन को शांति मिलेगी.

वृश्चिक राशि –व्यावसायिक क्षेत्र में विशेष लाभ मिलने के योग रहेंगे. काम की अधिकता रहेगी, लेकिन अपने प्रयासों से कार्यों में सफलता मिलेगी. उच्च पदाधिकारी आपके कार्य से प्रसन्न रहेंगे. पुराने मित्रों से मुलाकात हो सकती है, जो कि लाभदायक रहेगी. विवाहोत्सुकों के लिए विवाह का योग है. परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा. परिजनों के साथ में रमणीय स्थल पर प्रवास होने की भी संभावना है. सेहत को लेकर सतर्क रहने की आवश्यकता है.

धनु राशि -व्यावसायिक क्षेत्र में सफलता मिलेगी और धन लाभ की स्थिति रहेगी, लेकिन अनावश्यक खर्च की अधिकता से आर्थिक स्थिति कमजोर हो सकती है. व्यापार को लेकर प्रवास हो सकता है, लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से मन व्यथित रहेगा. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा, लेकिन ध्यान रहे कि आपकी बातों से किसी को ठेस न पहुंचे. परोपकार की भावना से गरीबों की मदद कर सकते हैं. स्वास्थ्य के साथ-साथ संतानों की पढ़ाई-लिखाई की चिंता रहेगी.

मकर राशि – व्यवसाय विस्तार की योजनाएं बनाएंगे, लेकिन अपेक्षित सफलता नहीं मिलने से मन में व्यग्रता रहेगी. कार्यभार की अधिकता रहेगी और दिन भागदौड़ में बीतेगा. अनावश्यक खर्चों की भी अधिकता रहेगी. शारीरिक और मानसिक रूप से थकान का अनुभव करेंगे. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का भरपूर सहयोग मिलेगा. बौद्धिक कार्यों में सफलता मिलने की संभावना रहेगी. स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा.

कुम्भ राशि-नराकात्मक विचारों से दूर रहें, अन्यथा बड़ा नुकसान होने की संभावना रहेगी. कार्यक्षेत्र में काम की अधिकता रहेगी, जिससे मन व्यग्र रहेगा. क्रोध पर नियंत्रण और वाणी पर संयम रखें. नये कार्यों की शुरुआत करने से बचें. आध्यामिक और धार्मिक कार्यों के प्रति रुझान बढ़ेगा और ईश्वरभक्ति से मन को शांति मिलेगी. परिवार का माहौल अच्छा रहेगा और परिजनों का सहयोग मिलेगा. सेहत का ध्यान रखने की आवश्यकता है.

मीन राशि – कार्यक्षेत्र में सफलता मिलेगी और धन लाभ की स्थिति रहेगी. नौकरीपेशा लोगों के लिए स्थान परिवर्तन के साथ आय वृद्धि के योग बनेंगे. परिवार का माहौल आपके अनुकूल रहेगा और परिजनों के साथ दिन मनोरंजन और आनंद-प्रमोद में बीतेगा. कलाकार, लेखक आदि को अपनी प्रतिभा प्रकट करने का अवसर मिलेगा. दांपत्यजीवन में निकटता और मधुरता आएगी. सामाजिक कार्यों में भाग लेंगे, जिससे समाज में सम्मान बढ़ेगा.

 

Leave A Reply

Your email address will not be published.

आयसर ट्रक ने मोटरसाइकिल सवार की टक्कर मारी,एक की मौत     |     भोपाल विदिशा हाईवे 18 पर 3 दिन से लगातार बार-बार लग रहा जाम,यात्रियों को हो रही परेशानी     |     ट्रेन की चपेट में आने से ईंट भट्टा श्रमिक की मौत     |     जम्मू-कश्मीर में आतंकियों पर एक्शन की तैयारी? अमित शाह कल करेंगे सुरक्षा स्थिति पर अहम बैठक     |     बिहार: बेखौफ बदमाशों के हौसले बुलंद, खगड़िया में माकपा नेता की गोली मारकर हत्या     |     बुरहानपुर: हाल-ए-अस्पताल! संक्रमण के साए में मरीज, यहां टीबी रोगी भी सामान्य वार्ड में भर्ती     |     उपमुख्यमंत्री राजेंद्र शुक्ल ने किया 32वें सुरताल महोत्सव के प्रतिभागियों को सम्मानित      |     साइनिंग अमाउंट लेकर भी शाहरुख खान ने फिल्म ठुकराई, अनिल कपूर का करियर बन गया!     |     ऋषभ पंत ने लगाया स्पेशल ‘शतक’ जितना कमाया सब कर देंगे दान     |     ग्राम आमखेड़ा में दिखा बाघ,लोगों को देखकर शेर जंगल मे चला गया     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811