Let’s travel together.

भारत ने वेस्टइंडीज को 5 विकेट से हराया ईशान का अर्धशतक कुलदीप ने झटके 4 विकेट

142

वेस्टइंडीज-भारत वनडे सीरीज का पहला मुकाबला बारबाडोस के केंसिंग्टन ओवल में खेला गया। भारत ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला लिया। टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी वेस्टइंडीज टीम 23 ओवर में 114 रन पर सिमट गई। कप्तान शाई होप ने सर्वाधिक 43 रन बनाए। बाकी बल्लेबाज कुछ खास कमाल नहीं कर पाए। आठ बैट्समैन डबल फिगर में नहीं पहुंच सके। भारतीय टीम की ओर से स्पिनर कुलदीप यादव ने 6 रन देकर 4 विकेट चटकाए, जबकि रवींद्र जडेजा ने 3 विकेट झटके। हार्दिक, मुकेश और शार्दुल को एक-एक सफलता मिली। लक्ष्य का पीछा करने उतरी भारतीय टीम ने 22.5 ओवर में 5 विकेट के नुकसान पर जीत हासिल कर ली। ईशान किशन ने करियर का चौथा अर्धशतक जड़ा। कप्तान रोहित शर्मा (12 रन) और जडेजा (16 रन) नाबाद पवेलियन लौटे।

West Indies vs India, 1st ODI: भारत की पारी

पहला विकेट- शुभमन गिल (7 रन): जायडेन सील्स की आउट स्विंग बॉल को स्लिप पर खड़े ब्रैंडन किंग ने लपका।

दूसरा विकेट- सूर्यकुमार यादव (19 रन): गुडाकेश मोती की बॉल पर LBW आउट हो गए।

तीसरा विकेट- हार्दिक पांड्या (5 रन): यानिक कैरियो की बॉल को ईशान किशन ने गेंदबाज की दिशा में खेला। जिसे यानिक पकड़ नहीं सके। ऐसे में हार्दिक पांड्या नॉन-स्ट्राइक एंड से आगे निकल गए, लेकिन ईशान ने रन लेने से इनकार कर दिया। जब तक हार्दिक क्रीज पर लौटते, तब तक कैरियो ने बॉल स्टंप पर मार दी।

चौथा विकेट- ईशान किशान (52 रन): मोती की बॉल पर डीप मिडविकेट पर कैच आउट हुए।

पांचवां विकेट- शार्दुल ठाकुर (1 रन): यानिक की गेंद पर शॉर्ट लगाते हुए शार्दुल एथनाथ को कैच थमा बैठे।

West Indies vs India, 1st ODI: वेस्टइंडीज की पारी

पहला विकेट- काइल मेयर्स (2 रन): हार्दिक पांड्या की बैकऑफ लेंथ गेंद को मिड ऑन पर रोहित शर्मा के हाथों थमा बैठे।

दूसरा विकेट- एलीक एथनाथ (22 रन): मुकेश कुमार की गेंद को पॉइंट पर खड़े रवींद्र जडेजा ने लपक लिया।

तीसरा विकेट- ब्रैंडन किंग (17 रन): शार्दूल ठाकुर की बॉल पर बोल्ड हुए।

चौथा विकेट- शिमरोन हेटमायर (11 रन): रवींद्र जडेजा की बॉल चूके और बोल्ड हो गए।

पांचवां विकेट- रोवमन पॉवेल (4 रन): जडेजा की गेंद को पॉवेल समझ नहीं सके और बॉल फर्स्ट स्लिप पर खड़े शुभमन गिल ने कैच पकड़ा।

छठा विकेट- रोमारियो शेफर्ड (0 रन): जडेजा की गेंद ऑफ से टर्न लेकर अंदर आई और बल्ले का बाहरी किनारा लगा। विराट कोहली ने कैच पकड़ा।

सातवां विकेट- ड्रेक्स (1 रन): कुलदीप यादव की गेंद पर LBW आउट हो गए।

आठवां विकेट- यानिक कैरियो (3 रन): कुलदीप की गेंद पैड पर घुटनों के पास टकराई। पहले फील्ड अंपायर ने अपील को नकारा। रोहित शर्मा ने डीआरएस लिया। थर्ड अंपायर ने यानिक को आउट करार दिया।

नौवां विकेट- शाई होप (43 रन): कुलदीप की फुल लेंथ गेंद पर स्वीप करना चाहते थे। LBW आउट हो गए।

दसवां विकेट- जायडेन सील्स (0 रन): कुलदीप की गेंद पर हार्दिक ने स्लिप पर कैच लपका।

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

पड़ोसी से विवाद में किया हवाई फायर, प्रकरण दर्ज, लाइसेंस निरस्त करने की अनुशंसा     |     ओबेदुल्लागंज वनमंडल के चिकलोद रेंज की आशापुरी बीट में मिला 12 दिन पुराना टाइगर का शव     |     TODAY :: राशिफल सोमवार 15 जुलाई 2024     |     भाजपा विधायक के इस्तीफे की धमकी के बाद होमगार्ड सैनिक पर गिरी गाज, मारपीट करने वाले होमगार्ड सैनिक को निलंबित किया गया     |     रोजगारोंन्मुखी शिक्षा के साथ भारतीय संस्कृति की समावेशी शिक्षा मिलेगी – उप मुख्यमंत्री श्री राजेन्द्र शुक्ल     |     सरकार का आदेश बेअसर, हाइवे पर अब भी लग रहा पशुओं का जमाबड़ा,बढ़ रही दुर्घटनाएं     |     दीवानगंज रेलवे स्टेशन के पास ट्रेन से गिरा युवक गंभीर रूप से हुआ घायल 108 से पहुंचाया अस्पताल     |     खबर का असर :: स्कूल के आसपास प्रशासन ने हटवाये कचरे के ढेर यह कीचड गंदगी     |     दुर्गानगर मंडल बेस नगर एवं वेत्रवती मंडल की कामकाजी बैठक संपन्न     |     शिवराज सिंह चौहान द्वारा रायसेन जिले के ग्राम रतनपुर में ‘‘एक पेड़ मॉ के नाम‘‘ अभियान में आम का पौधा रोपित किया     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811