Let’s travel together.

सचिन तेंदुलकर ने BCCI के अगले अध्यक्ष बनने के बारे में दिया बड़ा बयान

19

मास्टर ब्लास्टर सचिन तेंदुलकर ने हाल ही में अपने एक बयान से सनसनी मचा दी है, जिससे हर कोई हैरान रह गया. सचिन तेंदुलकर से BCCI के अगले अध्यक्ष बनने के बारे में पूछा गया था, जिसके बाद मास्टर ब्लास्टर ने अपने जवाब से महफिल लूट ली. बता दें कि भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर को क्रिकेट का भगवान कहा जाता है. सचिन तेंदुलकर ने अपने करियर के दौरान वनडे में 18,426 और टेस्ट में 15,921 रन बनाए हैं.

मास्टर ब्लास्टर ने लूट ली महफिल

शुक्रवार को इंडिया टुडे कॉन्क्लेव 2023 में भारत के महान बल्लेबाज सचिन तेंदुलकर से जब BCCI के अगले अध्यक्ष बनने के बारे में पूछा गया, तो उन्होंने ऐसा जवाब दिया जिससे हर कोई दंग रह गया. BCCI के अगले अध्यक्ष बनने के सवाल पर सचिन तेंदुलकर ने मजाकिया लहजे में कहा, ‘मैं रोजर बिन्नी और सौरव गांगुली की तरह तेज गेंदबाजी नहीं करता. सौरव गांगुली एक दौरे पर 140 kmph की स्पीड तक गेंदबाजी करने की बात कर रहे थे और बाद में उनकी कमर में तकलीफ आ गई. मैं 140 kmph की स्पीड तक गेंद नहीं फेंकता हूं.’ सचिन तेंदुलकर ने एक तरह से व्यंग्य करते हुए इस सवाल को सिरे से खारिज कर दिया.

पिच विवाद पर दिया बड़ा बयान 

भारत-ऑस्ट्रेलिया के बीच हाल ही में टेस्ट सीरीज खेली गई थी. इस सीरीज के दौरान पिचों को लेकर बड़ा बवाल मचा था. सचिन तेंदुलकर ने भी पिच विवाद पर बड़ा बयान दिया. उन्होंने कहा,  ‘टेस्ट क्रिकेट की बहस ये नहीं होनी चाहिए कि वह कितने दिन तक चला था, लेकिन यह होनी चाहिए कि क्या वह इन्गेंजिंग रहा है या नहीं. जब आप किसी भी दौरे पर जाते हैं तो वह आसान नहीं होता है, मेरे लिए एक जिस पिच पर आप खेल रहे हैं वह काफी जरूरी चीज होती है.’

इंटरनेशनल क्रिकेट में सबसे ज्यादा रन

सचिन ने करियर का पहला इंटरनेशनल मैच नवंबर 1989 में पाकिस्तान के खिलाफ खेला था. उन्होंने अपने करियर में कुल 200 टेस्ट मैच खेले और 15921 रन बनाए. उन्होंने इस फॉर्मेट में 51 शतक जड़े. वहीं, वनडे में 18426 रन बनाए और 49 शतक जड़े. अगर सचिन के ओवर ऑल करियर को देखें तो उन्होंने 24 साल के करियर में 664 मैच खेले हैं और इस दौरान 34357 रन बनाए. वह इंटरनेशनल क्रिकेट में 100 शतक जड़ने वाले इकलौते बल्लेबाज भी हैं.

 

Comments are closed, but trackbacks and pingbacks are open.

24 घंटे में परमाणु हथियारों की पूरी दुनिया में बढ़ी हलचल, कई देश कर रहे तबाही का रिहर्सल     |     UP में पहले चरण की वोटिंग ने बढ़ाई बीजेपी की टेंशन, दूसरे राउंड के लिए बनाई ये रणनीति     |     अनिकेत ठाकुर की संदिग्ध परिस्थितियों में हुई मौत के एक माह बाद भी नही पकड़े गये हत्यारे,परिजनों ने DFO को दिया ज्ञापन     |     इस बार हनुमान जन्मोत्सव पर वन रहा अद्भुत संयोग, कई वर्षों बाद मंगलवार को पड़ेगी जयंती     |     TODAY :: राशिफल मंगलवार 23 अप्रेल 2024     |     विदिशा संसदीय क्षेत्र में 13 अभ्यर्थी चुनाव मैदान में नाम वापसी के अंतिम तीन अभ्यर्थियों ने वापस लिया नाम निर्देशन पत्र     |     हनुमान जयंती पर विशेष:: घोड़े पर सवार होकर आए थे धरसीवा में चमत्कारिक हनुमानजी     |     मतदान के लिए जागरूकता शिविर आयोजित     |     विश्व पर्यटन स्थली साँची में प्याऊ उगल रही गर्म पानी पर्यटक एवं राहगीर परेशान     |     एस एस टी चैक पाइंट पर जप्त किए लगभग साढे चार लाख रुपए एवं कूपन     |    

Don`t copy text!
पत्रकार बंधु भारत के किसी भी क्षेत्र से जुड़ने के लिए इस नम्बर पर सम्पर्क करें- 9425036811